मौसम कोई सा भी हो हमें अपने स्वास्थ्य और त्वचा के पोषण का ध्यान हमेशा रखना चाहिए। गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा पर चमक और निखार लाना है, तो आप अपने शरीर को हाइड्रेट रखें। साथ ही धूप में कम निकलें और पौष्टिक आहारों का सेवन करें। वैसे इस तरह के मौसम में अगर चेहरे को हाइड्रेट और साफ रखना है, तो फेस सीरम (Face Serum) एक सही उपचार है।  

क्या है फेस सीरम

सीरम जेल और लिक्विड बेस्ड मॉइश्चराइजर होता है, जो त्वचा को अंदर से पोषण देने में मदद करता है। इसमें कई तरह के पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं, जिसके प्रभाव से स्किन की कई समस्याओं को कम या नियंत्रित करने में मदद मिलती है। यह फाइन लाइन, मुंहासे, डलनेस आदि दूसरी त्वचा संबंधी समस्याओं में काफी असरदार है। एक्टिव मॉलिक्यूल के बने होने की वजह से सीरम दूसरे स्किन प्रोडक्ट के मुकाबले बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट भी है। यह स्किन को खूबसूरत बनाता है और उसमें निखार लाता है। आइए जानते हैं गर्मियों के मौसम में फेस सीरम के फायदे क्या हैं-

आपके चेहरे को रखे हाइड्रेट

hydrate your skin

गर्मियों के मौसम में डिहाड्रेशन की समस्या आम है, इसलिए अपने शरीर को हाइड्रेट करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करना अच्छा होता है। इससे स्किन भी हाइड्रेट रहती है। इसके अलावा आप अपने फेस को हाइड्रेट करने के लिए  Charmis का फेस सीरम इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें हयालूरोनिक एसिड पाया जाता है, जो त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है।    

एक्फोलिएटर के रूप में करे काम

फेस सीरम (Face Serum) एक्सफोलिएटर के रूप में काम करता है। एक्सफोलिएटिंग आपकी त्वचा से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाकर आपकी त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है। इसलिए स्वस्थ और दमकती त्वचा के लिए सप्ताह में एक बार फेस सीरम से एक्सफोलिएशन जरूरी है। 

हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से त्वचा की रक्षा

skin care in sun 

गर्मी के मौसम में धूप बहुत तेज होती है। ऐसे में सूरज से निकलने वाली हानिकारक पराबैंगनी किरणें (अल्ट्रावायलेट किरणें) त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। सीरम में विटामिन सी, विटामिन ई और दूसरे तत्व पाये जाते हैं, जो इस तरह के नुकसान से हमारी रक्षा करते हैं। यही नहीं, सीरम झुर्रियों और समय से पहले स्किन एजिंग की समस्या को भी दूर करता है। 

आपके चेहरे पर लाता है चमक 

फेस सीरम (Face Serum) में विटामिन सी पाया जाता है, जो असामान्य स्किन टोन, डार्क स्पॉट और पिग्मेंटेशन को बेहतर तरीके से नियंत्रित करता है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाता है। इसका नियमित इस्तेमाल से त्वचा में ग्लो आता है।  

गर्मियों के लिए नॉन स्टिकी

exfloite

गर्मियों के मौसम में आपकी त्वचा को ज्यादा सुरक्षा और हाइड्रेशन की जरूरत होती है। ऐसे में  Charmis Deep Radiance Face Serum आपके बहुत काम आएगा। यह एक नॉन स्टिकी सीरम है, जो त्वचा पर चिपकता नहीं है और तेजी से अब्सॉर्ब हो जाता है।  इसमें त्वचा को फायदा पहुंचाने वाले कई तत्व हैं। इसमें विटामिन सी है, जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के रूप आपके स्किन को पोषण देता है। त्वचा को हाइड्रेट करने और मुंहासे के निशान को कम करने के लिए इसमें हयालूरोनिक एसिड और सैलिसिलिक एसिड भी है। 

अगर आप Charmis Deep Radiance Face Serum को चेहरा धोने के बाद लगाते हैं, तो ड्राइनेस, स्किन टोन, डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन और फाइन लाइन्स जैसी स्किन समस्याओं में फायदा मिलेगा। खास बात यह है कि यह सीरम स्किन के 15 लेयर अंदर तक जाता है, जिससे त्वचा को अंदर से रिपेयर करने में मदद मिलती है। त्वचा विशेषज्ञों ने इसका टेस्ट किया  हुआ है। यह त्वचा के लिए हेल्दी है और सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त भी। इसका अर्थ है कि इसे ऑयली, ड्राई और कॉम्बिनेशन स्किन वाले आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।  इसे लगाने से पहले आप अपने चेहरे को सही से साफ कर लें। उसके बाद इसे हाथ पर लें और फेस स्किन पर तब तक मसाज करें जब तक वह अब्सॉर्ब ना हो जाए। 30ml वाले Charmis सीरम की कीमत 210 रुपये है। आप इसे nykaa.com पर खरीद सकते हैं।    

Note: यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।