काजोल और अजय देवगन को बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में गिना जाता था। दोनों ने एक-दूसरे को करीबन चार साल तक डेट करने के बाद 24 फरवरी 1999 के दिन शादी की थी। वह हलचल, प्यार तो होना ही था, इश्क, दिल क्या करे, राजू चाचा जैसी कई फिल्में एक साथ कर चुके हैं और रील लाइफ की केमिस्ट्री ने उनकी रियल लाइफ को भी खुशनुमा बनया। शादी से पहले उनके बीच कोई फार्मल प्रपोजल नहीं हुआ था, लेकिन दोनों ही यह बात जानते थे कि उन्हें जिन्दगी साथ बितानी है। हालांकि, उनके रिश्ते में हमेशा से ही ऐसा नहीं था। बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि जब अजय पहली बार काजोल से मिले थे, तो उन्हें वह बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी थीं। यहां तक कि, अजय की तो काजोल से दोबारा मिलने की भी कोई इच्छा नहीं थी। लेकिन बाद में चीजें बदलती गईं और वह मेड फॉर इच अदर बन गए।

यह तो हर किसी को पता है कि काजोल और अजय देवगन दोनों का स्वभाव बेहद अलग है और उनके बीच का यही अंतर उनकी पहली मुलाकात में उन्हें करीब ना ला सका। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आखिरी पहली मुलाकात में अजय को काजोल बिल्कुल भी अच्छी क्यों नहीं लगी थीं- 

इसलिए काजोल नहीं आई थीं पसंद

KAJOL

आज के समय में भले ही अजय देवगन की आंखों में काजोल के लिए ढेर सारा प्यार नजर आता हो, लेकिन पहली मुलाकात में वह उन्हें फूटी आंख नहीं भाई थी। इस बात का खुलासा खुद अजय ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था कि वह पहली बार काजोल ने फिल्म हलचल के सेट पर मिले थे। अजय ने बताया था कि वह वह पहली बार काजोल से मिले थे, तब वह उन्हें एक लाउड, एरोगेंट और बहुत बातूनी लगी थी। अजय के अनुसार, उन दोनों की पर्सनैलिटी एक-दूसरे से बेहद अलग थी और शायद यही एक कारण था कि अजय को काजोल बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी थीं और इसलिए अजय की उनसे दोबारा मिलने की कोई इच्छा नहीं थी।

काजोल कर रही थी अजय की बुराई

KAJOL LOVE STORY

जहां एक ओर अजय को काजोल पहली मुलाकात में पसंद आई थी। वहीं, दूसरी ओर, काजोल भी अजय से मिलने से दस मिनट पहले उनकी बुराई कर रही थीं। जब वह उनसे मिली भी नहीं थी, तब वह सेट पर बैठे हुए उनके बारे में ही बात कर रही थीं। उनके रिश्ते की शुरूआत चाहे अच्छी ना रही हो, लेकिन जब उन्होंने फिल्म में साथ काम किया और सेट पर बातें करनी शुरू कीं, तब उनके बीच एक बॉन्ड क्रिएट हुआ और वह दोनों अच्छे दोस्त बन गए। 

इसे ज़रूर पढ़ें-करीना और सैफ की शादी की खबर से बहुत अधिक खुश नहीं थीं शर्मिला टैगोर, जानिए क्यों

किस्मत से बनाया जीवनसाथी

KAJOL AND AJAY LIFE PATNER

काजोल और अजय का रिश्ता धीरे-धीरे ही आगे बढ़ा। दरअसल, जब वह दोनों एक-दूसरे से मिले थे, तब वह दोनों ही किसी ओर को डेट कर रहे थे और इसलिए साथ काम करते हुए वह एक अच्छे दोस्त से ज्यादा कुछ नहीं थे। हालांकि, उनकी दोस्ती काफी गहरी थी। यहां तक कि काजोलअपने बॉयफ्रेंड की बातें भी अजय के साथ शेयर किया करती थीं।

Recommended Video

नहीं हुआ था कोई प्रपोजल

PRAPOSAL

अजय-काजोल के प्यार भरे रिश्ते की एक खास बात यह भी थी कि उनके बीच सब चीजें खुद ब खुद होती चली गईं। एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने बताया था कि उन्होंने ना तो एक-दूसरे को आई लव यू बोला था और ना ही उनके बीच कोई रूटीन प्रपोजल हुआ था। लेकिन फिर भी दोनों ही यह बात जानते थे कि उन्हें एक साथ जिन्दगी बितानी है।

इसे ज़रूर पढ़ें-करण बूलानी से शादी के बाद सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर कर रिया ने कहा...

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik)