• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए इस तरह से करें फेस मसाज

त्वचा में निखार लाने के लिए आपको केवल अपने स्किन केयर पर ध्यान देने की जरूरत होती है।
author-profile
Published -16 Sep 2022, 19:56 ISTUpdated -16 Sep 2022, 20:08 IST
Next
Article
facial massage tips

महिलाएं सुंदर देखने के लिए क्या-कुछ नहीं करती हैं। इसके लिए महिलाएं महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स से लेकर तरह-तरह के स्किन ट्रीटमेंट तक वे सब कुछ ट्राई करती हैं।महिलाएं अपनी स्किन को लेकर बेहद चिंतित दिखाई देती हैं कि कहीं उनकी स्किन को किसी भी तरह का नुकसान न हो।आजकल इंटरनेट पर तरह-तरह के फेस मसाज वायरल होते नजर आ रहे हैं।

लेकिन क्या आप जानती हैं कि चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए किस तरह से फेस मसाज करनी चाहिए?
अगर नहीं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आपको किस तरह से फेस मसाज करनी चाहिए ताकि आपका चेहरा खिल उठे।

फेस रोलर का करें इस्तेमाल (Face Roller For Glowing Skin)

Face Roller For Glowing Skin

फेशियल मसल को रिलैक्स करने के लिए फेस रोलर बेहद फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल करने से पहले आप चेहरे को अच्छी तरह मॉइस्चराइज करना बिल्कुल न भूलें। ध्यान रहे कि आप फेस रोलर को हमेशा ऊपर की ओर ही इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका फेस ग्लो तो करेगा ही साथ ही आपका फेस लिफ्ट भी होने लगेगा। साथ ही इसका इस्तेमाल रात में ही करें। ऐसा करने से फेशियल मसल अच्छी तरह से रिलैक्स हो जाएंगी।

इसे भी पढ़ें : Wrinkles Treatment At Home: ये घरेलू नुस्खे झुर्रियों की समस्या को कर सकते हैं कम

उंगलियों का करें इस्तेमाल (Use Finger Tips For Glowing Skin)

Use Finger Tips For Glowing Skin

आपको बता दें कि फेशियल मसल को रिलैक्स करने के लिए फेस रोलर के साथ-साथ आप अपनी उंगलियों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप हल्के हाथों का ही इस्तेमाल करें। ऐसा करने से हाथों का प्रेशर चेहरे पर हल्का महसूस होगा। साथ ही आपके स्किन सेल्स भी रिपेयर होने लगेंगे। फेस मसाज करने के लिए आप हमेशा उंगलियों की टिप्स का ही इस्तेमाल करें। मसाज करने से पहले ध्यान रखें कि आप फेस मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

इसे भी पढ़ें : Skin Brightening : इस हैक से करें घर पर अंडरआर्म ब्राइटनिंग ट्रीटमेंट

फेस ऑयल का करें इस्तेमाल (Face Oil For For Glowing Skin)

Face Oil

आपको बता दें कि फेस ऑयल आपके चेहरे को लिफ्ट करने में मदद करता है। साथ ही ये आपके चेहरे पर नैचुरली निखार लाने में मदद करता है। अगर आप फेस ऑयल को फेस मसाज करते हुए लगाएंगी तो स्किन हमेशा टाइट रहेगी। साथ ही स्किन की इलास्टिसिटी बनी रहेगी। इसके लिए आप किसी भी एसेंशियल फेस ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप चाहे तो बेबी ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई फेस मसाज टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो करें हरजिंदगी को।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।