• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 15 Feb 2022, 11:32 IST

शिल्पा शेट्टी की तरह करवाना है अंडर कट, तो ट्राई करें ये हेयर कट्स

अगर आप एक डिफरेंट स्टाइल में अंडरकट करवाना चाहती हैं तो इन हेयरकट्स को ट्राई कर सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 15 Feb 2022, 11:32 IST
Next
Article
chic undercut hairstyles you can also try

महिलाएं हमेशा ही अपने लुक के साथ एक बदलाव करना चाहती हैं और इसके लिए वह सबसे पहले अपने हेयरस्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल होती हैं। अमूमन एक न्यू हेयरकट आपके लुक में भी फ्रेशनेस लेकर आता है। लेकिन लेयर्ड से लेकर बॉब कट का चलन काफी पुराना हो गया है। इन दिनों एक न्यू हेयरकट काफी ट्रेन्ड कर रहा है और वह है अंडरकट।

यह एकदम डिफरेंट हेयरकट है और इसलिए सेलेब्स भी इसे काफी पसंद कर रहे हैं। हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने भी अंडर कट करवाया था। इसमें बालों की लेंथ या फ्रंट हेयर को टच नहीं किया जाता है, जबकि बालों के पिछले व निचले हिस्से को रिमूव किया जाता है। चूंकि इसमें बालों के अंडर से कट किया जाता है। इसलिए इसे अंडरकट कहा जाता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि जब आप अपना स्टाइल फ्लॉन्ट करना चाहें तो उसे फ्लॉन्ट करें और जब चाहे उसे हाइड भी कर सकती हैं। हालांकि, अंडरकट में भी आप कई स्टाइल्स आसानी से कैरी कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको डिफरेंट तरह के अंडर कट्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने बालों में बनवा सकती हैं-

वी शेप्ड अंडरकट डिजाइन

Undercut Hairstyles tips

यह एक बेहद ही क्लासिक अंडरकट है, जो आपके लुक को बेहद खास बनाता है। अगर आप अंडरकट में भी एक बहुत बोल्ड लुक नहीं चाहती हैं तो वी शेप्ड अंडरकट करवा सकती हैं। इसमें आप बैक पर वी शेप लाइन्स करवा सकती हैं। इसमें दो या तीन लाइन्स काफी अच्छी लगेंगी।

डबल डायमंड अंडरकट डिजाइन

Undercut Hairstyles new look

वहीं, अगर आप अंडरकट में एक डिफरेंट लेकिन बेहद ही स्टाइलिश लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप डबल डायमंड अंडरकट करवाने पर विचार करें। यह आपके लुक में एक स्पार्क एड करेगा। आप इस अंडरकट में डबल डायमंड के साथ वी शेप्ड लाइन्स को भी एड कर सकती हैं। इस हेयरकट के बाद आप बन बनाकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना ना भूलें। (अगर चेहरा है थोड़ा मोटा तो ये हेयरस्टाइल दे सकती हैं परफेक्ट और स्टाइलिश लुक)

लीफ शेप्ड अंडरकट डिजाइन

hairstyles new look

यह एक ऑफ द बीट अंडरकट डिजाइन है, लेकिन अगर आप एक नेचर लवर हैं तो इस हेयरकट पर विचार कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने बालों को एक स्ट्रेट लाइन में कटवाने के बाद बैक पर एक स्लीक लीफ को डिजाइन करवा सकती हैं। यह आपके शेव्ड हेयरकट को एक नया आयाम देगा।

इसे जरूर पढ़ें:  बालों में डैंड्रफ को चुटकियां में दूर कर देगा यह जूस

थ्री शेव्ड लाइन्स अंडरकट 

Undercut new look

अगर आप अंडरकट में एक सिंपल लुक कैरी करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने बैक पर कुछ शेव्ड लाइन्स बनवा लें। यह हेयरकट आपके बालों को सिंपल लेकिन बेहद ही एलीगेंट और ग्रेसफुल लुक देगा। खासतौर से, अगर आपके ब्राइट कलर हेयर्स हैं तो यह हेयरकट करवाना एक अच्छा विचार हो सकता है (हेयर कलर कराने से पहले ध्यान रखें ये बातें)।

Recommended Video

लोटस अंडरकट डिजाइन

Undercut Hairstyles try

अंडरकट में यह एक ऐसा डिजाइन है, जो बेहद ही पॉपुलर है। अगर आप मिनिमल तरीके से अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करना चाहती हैं तो ऐसे में लोटस अंडरकट डिजाइन बनवाया जा सकता है। खासतौर से, कलर्ड हेयर पर यह अंडरकट लुक बेहद ही अच्छा लगता है।

इसे जरूर पढ़ें: आपके गाउन लुक को और भी खास बनाएंगे यह हेयरस्टाइल

स्पाइडर वेब अंडरकट डिजाइन

spider Undercut Hairstyles

अगर आप पहले भी सिंपल अंडरकट करवा चुकी हैं और इस बार एक अलग डिजाइन बनवाना चाहती हैं तो ऐसे में आप स्पाइडर वेब डिजाइन बनवाएं। स्पाइडर मैन तो पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है और अगर वह आपका भी फेवरिट है तो ऐसे में आप उसके वेब को अपने बालों में डिजाइन करवा सकती हैं।(इन आसान हेयरस्टाइल्स को कर सकती हैं ट्राई)

तो अब आप किस अंडरकट स्टाइल को अपने बालों में बनवाना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram, hairmotive

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।