• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ब्लू आइज की महिलाएं मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान

अगर आपकी ब्लू आइज हैं तो मेकअप करते समय आप कुछ छोटे-छोटे टिप्स पर ध्यान दे सकती हैं और अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -10 Sep 2022, 13:00 ISTUpdated -10 Sep 2022, 13:08 IST
Next
Article
makeup if you have blue eyes tips

मेकअप किसी भी महिला की खूबसूरती में चार-चांद लगाता है, लेकिन मेकअप करते समय कई बातों पर ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि आप एक परफेक्ट लुक क्रिएट कर सके। यह देखने में आता है कि महिलाएं अपनी स्किन टोन से लेकर स्किन टाइप का ध्यान रखती हैं और तभी मेकअप करती हैं। लेकिन स्किन टाइप या टोन पर ही ध्यान देना काफी नहीं होता है। यह जरूरी है कि आप अपने फीचर्स पर भी फोकस करें।

मसलन, अगर आपकी आंखों का कलर ब्लू है, तो आपको मेकअप के दौरान कलर सलेक्शन को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए। ब्लू आइज देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगती हैं। यह एक ऐसा कलर है, जो नेचुरली आपके लुक को एन्हॉन्स करता है। लेकिन जब आप मेकअप कर रही हैं तो आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि ब्लू आइज की महिलाओं को मेकअप करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए-

इसे जरूर पढ़ें- Eyeliner Tip : देखने में बेहद कूल लगते हैं ये आईलाइनर के डिजाइन, देखें तस्वीरें  

Makeup Tips For Blue Eyes Woman

ऑरेंज कलर को करें अवॉयड 

ब्लू आइज की महिलाओं को आई मेकअप करते समय कलर सलेक्शन थोड़ा सोच-समझकर करना चाहिए। मसलन, अगर आपकी आंखें नीली हैं तो आपको आंखों के ऊपर नारंगी या पीले रंग का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। ऐसे कलर ब्लू आइज पर जंचते नहीं है।

कॉपर कलर को करें अप्लाई

अगर आपकी आंखें नीली हैं तो आप कई डिफरेंट कलर की मदद से अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं। लेकिन कॉपर कलर ऐसी आंखों के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। यह ब्लू आइज के साथ कॉन्ट्रास्टिंग लुक क्रिएट करता है, जिससे आपका लुक काफी अच्छा लगता है। वहीं, इस लुक में आप होठों पर सॉफ्ट शेड मसलन, पीच टोन ट्राई करें।  

इसे जरूर पढ़ें- Makeup Tip : दिनभर नहीं फैलेगा काजल, फॉलो करें ये मेकअप टिप्स 

how to do makeup if you have blue eyes

अगर करें स्मोकी आई मेकअप

ब्लू आइज पर स्मोकी आई मेकअप भी बेहद अच्छा लगता है। लेकिन जब आप स्मोकी आइज लुक क्रिएट कर रही हैं तो ऐसे में आप ब्लू कलर को अवॉयड करें। आप चाहें तो नीले के स्थान पर ब्राउल या ब्लैक शेड को अप्लाई कर सकती हैं। ब्लू आइज पर ब्लैक शेड काफी अच्छा लगता है। 

टाइमिंग पर करें फोकस

मेकअप करते समय आपको टाइमिंग व ओकेजन का भी खास ख्याल रखना चाहिए। मसलन, अगर आप डे टाइम में मेकअप कर रही हैं तो ऐसे में आप सटल कलर का इस्तेमाल करें और अपने लुक को बेहद ही नेचुरल रखने का प्रयास करें। ऐसी आइज की महिलाएं नेचुरल लुक में बेहद स्टनिंग नजर आती हैं। वहीं, अगर आप किसी इवनिंग इवेंट के लिए मेकअप कर रही हैं तो ऐसे में शिमर या आइवरी कलर में ग्लिटर लगा सकती हैं।

Blue Eyes Mahilao Ke Liye Makeup

लिपस्टिक शेड पर भी दें ध्यान

ब्लू आइज की महिलाएं मेकअप करते हुए सिर्फ आंखों पर ही फोकस करती हैं। लेकिन वास्तव में आपको ओवर ऑल फेस पर ध्यान देना चाहिए। मसलन, आपकी लिपस्टिक का शेड भी उतना ही अहम् है। अगर आप सही शेड का चयन करेंगी तो इससे आपका पूरा लुक बैलेंस नजर आएगा। मसलन, नीली आंखों के साथ ऑरेंज-ब्राउन, ऑरेंज-रेड या ऑरेंज पिंक कलर की लिपस्टिक लगाई जा सकती हैं।

Recommended Video

तो अब अगर आपकी आंखें भी नीली हैं तो यह टिप्स अपनाकर अपने लुक को और भी अधिक ब्यूटीफुल बनाएं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।