• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ब्राउन शेड लिपस्टिक को इन आउटफिट कलर के साथ किया जा सकता है कैरी

ब्राउन शेड लिपस्टिक इन आउटफिट कलर के साथ बेहद ही अच्छी लगती है। जानिए एक्सपर्ट से।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -02 May 2022, 13:00 ISTUpdated -02 May 2022, 13:06 IST
Next
Article
common makeup tips

जब बात मेकअप की होती है, तो उस दौरान महिलाएं अपनी आइज व लिप्स पर सबसे अधिक फोकस करती हैं। एक ब्राइट कलर लिपस्टिक आपके ओवर ऑल लुक को एन्हॉन्स करती है। यूं तो महिलाएं कई अलग-अलग तरह की लिपस्टिक की मदद से अपने लुक को खास बनाने की कोशिश करती हैं, लेकिन फिर भी लिपस्टिक के कुछ शेड्स ऐसे होते हैं, जो हर महिला की मेकअप किट में होते ही हैं। इन्हीं में से एक है ब्राउन शेड लिपस्टिक।

ब्राउन शेड लिपस्टिक एक वर्सेटाइल शेड है, जिसे फेयर से लेकर डस्की स्किन की महिलाएं आसानी से कैरी कर सकती हैं। इतना ही नहीं, आप इसके डिफरेंट शेड्स को कई अलग-अलग आउटफिट्स के साथ बेहद आसानी से पेयर कर सकती हैं। हालांकि,, अगर आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आप ब्राउन शेड लिपस्टिक को किस आउटफिट के साथ स्टाइल करें, तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको इस बारे में बता रही हैं-

ब्लैक आउटफिट के साथ लगाएं ब्राउन शेड लिपस्टिक-

brown shade lipstick tips

ब्राउन की तरह ही ब्लैक कलर भी एक वर्सेटाइल कलर है। आमतौर पर, ब्लैक कलर आउटफिट के साथ महिलाएं अन्य कई कलर को पेयर करती है। वहीं, मेकअप में आप ब्राउन शेड लिपस्टिक को ट्राई कर सकती हैं। यह दोनों कलर एक-दूसरे को कॉम्पलीमेंट करते हैं और इसलिए मेकअप में ब्राउन शेड आपके स्टाइल को एन्हॉन्स करेगा। आप ब्लैक कलर गाउन से लेकर टी-शर्ट ड्रेस तक के साथ ब्राउन शेड लिपस्टिक लगाकर चिक लुक क्रिएट कर सकती हैं।

ब्राउन आउटफिट के साथ लगाएं ब्राउन लिपस्टिक

brown shade lipstick and outfit

अगर आप मेकअप में एक बिगनर हैं और तरह-तरह के कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने में आप कंफर्टेबल नहीं है तो ऐसे में आप मैचिंग शेड के ऑप्शन को चुनें। मसलन, ब्राउन कलर की साड़ी या पैंट के साथ ब्राउन शेड लिपस्टिक को आसानी से लिप्स पर अप्लाई किया जा सकता है। यह आपको एक सटल लुक देगा और आप बेहद ब्यूटीफुल नजर आएंगी।

इसे भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर गॉर्जियस और एलिगेंट लुक के लिए अपनी फेवरेट एक्ट्रेसेस से लें आउटफिट इंस्पिरेशन

व्हाइट आउटफिट के साथ लगाएं ब्राउन लिपस्टिक

brown shade lipstick ke saath outfit colours

ब्लैक की तरह की व्हाइट कलर आउटफिट के साथ भी ब्राउन शेड लिपस्टिक को लगाया जा सकता है। हालांकि, इसके शेड को आप ओकेजन के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, अगर आप केजुअल्स में ब्राउन शेड कैरी करना चाहती हैं तो थोड़े डार्क ब्राउन लिप लाइनर से लिप्स को आउटलाइन और एक शेड लाइटर ब्राउन लिपस्टिक से लिप्स को फिल करें। आप चाहें तो लाइट शेड लिप लाइनर लगाकर लिप्स में ग्लॉस या लिप टिंट भी अप्लाई कर सकती हैं।

इसे भी पढें- फैशन ब्लॉगर कृतिका खुराना के एथनिक लुक्स, आप भी ले सकती हैं इंस्पिरेशन

चोकर के साथ लगाएं ब्राउन लिपस्टिक

easy makeup tips

जब आप लिपस्टिक अप्लाई करती हैं, तो सिर्फ आउटफिट का कलर ही नहीं, बल्कि आपकी एक्सेसरीज भी अहम् रोल अदा करती है। मसलन, अगर आप किसी आउटफिट के साथ चोकर स्टाइल कर रही हैं तो उसके साथ ब्राउन शेड लिपस्टिक को अप्लाई करने पर विचार कर सकती हैं।

इन बातों का रखें ध्यान 

Brown Shade Lipstick Can Be Carried With These Outfit Colours

अन्य वाइब्रेंट कलर्स जैसे पिंक आदि की तरह ब्राउन लिपस्टिक आपके लिप्स को पॉप लुक नहीं देती है। इतना ही नहीं, इससे लिप्स थोड़े थिन नजर आते हैं। इसलिए इस शेड को लगाते समय अपनी एक्सेसरीज पर भी ध्यान दे। मसलन, हूप्स इयररिंग्स आपके फेस में एक ग्लैमर एड करेंगे और यह ब्राउन शेड लिप्स के साथ काफी अच्छे लगते हैं।

वहीं, ब्राउन लिपस्टिक में एक परफेक्ट लुक पाने के लिए आप अपनी स्किन टोन पर भी ध्यान दें। मसलन, डार्क स्किन टोन की महिलाएं ब्राउन व कॉफी शेड चुन सकती हैं। वहीं, लाइट-मीडियम स्किन टोन की महिलाएं रेड व ऑरेंज अंडरटोन के ब्राउन शेड्स को सलेक्ट करें।

तो अब आप ब्राउन लिपस्टिक को किस तरह लगाना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।