बिग बॉस सीजन 15 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और सभी बिग बॉस लवर्स को शो के ग्रैंड फिनाले का इंतजार है। आपको बता दें कि बिग बॉस को अपने 3 फाइनलिस्ट भी मिल चुके हैं। इस सीजन में सबसे पहले राखी सावंत ने टिकट टू फिनाले जीता था, इसके बाद करण कुंद्रा ने भी टिकट टू फिनाले जीत लिया और अब तेजस्वी प्रकाश को टास्‍क में हरा कर उमर रियाज भी टिकट टू फिनाले के हकदार बन चुके हैं। 

हालांकि, बिग बॉस एक ऐसा गेम शो है जहां कभी भी पासा पलट सकता है और कोई नया टास्क इन कंटेस्टेंट के टिकट टू फिनाले को छीन भी सकता है। फिर भी मौजूदा फाइलिस्‍ट की लिस्‍ट में इन 3 कंटेस्टेंट्स के नाम को देखा जा रहा है। वैसे सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा बज़  तेजस्वी प्रकाश और शमिता शेट्टी के नाम पर है।  

हमने ज्योतिष गणना के आधार पर यह जानने का प्रयास किया है कि इस सीजन का विनर कौन बन सकता है और इसमें हमारी मदद की है ग्लोबल फाउंडेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजिकल साइंस के सीईओ एवं एस्ट्रोलॉजर डॉक्टर अनिल मित्रा ने। 

 डॉक्टर अनिल मित्रा ने बिग बॉस फिनाले की डेट, विनर की घोषणा का समय और शहर के आधार पर एक कुंडली तैयार की है, जो हमें बताती है कि इस सीजन का विनर कौन होगा।  

इसे जरूर पढ़ें: टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट: जानें कौन होगा 'बिग बॉस 15' का विनर

karan kundrra bigg boss  winner

ज्योतिष गणना के मुताबिक बिग बॉस 15 का विनर 

डॉक्टर मित्रा कहते हैं, 'बिग बॉस सीजन 15 के ग्रैंड फिनाले की जो डेट सोशल मीडिया पर काफी समय से चर्चा में है, वह 16 जनवरी 2022 है। आमतौर पर बिग बॉस सीजन का विनर देर रात ही घोषित किया जाता है। यदि इस बार मुंबई शहर में रात 11:50 पर बिग बॉस सीजन 15 का विनर घोषित किया जाता है। तो कुंडली के हिसाब से जिस सदस्य की जीत होगी, उसके बारे में मैं आपको बताता हूं। '

  1. किसी भी राशि में लग्न और लग्नेश की स्थिति सबसे पहले देखी जाती है। बिग बॉस के मामले में लग्न 'कन्या' है और लग्नेश बुध है। 
  2. बुध 'श्रवण' नक्षत्र में स्थित है और नक्षत्र का स्वामी 'चंद्रमा' है।
  3. 'चंद्रमा' 11 वें घर का चिन्ह स्वामी है।
  4. लग्नेश 'बुध' के 5 वें घर (त्रिकोण भाव) में है, लेकिन यह 'शनि' के साथ है, हालांकि, शनि अपनी राशि में और श्रवण नक्षत्र में है (इसलिए चंद्रमा को नक्षत्र के स्‍वामी रूप में माना जा सकता है।)
  5. वर्तमान समय में 'चंद्रमा' नक्षत्र ग्रह 'राहु' के साथ 'आर्द्र' नक्षत्र में गोचर कर रहा है।
  6. 'राहु' वर्तमान में 'कृतिका' नक्षत्र में  9 वें घर में विराजमान है, जिसमें 'सूर्य' नक्षत्र के स्वामी के रूप में है।
  7. राशि की बात की जाए तो राहु 'वृषभ' राशि में 'शुक्र'के साथ मौजूद है। 
  8. अंक ज्योतिष के अनुसार वर्ष - 2022 में '6' अंक का प्रभाव है, जो 'शुक्र' का प्रतिनिधित्व करता है।

कुंडली चार्ट के इस विश्लेषण के अनुसार, बिग बॉस 15 के विजेता का नाम 'आर्द्रा नक्षत्र' द्वारा निरूपित वर्णमाला से शुरू होगा। 'कू, का, जा, चा, घ, दा, ना'। ऐसे में इस सीजन में करण कुंद्रा के बिग बॉस जीतने की संभावना सबसे ज्यादा है।

इसे जरूर पढ़ें: ये हैं बिग बॉस 15 के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल मोमेंट्स

karan  kundra  winner  of  bigg  boss

करण कुंद्रा क्यों बन सकते हैं विनर 

अगर करण कुंद्रा की बिग बॉस हाउस में जर्नी देखी जाए तो यह बात आसानी से कही जा सकती है कि, वह एक डिजर्विंग कैंडिडेट हैं। बिग बॉस सीजन 15 की शुरुआत से ही करण को हमेशा एक्टिव देखा गया है। करण का खेल तो अच्छा है ही, साथ ही दर्शकों को बिग बॉस हाउस में करण और को-कंटेस्टेंट तेजस्वी प्रकाश के बीच का लव एंगल भी बहुत पसंद आ रहा है। 

इतना ही नहीं, करण कुंद्रा की घर में लगभग हर सदस्य से अच्छी बॉन्डिंग देखी गई है। बिग बॉस हाउस में करण का इमोशनल साइड भी देखा जा चुका है और गुस्से में करण कैसे बदल जाते हैं यह भी दर्शकों को पता चल चुका है। हालांकि, सोशल मीडिया पर बिग बॉस सीजन 15 के विनर के तौर पर जोर शोर से केवल 2 कंटेस्टेंट के नाम ही चर्चा में नजर आ रहे हैं। पहला है तेजस्वी प्रकाश और दूसरा है शमिता शेट्टी। 

ऐसा भी सुनने में आया है कि करण कुंद्रा का गेम शो में केवल तेजस्वी प्रकाश की वजह से नजर आ रहा है। मगर आपको याद दिला दें कि बिग बॉस सीजन 12 की विनर दीपिका कक्कड़ के बारे में भी ऐसा कहा जाता था कि शो में उनका गेम केवल श्रीसंत की वजह से नजर आता है। लेकिन बाद में विनर की ट्रॉफी दीपिका ले गईं। 

ज्योतिष गणना के मुताबिक जो रिजल्ट निकला है, वह आप सभी के सामने है मगर अब इंतजार है ग्रैंड फिनाले का और दर्शकों के फैसले का कि वो किसी विनर चुनना चाहते हैं। 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।