Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    पार्लर में होने वाले ज्यादा खर्च से बचने के लिए फॉलो करें ये हैक्स

    पार्लर में होने वाले खर्च को आप बहुत आसानी से कम कर सकती हैं। चलिए जानते हैं कैसे।   
    author-profile
    Updated at - 2022-10-27,15:27 IST
    Next
    Article
    tips to save money in beauty parlour

    Save Money in Beauty Parlour: थ्रेडिंग, वैक्सिंग और हेयर कटिंग जैसे ढेर सारे कामों के लिए लगभग हर महिला ब्यूटी पार्लर जाती है। इन दिनों त्यौहारों का मौसम है और जल्द ही शादियों का सीजन आने वाला है। ऐसे में हो सकता है कि आप भी पार्लर जाएं। 

    हालांकि बहुत सी महिलाओं को पार्लर में होने वाले खर्च को भरते वक्त दुख होता है। हो भी क्यों ना एक बारी में पार्लर में 500 से 1000 रुपये तक खर्च हो जाते हैं। यही कारण है कि हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से अगली बार से आपका खर्च कम होगा।

    पार्लर के बारे में जानें 

    money saving tips in parlour

    आज पार्लर एक बिजनेस का रूप ले चुका है। आपको भी अपने मोहल्ले में ढेर सारे पार्लर मिल जाएंगे। ऐसे में कुछ पार्लर की सर्विस बहुत महंगी होती हैं। आप किसी भी पार्लर में जाने से पहले अन्य पार्लर में दी जा रही सर्विस के बारे में जानकारी जरूर लें। 

    इसे भी पढ़ेंः अब पार्लर को कहें बाय-बाय, इन आसान स्टेप्स से घर बैठे करें हेयर स्ट्रेटनिंग

    ऑफर का फायदा उठाएं 

    किसी भी छोटे-बड़े अवसर पर आपको पार्लर में ढेर सारे ऑफर मिल जाएंगे। यहां तक की कुछ पार्लर में तो संडे के दिन भी कुछ ऑफर दिए जाते हैं। ऐसी स्थिति में आपको भी बेस्ट ऑफर का फायदा उठाकर अपना काम कराना चाहिए। इससे भी आप काफी हद तक अपने खर्च को कम कर सकती हैं। 

    हेयर स्टाइल कराना है तो जानें ये बात 

    शादी या पार्टी के लिए तैयार होने के लिए बहुत सी महिलाएं घर पर हेयर स्टाइल ना करके बाहर ने कराना पसंद करती हैं। अगर आप एक पार्लर से हेयर स्टाइल कराएंगे तो आपको कम से कम 200 से 300 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं इतने पैसों में आप कटिंग भी करा सकती हैं।

    कटिंग के बाद पार्लर में ड्रायर और स्ट्रेटनर की मदद से बालों को अच्छी लुक भी दी जाती है जिससे आप खूबसूरत भी दिखेंगी। बालों को अच्छा करने और किसी फंक्शन में शानदार लुक लेने के लिए ये एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। (ये संकेत बताते हैं कि हेयर स्ट्रेटनर का ज्यादा इस्तेमाल कर रही हैं आप)

    कुछ काम खुद करें

    parlour money saving hacks

    जरूरी नहीं है कि अगर आप पार्लर से तैयार हो रहे हैं तो खुद कुछ भी ना करें। जैसे अगर आप बाल खुले रखने का प्लान ना रही हैं तो घर में खुद बाल स्ट्रेट कर और पार्लर से मेकअप करवा सकती हैं। इसके अलावा आप नेलपेंट जैसे और भी कई काम घर पर कर सकती हैं। इससे भी खर्च कम होता है। (मेकअप को ऐसे रखें फ्रेश)

    ऑनलाइन भी मौजूद है कई सुविधाएं 

    ऑनलाइन भी कई प्लेटफॉर्म पर आपको ब्यूटी की सुविधा मिल जाएगी। यहां कुछ स्पेशल ऑफर भी मिल रहे होते हैं जिनका घर बैठे-बैठे फायदा उठाया जा सकता है। कुछ बैंक कैशबैक और प्वाइंट्स जैसी सुविधाएं भी देते हैं। इन तरीकों को भी आप ट्राई कर सकती हैं। 

    इसे भी पढ़ेंः पालक से तैयार करें नेचुरल हेयर कलर, दिखेंगे सुंदर काले बाल

    Recommended Video

    तो ये भी कुछ बातें जिन्हें पार्लर के ज्यादा बिल से बचने के लिए आपको फॉलो कर सकते हैं। इससे आपका काम भी हो जाएगा और कुछ हद तक बिल भी कम आएंगा। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Photo Credit: Freepik 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।