• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

काले बालों के साथ ट्राई करें ये लोलाइट्स कलर, मिलेगा क्लासी लुक

अगर आप अपने बालों पर कलर करवाना चाहती हैं लेकिन कोई कलर समझ नहीं आ रहा है, तो यह लेख आपके काम आ सकता है। 
author-profile
Published -25 Aug 2022, 17:41 ISTUpdated -25 Aug 2022, 18:11 IST
Next
Article
best lowlights colour ideas for black hair

आजकल हर कोई यही चाहता है कि उसके लुक, ड्रेसिंग सेंस या फिर पर्सनालिटी में समय-समय पर बदलाव आता रहे। इसलिए खासतौर पर महिलाएं अपने लुक को बदलने के लिए तरह-तरह के मेकअप, नए आउटफिट्स और न्यू हेयरस्टाइल ट्राई करती हैं।

कई महिलाएं हेयर कलरिंग या हाइलाइट भी करवाती हैं क्योंकि हेयर कलर पर्सनालिटी को एक नया लुक देने का काम करता है। आजकल वैसे भी बालों को कलर करने के ढेर सारे ऑप्शन हमारे पास मौजूद हैं, लेकिन इस बार आप अपने बालों पर लोलाइट्स ट्राई करके देखें।

खासकर वो महिलाएं जिनके काले बाल हैं क्योंकि लोलाइट्स के कई कलर काले बालों को क्लासी लुक देने का काम करते हैं। अगर आपके भी काले बाल हैं तो यकीनन इस लेख में बताए गए कलर आपको जरूर पसंद आएंगे।  

ग्रे विद ब्लैक हेयर लोलाइट्स

Grey with black hair lowlights

अगर आपके बाल लंबे हैं तो आप ग्रे लोलाइट करवा सकती हैं। यह कलर पिछले साल से बहुत ट्रेंड में है। हालांकि, ज्यादातर लड़कियां अपने बालों पर ग्रे लोलाइट के साथ गोम्बे हेयर कलर करवा रही हैं। अगर आप भी अपने बालों को लोलाइट के साथ डबल शेड दे रही हैं, तो आपके लिए यह कॉम्बिनेशन बेस्ट है। आप बालों पर डार्क ग्रे लोलाइट भी करवा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- स्किन टोन के अनुसार अगर चुनेंगी सही हेयर कलर तो चेहरे की खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

रानी विद ब्लैक हेयर लोलाइट्स

आजकल बाजार में बालों को हाइलाइट या लोलाइट करने के लिए ढेरों विकल्प मौजूद हैं। आप लोलाइट का चुनाव अपने बालों के कलर की मैचिंग के हिसाब से कर सकती हैं, लेकिन अगर आप अपने बालों को खूबसूरत और एक नेचुरल लुक देना चाहती हैं तो अपने बालों पर पहले जेट ब्लैक कलर करें। 

इसके बाद रानी कलर की लोलाइट करवा लें। यह कलर न सिर्फ आपके सफेद बालों को छिपाने का काम करेगा बल्कि आपके बालों को एक क्लासी लुक देगा। 

लाइट ब्राउन विद ब्लैक हेयर लोलाइट्स

light brown lowlights

अगर आपके बाल सिल्की हैं तो लाइट ब्राउन की लोलाइट करवा बेस्ट ऑप्शन है। यह लोलाइट आपके बालों को एक स्टाइलिश और खूबसूरत लुक देने का काम करेगी। इसके साथ आप कोई भी आउटफिट्स पहन सकती हैं। ध्यान रहे यह कलर हल्के शैड में ही करवाएं, नहीं तो ओवर भी लग सकता है।

लाइट ऑबर्न विद ब्लैक हेयर लोलाइट्स

कई महिलाओं को डार्क हेयर कलर करवाना पंसद नहीं होता है। अगर आपको भी डार्क हेयर कलर करवाना नहीं पसंद है, तो लाइट ऑबर्न लोलाइट ट्राई कर सकती हैं। यह कलर न सिर्फ आपके बालों पर खूबसूरत लगेगा बल्कि आपको एक डिफरेंट लुक भी देगा। बता दें कि यह कलर शॉर्ट और लॉन्ग दोनों हेयर पर काफी अच्छा लगेगा।  

इसे ज़रूर पढ़ें- Hair Tips : बालों के लिए हाइलाइट्स और लोलाइट्स में से क्या चुनना है बेहतर, जानें

लोलाइट्स हेयर का ऐसे रखें ध्यान

Lowlights Hair Care Tips

  • अपने बालों को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाएं।
  • ऐसे शैंपू का इस्तेमाल करें जो खासतौर पर कलर्ड बालों के लिए बनाए गए हों।
  • ज्यादा हेयर हीटिंग मशीन यूज करने से बचें।
  • अपने कलर्ड बालों को वॉश करने के लिए फिल्टर पानी का ही इस्तेमाल करें।
  • आप अपने बालों को गर्म पानी से न धोएं।  

 

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Image Credit- (@Freepik, amazon) 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।