त्योहारों का सीजन चल रहा है और ऐसे में अच्छे से तैयार होने के कई मौके आते हैं। परिवार के साथ बैठकर खुशी से इस मौके को सेलिब्रेट करने के साथ-साथ सज-धजकर फोटोज खिंचवाने का अलग ही मजा है। पर त्योहारों के समय लोगों को जल्दी होती है और ऐसे में ठीक तरह से सजने का मौका नहीं मिल पाता है। मेकअप करने के लिए कई लोगों को काफी समय लगता है, लेकिन अगर कुछ अच्छे हैक्स के बारे में पता हो तो रेडी होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

कहते हैं आई मेकअप से आपका पूरा चेहरा बदला हुआ सा दिखने लगता है। ये सही भी है, अगर आपने ठीक तरह से अपनी आंखों का मेकअप किया है तो लोगों की नजर आपकी आंखों से हटेगी नहीं। तो क्यों न कुछ आई मेकअप ट्रिक्स की बात कर ली जाए? आज हम आपको 5 स्पेशल आई मेकअप हैक्स के बारे में बताते हैं जो त्योहारों के सीजन में आपकी आंखों में चमक ला सकते हैं। 

1. गोल्डन शिमर पाउडर

अगर आपको आईशैडो ठीक तरह से लगाना नहीं आता है तो भी आप गोल्डन शिमर पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

क्या है हैक-

अपनी आंखों के ऊपर किसी न्यूड आई शैडो कलर से बेस तैयार करें और उसके बाद आउटर क्रीज लाइन पर टेप लगाएं (ठीक वैसे ही जैसे कई लोग टेप की मदद से विंग्ड लाइनर लगाते हैं) इसके बाद अपनी आई लिड्स पर लूज गोल्डन शिमर पाउडर उंगलियों की मदद से लगाएं और इसे ब्रश से सम्ज कर लें। ये पूरा प्रोसेस होने के बाद टेप निकाल दें। अगर आप चाहें तो गोल्डन की जगह सिल्वर या ब्रॉन्ज शिमर पाउडर भी ले सकती हैं। 

eye makeup hacks for diwali

इसे जरूर पढ़ें- ब्रेस्ट कैंसर का जल्द पता कैसे लगाएं? एक्‍सपर्ट से जानें

2. काजल का करें ठीक से इस्तेमाल-

अगर आपको आई मेकअप नहीं आता तो सिर्फ काजल से ही आप काफी कुछ कर सकती हैं। 

क्या है हैक-

अपने काजल को लोअर आई लिड और अपर आई लिड दोनों पर लगाएं और आईलाइनर की जगह भी अपना काजल इस्तेमाल कर उसे स्मज कर दें। चाहें तो पहले आंखों पर थोड़ा सा नेचुरल कलर का आईशैडो लगाने के बाद उसके ऊपर काजल लगाकर स्मज करें। ऐसा करने पर 5 मिनट में आपको स्मोकी आई लुक मिल सकता है।  

diwali smokey eye looks

इसके बाद अच्छी क्वालिटी का मस्कारा लगाना न भूलें।  

3. आईलाइनर के रंग से करें एक्सपेरिमेंट- 

आपके लुक को बदलने के लिए सिर्फ रंग-बिरंगा लाइनर ही काफी हो सकता है। इसका हैक सिर्फ इतना सा है कि समय की कमी होने पर आप अपने ड्रेस के मैचिंग का लाइनर ही अपनी आंखों पर लगा लें। अगर बिलकुल मैचिंग नहीं है तो कोई मिलता जुलता लाइनर लगा लें।  

diwali eye makeup hacks

इसे जरूर पढ़ें- सर्दियों में ये पांच नेचुरल इंग्रीडियंट्स लौटाएंगे बालों की चमक, जानें विंटर हेयर केयर टिप्स 

4. आंखों को दिखाएं बड़ा- 

जिन लोगों की आंखें छोटी हैं वो कुछ मेकअप हैक्स का इस्तेमाल करके आंखों को बड़ा भी दिखा सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक छोटा सा हैक इस्तेमाल करना होगा।  

क्या है हैक- 

आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आप अपर लैशेज पर ब्लैक और लोअर आई लैश पर ब्राउन रंग का मस्कारा और लाइनर इस्तेमाल करें। दोनों रंगों में बहुत ज्यादा डिफरेंस न हो। आपको डार्क ब्राउन रंग चुनना है लोअर लिड और लैशेज के लिए। आप इनर आई कॉर्नर पर थोड़ा सा शिमर भी लगा सकती हैं। इससे भी आंखें बड़ी दिखेंगी।  

Recommended Video

5. आंखों के मेकअप से पहले करें ये काम- 

अगर आप आंखों का मेकअप करने जा रही हैं तो वो करने से पहले एक कॉटन के कपड़े में थोड़ी सी बर्फ रख उससे आंखों की सिकाई करें। ऐसा करने पर आपकी आंखों के आस-पास की सूजन दूर हो जाएगी और आपको राहत मिलेगी।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। अगर आपकी भी कोई मेकअप ट्रिक है तो वो हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर जरूर बताएं। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।