चेहरे और हाथ-पैरों की सफाई को लेकर महिलाएं काफी जागरूक रहती हैं। लेकिन प्राइवेट एरिया की साफ-सफाई को लेकर बहुत ज्यादा अवेयरनेस नहीं है। बहुत सी महिलाएं नहाने के लिए इस्तेमाल होने वाले साबुन से ही प्राइवेट एरिया को वॉश कर लेती हैं, जिसकी वजह से उन्हें इस हिस्से में जलन महसूस होती है। इस प्राइवेट पार्ट में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की जरूरत होती है, क्योंकि इस हिस्से में बहुत ज्यादा हवा नहीं लगने की वजह से स्मैल आने लगती है और कई बार स्किन इन्फेक्शन की समस्या भी हो जाती है। मुझे अक्सर इस तरह की स्मैल से परेशानी महसूस होती थी और मैं इसके लिए तरह-तरह के घरेलू नुस्खे ट्राई कर रही थी। तभी पिछले दिनों मेरी दोस्त ने मुझे Imbue Natural Intimate Hygiene Foam यूज करने की सलाह दी। जब से मैंने इस  Intimate Hygiene Foam को यूज करना शुरू किया है, तब से स्मैल आने की समस्या दूर हो गई है। इस प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा, यह जानने के लिए मेरा रिव्यू पढ़ें

दावा

  • aloe vera, neem, banyan, tea tree oil जैसे तत्वों से बना है
  • स्किन का पीएच बैलेंस बनाए रखता है
  • त्वचा को साफ करता है और मॉश्चराइज करता है
  • इसे आप आसानी से बाहर चलते हुए भी यूज कर सकती हैं

इसे जरूर पढ़ें: Lakme Eyeconic Kajal, Deep Black से आंखों को मिलता है खूबसूरत लुक

पैकेजिंग 

imbue natural intimate hygiene foam packaging inside

यह Intimate Hygiene Foam व्हाइट और पिंक कलर की पैकेजिंग में आता है, जो देखने में आकर्षक लगता है। इसे कैरी करना भी आसान है। इसमें पंप लगा होता है, जिसे पुश करने पर आसानी से फोम बाहर आ जाता है। इस फोम के साथ इसे छोटा सा पैमफ्लेट भी मिलता है, जिसमें इस फोम के बारे में सारी जानकारी दी गई है और इसे यूज करने के तरीके के बारे में भी लिखा है। अगर आप ये प्रॉडक्ट घर बैठे सस्ते दामों पर पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Maybelline New York Lasting Drama Gel Eyeliner Black का रिव्यू और स्वॉचेज: HZ Tried & Tested

टेक्शचर

imbue natural intimate hygiene foam review and prices inside

यह व्हाइट कलर का फोम सॉफ्ट फील देता है। इसमें से हल्की सी खुशबू आती है, जो काफी सूदिंग लगती है। लेकिन यह फोम बहुत हैवी फील नहीं देता। यह काफी लाइट है और आसानी से साफ हो जाता है। 

कीमत

इसकी एमआरपी ₹349.00 है, लेकिन अगर आप घर बैठे इसे आकर्षक दाम पर पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। डील के तहत यह आपको सिर्फ ₹297 में मिल जाएगा।  

फायदे

  • कोमलता से स्किन की सफाई करता है
  • सॉफ्ट फील देता है
  • इसकी खुशबू सूदिंग है और स्ट्रॉन्ग नहीं है
  • इसे इस्तेमाल करने से प्राइवेट एरिया से आने वाली स्मैल से छुटकारा मिलता है
imbue natural intimate hygiene foam use instructions inside

नुकसान

कोई नहीं

मेरा एक्सपीरियंस

प्राइवेट एरिया के लिए इस तरह के फोम का यूज मेरे लिए बिल्कुल नया था। हालांकि मुझे इसे यूज करके अच्छा लगा। यह फोम वेजाइना के बाहरी हिस्से पर लगाना होता है। और इसके बाद बाहरी हिस्से पर धीरे-धीरे मलने के बाद इसे पानी से धो देने की जरूरत होती है। यह फोम बहुत ज्यादा झाग नहीं देता और आसानी से साफ हो जाता है। इस फोम को यूज करने पर जलन नहीं होती और प्राइवेट एरिया की सफाई भी आराम से हो जाती है। इसे यूज करने के बाद मुझे प्राइवेट एरिया से आने वाली स्मैल की प्रॉब्लम नहीं हुई। मैं दिन में दो बार इस फोम को यूज करती हूं और अब तक इसे यूज करने का मेरा एक्सपीरियंस अच्छा रहा है। हालांकि इसका दाम मुझे थोड़ा ज्यादा लगा, लेकिन इसकी क्वालिटी और फील को देखते हुए मैं इसका दोबारा इस्तेमाल करना चाहूंगी। 

निष्कर्ष

यह फोम काफी लाइट और इस्तेमाल करने में आसान है। यह aloe vera, neem, banyan, tea tree oil जैसे कुदरती तत्वों से बना है, इसीलिए मैं इसके इस्तेमाल को लेकर निश्चिंत थी। जब मैंने इसे यूज किया तो इसका एक्सपीरियंस भी मुझे रास आया। मॉनसून सीजन में अक्सर प्राइवेट एरिया में पसीने की वजह से जलन और खुजली महसूस होने लगती है। लेकिन इस फोम से क्लीनिंग करने के बाद मुझे फ्रेश फील हुआ और प्राइवेट पार्ट में किसी तरह की प्रॉब्लम भी फील नहीं हुई। हालांकि इसका दाम मुझे थोड़ा ज्यादा लगा, लेकिन इसकी अच्छाइयों को देखते हुए मैं इतना खर्च उठाने को तैयार हूं। 

स्टार रेटिंग

4/5