• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मीरा राजपूत नहीं हैं किसी एक्ट्रेस से कम, महिलाएं ले सकती हैं ब्यूटी टिप्स

मीरा राजपूत जैसी कोमल और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू ब्यूटी टिप्स।  
author-profile
  • Style Talk
  • Editorial
Published -07 Sep 2022, 12:28 ISTUpdated -07 Sep 2022, 13:27 IST
Next
Article
meera rajput beauty tips

शाहिद कपूर की तरह उनकी पत्नी मीरा राजपूत भी हमेशा लाइमलाइट में बनी रहती हैं। बॉलीवुड की पार्टीज से लेकर रैंप वॉक के शो तक वो अक्सर ही ग्लैमरस लुक में नजर आती हैं। मीरा अपने फिगर से लेकर अपनी फ्लॉलेस स्किन की वजह से जमकर खूब सुर्खियां बटोरती हैं। लोग मीरा राजपूत की ग्लोइंग स्किन को देखकर तारीफ करते  हैं। ऐसे ही अगर आप भी मीरा की तरह नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं, तो आप उनके स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकती हैं,तो आइए जानें उनकी स्किन का राज 

स्किन को रखें हाइड्रेट

skin ko hydrate rkhne k tips

किसी भी सीरम या फिर क्रीम से आपकी स्किन को उतना ग्लो नहीं मिलेगा। जितना आपके नेचुरल चीजों से मिल सकता है। अगर आप चाहती हैं कि स्किन चमके और उस पर उम्र का कम असर दिखे तो आपको अपनी स्किन को हाइड्रेट रखनी चाहिए। स्किन को हाइड्रेट रखने से इस पर झुर्रियां नहीं पड़ेगी। मीरा राजपूत की तरह आप भी दिनभर में भरपूर पानी पीती रहा करें। इसके साथ ही दूसरे लिक्विड जैसे नारियल पानी, खीरे का जूस और पानी वाले फ्रूट्स को अपनी डाइट में भी शामिल कर सकती हैं। इस तरह की डाइट से आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करेगी।

इसे जरूर पढ़ें:करवा चौथ पर त्‍वचा पर आएगा नेचुरल ग्‍लो, आज से ही लगाएं ये आयुर्वेदिक मास्‍क

 स्किन रूटीन को करती हैं फॉलो

glowing skin k asan tarike

अगर आप भी मीरा राजपूत की तरह जवां दिखना चाहती हैं तो उम्र बढ़ने पर भी स्किन रूटीन को फॉलो करना ना भूलें।  आपके चेहरे के लिए क्लींजिंग, टोनिंग बेहद ही जरूरी है। इससे आपकी स्किन शाइन करने लगेगी।

क्ले मास्क यूज करती हैं मीरा

अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए मशहूर मीरा राजपूत बेहद कम मेकअप करना पसंद करती हैं और यही वजह है कि वह अपनी नेचुरल ब्यूटी को बनाए रखने के लिए घर पर बने क्ले मास्क का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही स्किन का मसाज करने के लिए मीरा ब्यूटी ऑइल का भी इस्तेमाल करती हैं।

Recommended Video

रहती हैं फाउंडेशन से दूर

how to get natural skin at home

मीरा राजपूत अपनी ग्लोइंग स्किन को फ्लॉन्ट करती हैं। इसके लिए वो कभी भी फाउंडेशन का सहारा नहीं लेती हैं। अगर आप भी इस उम्र में नेचुरल ब्यूटी चाहती हैं तो फाउंडेशन से दूर ही रहें।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।