साल 2021 बॉलीवुड के लिए मिला जुला ही रहा है जहां शुरुआती दौर में फिल्में ओटीटी पर ही रिलीज हुई हैं और बाद में थिएटर्स की तरफ ऑडियंस जाने लगी है। 2021 में फिल्में काफी यूनिक रही हैं जहां बायोपिक्स की भरमार थी और अधिकतर फिल्मों में हमें देशभक्ति की झलक देखने को मिली। कॉमेडी फिल्में इस साल कम रहीं और जो रहीं भी वो भी बहुत खास नहीं थीं। पर इस साल सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में कौन सी थीं क्या आप वो जानते हैं? 

आज की हमारी स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कौन सी थीं साल 2021 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में। 

1. बंटी और बबली

बजट- 30 करोड़

IMDB रेटिंग- 3.7

रानी मुखर्जी और सैफ अली खान की फिल्म 'बंटी और बबली 2' के रिव्यूज काफी खराब रहे हैं और इस फिल्म को तो पंकज त्रिपाठी की कॉमेडी भी नहीं बचा पाई है। इस फिल्म का बहुत बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा था, लेकिन इसके आने के बाद लोगों को निराशा हुई।  

bunty and bubly flop

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner 2022: बॉलीवुड की इन फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतज़ार

2. सरदार का ग्रेंडसन

बजट- 15 करोड़

IMDB रेटिंग- 4.2

इसे नेटफ्लिक्स में रिलीज किया गया था और इसे एक इमोशनल बैकग्राउंड में बनाया गया था, लेकिन इस फिल्म का प्लॉट काफी अलग था जो कई लोगों की समझ में ही नहीं आया। एक ऐसी फिल्म जिसमें अर्जुन कपूर पाकिस्तान से एक घर को उठवा कर अपनी दादी का सपना पूरा करते हैं। 

3. भुज

बजट- 60 करोड़

IMDB रेटिंग- 4.8 

ये अजय देवगन और संजय दत्त के साथ बड़ी स्टार कास्ट के साथ बनाई गई फिल्म थी जिसमें देशभक्ति कूट-कूटकर भरी हुई थी। हालांकि, ये अपने सेंटिमेंटल प्लॉट के बाद भी लोगों के दिलों में जगह नहीं बना पाई।  

bhuj flop

4. द गर्ल ऑन द ट्रेन

बजट- 20 करोड़

IMDB रेटिंग- 4.4 

एक विदेशी फिल्म की कॉपी इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई थी और इसकी स्टोरी कुछ हद तक सस्पेंसफुल बनाने की कोशिश की गई थी, लेकिन ये भी इस फिल्म को बचा नहीं पाई।  

5. रूही

बजट- 35 करोड़

IMDB रेटिंग- 4.3 

फिल्म 'स्त्री' के बाद ऐसा माना जा रहा था कि राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर और वरुण शर्मा की फिल्म 'रूही' भी हॉरर कॉमेडी के कारण हिट हो जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इस फिल्म की रेटिंग भी कम रही और साथ ही साथ इसे लोगों ने पसंद भी नहीं किया।  

roohi flop

6. सत्यमेव जयते 2

बजट - 60 करोड़

IMDB रेटिंग- 6 

इस फिल्म में भी बजट काफी भारी रहा है, लेकिन रिलीज के पहले हफ्ते में ही इसका कलेक्शन 5-6 करोड़ का ही है। यही कारण है कि इस फिल्म को फ्लॉप की लिस्ट में रखा गया है। इस फिल्म से जॉन अब्राहम के करियर को वापस से ब्रेक मिलना था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।  

7. थलाइवी

बजट- 70 करोड़

IMDB रेटिंग- 6.1 

कंगना रनौत की 'थलाइवी' फिल्म की रेटिंग तो फिर भी ठीक है, लेकिन इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कम रहा है। शुरुवाती 23 दिनों में फिल्म सिर्फ 13-14 करोड़ ही कमा पाई थी। यही कारण है कि इस फिल्म को फ्लॉप करार दिया गया। ये साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है।  

radhe flop

इसे जरूर पढ़ें- बॉलीवुड की वो फिल्में जो दिखाती हैं शादी के बाद के हालात 

8. राधे

बजट- 150 करोड़

IMDB रेटिंग- 1.8 

सलमान खान की फिल्म राधे साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है जिसमें ना तो कलेक्शन अच्छा हुआ है और ना ही इसे रेटिंग्स सही मिली हैं। राधे की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट इतनी खराब है कि इसे साल की सबसे बड़ी फ्लॉप कहा जाए तो गलत नहीं होगा।  

Recommended Video

9. चेहरे

बजट- 40 करोड़

IMDB रेटिंग- 6.6 

इस फिल्म की रेटिंग तो सही थी, लेकिन इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कम रहा। चेहरे फिल्म पहले हफ्ते में सिर्फ 2.8 करोड़ ही कमा पाई और अमेजन प्राइम में इसके रिलीज होने से मेकर्स का शायद थोड़ा लॉस कम हो गया होगा। फिल्म में अमिताभ बच्चन, अन्नू कपूर, रिया चक्रवर्ती, इमरान हाश्मी मुख्य भूमिका में हैं।  

नोट: इस स्टोरी में फिल्मों की रेटिंग IMDB, कलेक्शन की जानकारी bollymoviereviewz.com से ली गई है।  


इस लिस्ट में दिसंबर 2020 आते-आते शायद एक दो फिल्में और जुड़ जाएं जिन्हें ऑडियंस पसंद ना करे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।