हर महिला खूबसूरत बालों की इच्छा रखती है। लेकिन क्या आप जानती हैं, अगर आप खूबसूरत और घने बाल पाना चाहती हैं तो आपको अपने बालों की बहुत ज्यादा केयर करनी होगी। हेल्दी और शाइनी चमकदार बालों के लिए, आपको अपने हेयर किट में सही प्रोडक्ट की आवश्यकता होती है। आप अपनी किट में इस‍ आर्टिकल में दिए कुछ प्रोडक्ट को शामिल कर सकती हैं। ये आपके बालों के लिए आवश्यक हैं। तो देर किस बात की आइए जानें आपके बालों के लिए कौन से प्रोडक्ट फायदेमंद हो सकते है।

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियां छीन ना लें आपके बालों और चेहरे की खूबसूरती, अपनाएं एक्‍सपर्ट के ये आसान टिप्‍स

हेयर ऑयल

hair oil hair care kit

बाहर से सुंदर दिखने के लिए बालों का अंदर से हेल्दी होना जरूरी है। इसके लिए, आपको अपने बालों को सही पोषण देने की आवश्यकता होती है। ऑयलिंग बालों के लिए बहुत जरूरी है और यह आपकी बालों की देखभाल के लिए रोजमर्रा की दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए। जब आप अपने बालों की ऑयलिंग करते हैं, तो आप अपने बालों के रोम को मजबूत बनाते हैं, इससे बालों का टूटना, झड़ना और ड्राईनेस दूर होती है। और जब बालों को रेगलुर ऑयलिंग करती हैं, तो आपके बाल मुलायम और चमकदार हो जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके हेयर किट में ऑयल की एक बोतल शामिल हो। आप अपने बालों के लिए नारियल या सरसों के तेल या ऑलिव ऑयल चुन सकती हैं। सिर्फ 179 के रेट पर डाबर अनमोल गोल्ड शुद्ध नारियल तेल यहां से खरीदें

ड्राई शैंपू

dry shampoo hair care kit

रोजाना बालों को धोने से स्कैल्प से नैचुरल ऑयल दूर हो जाता है और बाल ड्राई और फ्रिजी हो जाते हैं। इसके अलावा, ऐसे दिन भी होते हैं जब आप अपने बालों को धोना नहीं चाहती हैं। इन दिनों के लिए आपको अपने हेयर किट में ड्राई शैंपू को शामिल करना चाहिए। यह आपके लिए शैंपू के पूरे प्रोसेस को आसान बनाता है। आपको बस इसे अपने स्कैल्प पर स्प्रे करने की ज़रूरत होती है और आप एक ही पल में फ्रेश और ऑयल फ्री बाल पा सकती हैं। 466 के डिस्काउंट रेट मूल्य पर BBLUNT ड्राई शैंपू को यहां से खरीदें

लीव-इन सीरम

आज के रफ वातावरण से लड़ने के लिए आपके बालों को कुछ एक्स्‍ट्रा कंडीशनिंग की जरूरत होती है। जब आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई और फ्रिजी लगते हैं, ऐसे दिनों के लिए आपको अपने बैग में लीव-इन सीरम को शामिल करने की जरूरत होती है। अपने बालों को हमेशा की तरह शैंपू और कंडीशन करने के बाद, इस लीव-इन कंडीशनर या सीरम को लें और इसे अपने बालों पर लगाएं। इससे आपके बाल सॉफ्ट और स्मूथ लगेंगे। 171 के डिस्‍काउंट रेट पर L'Oreal Paris Total Repair 5 सीरम यहां से खरीदें।

हेयर ब्रश

beautiful hair care kit hair brush

बालों का टूटना रोकने के लिए आपको अपने बालों को सुलझाकर रखने की जरूरत होती है। बालों को ब्रश करने से स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में हेल्प मिलती है और यह आपके बालों की जड़ों को हेल्दी बनाता है। अपने हेयर किट में एक हेयर ब्रश जरूर रखें और जब भी आपको समय मिले, अपने बालों को दिन में ब्रश करते रहें।

इसे जरूर पढ़ें: बालों में है रुसी तो लगाएं ये तेल, कुछ ही दिनों में हो जाएंगे बाल झड़ना बंद

हीट प्रोटेक्टिंग स्प्रे

हम सभी को अपने बालों को स्टाइल करना पसंद होता है, चाहे स्ट्रेलटनिंग हो या कर्ल। लेकिन क्या आप जानती हैं कि यह स्टाइल आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। जी हां अगर आप अपने बालों को रेगुलर स्टाइल करती हैं तो आपके पास हीट प्रोटेक्टिंग स्प्रे होना चाहिए। अपने बालों को स्टाइल करने से पहले इसे अपने बालों पर इस्तेमाल करें, इससे आपके बालों को हीट से होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है।