गर्मियों में महिलाएं त्वचा की देखभाल का विशेष ध्यान रखती हैं। गर्मी और प्रदूषण की मार से त्वचा बेजान और मुरझा सी जाती है। हालांकि कई तरह के बॉडी लोशन, मॉश्चराइजर और बॉडी मिस्ट का इस्तेमाल करके स्किन का खोया निखार वापस लाया जा सकता है, लेकिन प्राइवेट एरिया की हाईजीन मेंटेन करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होता है। प्राइवेट एरिया के ब्रीद नहीं कर पाने से वहां पसीना ज्यादा होता है और साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देने पर इन्फेक्शन होने का भी डर रहता है। कई बार प्राइवेट एरिया में खुजली और जलन होने लगती है और इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं साबुन यूज करती हैं, जिससे परेशानी और भी ज्यादा बढ़ सकती है। हेल्दी रहने और बीमारियों से सुरक्षित रहने के लिए प्राइवेट एरिया की साफ-सफाई बहुत जरूरी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मैंने इस बार ट्राई किया Imbue Hygiene Wash, इसे इस्तेमाल करने का अनुभव कैसा रहा, इस बारे में बताने से पहले आइए जान लेते हैं इस प्रॉडक्ट के बारे में कंपनी का दावा-

दावा

imbue hygiene wash  aug for clean private area inside

  • वेजाइना को साफ रखता है
  • lactobacilli(हेल्दी बैक्टीरिया) की ग्रोथ को बनाए रखता है और वेजाइना में पीएच बैलेंस बनाए रखता है
  • अल्कोहल फ्री है और नेचुरल है
  • पीएच बैलेंस बना रहने की वजह से इसे कई बार इस्तेमाल किया जा सकता है
  • बाहरी जेनिटल एरिया को साफ, तरोताजा और कीटाणु रहित रखता है
  • वेजाइना की बदबू, खुजली, जलन, ड्राइनेस जैसी समस्याओं में राहत मिलती है
इसे जरूर पढ़ें: Imbue Natural Intimate Hygiene Foam का रिव्यू

पैकेजिंग 

imbue hygiene wash product review  aug inside

यह व्हाइट कलर की प्लास्टिक की बोतल में आता है, जो अट्रैक्टिव दिखती है। ट्रैवलिंग के दौरान इसे आसानी से बैग में कैरी किया जा सकता है और इसके लीक होने का खतरा भी नहीं होता 

कुदरती तत्वों से भरपूर

एलोवेरा: एलोवेरा candidiasis और vaginitis को मैनेज करने में सक्षम है। यह वुल्वा को सॉफ्ट और मॉश्चराइज्ड रखता है। 

Tea-Tree: Tea-Tree Oil होने से Lactobacilli की ग्रोथ में मदद मिलती है, जो केंडिला एल्बिकन्स की ग्रोथ को रोकता है और प्रभावी एंटीसेप्टिक के तौर पर काम करता है। 

नीम: नीम की पत्तियां बैक्टीरिया की रोकथाम कर वैजाइना के इन्फेक्शन से लड़ने में मदद करता है। 

Banyan Fig: यह तत्व वेजाइना वेजाइना से आने वाली बदबू दूर करता है और बैक्टीरियल इन्फेक्शन होने से भी रोकता है। 

इसे जरूर पढ़ें: Patanjali Saundarya Aloe Vera Gel का रिव्यू

फायदे 

  • वेजाइना से आने वाली बदबू को रोकता है
  • इस्तेमाल में सुरक्षित है
  • पीएच बैलेंस मेंटन करता है
  • वेजाइना की जलन और ड्राइनेस भी दूर हो जाती है

नुकसान

  • कीमत ज्यादा है

 

टेक्शचर

imbue hygiene wash  aug texture inside

Imbue Hygiene Wash लाइट पिंक कलर का है और थोड़ा गाढ़ा है। हालांकि यह इस्तेमाल करने में यह हैवी फील नहीं होता। इसमें एलोवेरा, टी ट्री ऑयल और नीम जैसे कुदरती तत्वों के कारण इससे आने वाली खुशबू काफी रिफ्रेशिंग है। 

कीमत

इसकी कीमत 349 रुपये है, लेकिन अगर आप इसे डील के तहत आकर्षक दामों पर पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। 

क्वांटिटी 

100 ml

मेरा एक्सपीरियंस

जब मैंने Imbue Hygiene Wash को यूज किया तो एक्सपीरियंस मुझे अच्छा लगा। इसकी थोड़ी सी क्वांटिटी ही वेजाइना के बाहर के हिस्से को साफ करने के लिए पर्याप्त है। इस प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए जिस तरह के निर्देश दिए गए हैं, उसे देखते हुए मैंने प्राइवेट एरिया के बाहर के हिस्से में इसे अप्लाई किया। शुरुआत में मुझे हल्की सी सेंसेशन हुई, लेकिन बाद में किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं हुई। इस प्रॉडक्ट को यूज करते हुए मुझे अच्छी खुशबू आई और मैंने खुद को तरोताजा महसूस किया। इस प्रॉडक्ट को मैंने दिन में 3-4 बार यूज करके देखा और इससे मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। जब से मैंने इसे यूज करना शुरू किया है, तब से मुझे बदबू, जलन और इन्फेक्शन जैसी प्रॉब्लम्स में भी राहत महसूस हो रही है। कुल मिलाकर कहें तो यह प्रॉडक्ट इस्तेमाल में काफी बेहतर है और सुरक्षित भी। लेकिन इसकी कीमत काफी ज्यादा है। ऑफर के तहत आप इसे यहां से सस्ते दामों में पा सकती हैं। 

निष्कर्ष

Imbue Hygiene Wash का टेक्शचर सॉफ्ट है। इसे इस्तेमाल करना आसान है और इसे दिन में कई बार यूज किया जा सकता है। खास तौर पर पीरियड्स या किसी इन्फेक्शन के दौरान वेजाइना के एरिया को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिहाज से यह अच्छा है। इसकी थोड़ी सी मात्रा भी प्राइवेट एरिया की साफ-सफाई रखने के लिहाज से पर्याप्त है, लेकिन इसके साथ सबसे बड़ी खामी ये है कि इसकी कीमत काफी ज्यादा है। सिर्फ 100 एमएल के लिए 349 की रकम खर्च करना थोड़ा ज्यादा लगता है। इसीलिए मैं इसे दोबारा खरीदने के बारे में नहीं सोच रही। 

स्टार रेटिंग

4/5