• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे की तरह ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये ब्यूटी सीक्रेट्स

भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे अपनी बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाती हैं ये ब्यूटी टिप्स।  
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -24 Jun 2022, 12:01 ISTUpdated -24 Jun 2022, 12:25 IST
Next
Article
bhojpuri actress amrapali dubey beauty secrets b

भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे अपने कमाल के डांस के अलावा नेचुरल ब्यूटी के लिए भी जानी जाती हैं। एक्ट्रेस ऑन स्क्रीन से लेकर ऑफ स्क्रीन बेहद खूबसूरत लगती हैं। जिसकी एक झलक आप उनके इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं। आम्रपाली का इंस्टाग्राम उनकी खूबसूरत फोटो और वीडियो से भरा हुआ है। 35 साल की उम्र में भी आम्रपाली दुबे 20 साल की यंग एक्ट्रेस को खूबसूरती में टक्कर देती हैं। आज हम इस लेख में आपको आम्रपाली की सुंदरता का राज बताएंगे। 

हेल्दी डाइट 

amrapali dubey, amrapali dubey beauty secrets ()

आम्रपाली दुबे सेहत और त्वचा की देखभाल के लिए हेल्दी डाइट का सेवन करती हैं। जो हम खाते हैं उसका असर हमारी स्किन से लेकर त्वचा पर पड़ता है। ऐसे में हेल्दी डाइट लेने से स्किन भी हेल्दी और फ्रेश नजर आती हैं। हेल्दी डाइट में एक्ट्रेस फल और हरी सब्जियों का सेवन करती हैं। 

एक्सरसाइज 

एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि उनका वजन काफी बढ़ गया था। जिसके बाद उन्होंने अपने वजन को कम करने के लिए एक्सरसाइज किया। एक्सरसाइज से न केवल उनका वजन कम हुआ बल्कि इससे उनकी त्वचा पर ग्लोइंग और फ्रेश नजर आई है। स्किन और हेल्थ की देखभाल के लिए एक्ट्रेस रोजाना एक्सरसाइज करती हैं। 

पानी 

amrapali dubey, amrapali dubey beauty secrets

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक्ट्रेस त्वचा की देखभाल के लिए पानी पीती हैं। रोजाना 8 से 9 गिलास पानी पीने से स्किन हाइड्रेट बनी रहती हैं। जिससे त्वचा की नेचुरल नमी कम नहीं होती है। जिसकी वजह से त्वचा चमकदार और ग्लोइंग बनी रहती है। 

कम मेकअप 

आम्रपाली दुबे के प्रोफेशन में त्वचा पर कई घंटो के लिए मेकअप का उपयोग किया जाता है। ऐसे में त्वचा की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल काम होता है। एक्ट्रेस जब भी घर होती है तो वह चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल नहीं करती हैं। घर से बाहर जाने से पहले एक्ट्रेस चेहरे पर केवल सनस्क्रीन और मॉइश्चराइजर का उपयोग करती हैं। 

अच्छी नींद 

अच्छी सेहत और फ्रेश स्किन के लिए अच्छी नींद लेना बहुत जरूरी होता है। एक्ट्रेस त्वचा की देखभाल के लिए रोजाना 8 घंटे की नींद लेती हैं। (अच्छी नींद के लिए क्या करें)

इसे जरूर पढ़ेंः Celebrity Makeup Tips: मानुषी छिल्लर के सेमी स्मोकी आई मेकअप को इस तरह करें रिक्रिएट

मेकअप रिमूव 

amrapali dubey, amrapali dubey beauty secrets ()

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस रात को सोने से पहले अपना मेकअप जरूर रिमूव करती हैं। रात को सोने से पहले एक्ट्रेस अपना मेकअप रिमूव करने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाती हैं। रात को मेकअप लगाकर सोने से स्किन पर पिंपल्स और एक्ने का ब्रेकआउट हो सकता है। 

इसे जरूर पढ़ेंः प्राचीन समय में महिलाएं जवां और ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करती थीं ये ब्यूटी सीक्रेट

केमिकल से दूरी

आम्रपाली दुबे त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल ट्रीटमेंट नहीं बल्कि नेचुरल चीजों का उपयोग करती हैं। बेदाग स्किन के लिए वह त्वचा पर होममेड फेस मास्क लगाती हैं। 

Recommended Video

बालों के लिए मसाज 

भोजपुरी एक्ट्रेस के घने बालों का राज ऑयल मसाज है। आम्रपाली दुबे मजबूत बालों के लिए नारियल तेल से बालों की मसाज करती हैं। बालों की देखभाल के लिए हफ्ते में 2 बार बालों की मसाज करना अच्छा माना जाता है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।