हर लड़की का पिता चाहता है कि उसकी बेटी की शादी एक ऐसे लड़के से हो जो उसका ध्‍यान रखे और उसे सम्‍मान दे। वहीं हर लड़की को अपने पार्टनर से यही उम्‍मीद होती है कि वह उसके साथ-साथ उसके माता-पिता को भी सम्‍मान दे। फिर चाहे लड़की आम हो या फिर फेमस सेलिब्रिटी। हम यह बात इसलिए कर रहे हैं क्‍योंकि आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सालों पहले घटित हुई थी मगर उसकी यादें आज भी धुंधली नहीं हुई हैं। 

यहां बात हो रही है बॉलीवुड के दबंग एक्‍टर सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय के बीच हुई कॉन्‍ट्रोवर्सी की। यह बात तो सभी जानते हैं कि सलमान और ऐश्‍वर्या एक दूसरे से कितना प्‍यार करते थे। मगर दोनों का प्‍यार जितनी जल्‍दी चर्चा में आया उतनी ही जल्‍दी उनका रिश्‍ता टूट कर बिखर भी गया। मगर इस रिश्‍ते के टूट जाने की पूरी जिम्‍मेदारी सलमान खान के कंधों पर आती है। इस बात को खुद सलमान खान भी कबूल कर चुके हैं। 

when salman khan misbehaved with aishwarya rai

सलमान-ऐश्‍वर्या की लव स्‍टोरी- 

वर्ष 1997 की बात है, जब बॉलीवुड के सुपर स्‍टार बन चुके सलमान खान और ऐश्वर्या राय को लेकर संजय लीला भंसाली ने फिल्‍म ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाने का फैसला किया। उस दौरान ऐश्‍वर्या की खूबसूरती के चर्चे तो चारों ओर थे, मगर वह बहुत अधिक कामयाब एक्‍ट्रेस नहीं थीं। यह फिल्‍म ऐश्‍वर्या की लाइफ और करियर दोनों के लिहाज से टर्निंग प्‍वॉइंट कही जा सकती है। जहां इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान ऐश्‍वर्या और सलमान एक दूसरे के नजदीक आए थे, वहीं यह फिल्‍म 90 के दशक की सबसे हिट फिल्‍मों में से एक थी। 

आपको बता दें कि सलमान पहले से ही ऐश्‍वर्या की खूबसूरती के फैन थे। उन्‍होंने खुद ही संजय लीला भंसाली को ऐश्‍वर्या का नाम सजेस्‍ट किया था। उस वक्‍त एक्‍ट्रेस सोमी अली के साथ सलमान रिलेशनशिप में थे। मगर मन ही मन में सलमान ऐश्‍वर्या को पसंद करने लगे थे। शूटिंग के दौरान ऐश्‍वर्या का दिल भी सलमान पर आ गया था। वर्ष 1999 में जब ऐश्‍वर्या और सलमान के नाम को साथ में जोड़ा जाने लगा तब सोमी को यह बात पता चली। सलमान की इस धोखेबाजी से सोमी को इतनी ठेस पहुंची कि वह भारत छोड़ कर विदेश रहने चली गईं। 

आपको बता दें कि जब सोमी अली मात्र 16 बरस की थीं तब उन्‍होंने सलमान खान की फिल्‍म 'मैने प्‍यार किया' देखी थी और उसे देख कर उन्‍हें सलमान से प्‍यार हो गया था। अपने प्‍यार को हासिल करने के लिए सोमी अमेरिका से इंडिया केवल सलमान खान के लिए आई थीं। सलमान और सोमी का रिश्‍ता भी 8 साल का था। इस रिश्‍ते में जब उन्‍हें धोखा मिला तो वह सब कुछ छोड़ कर वापिस अमेरिका चली गईं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bollywood Break-Up Story: ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस तरह बताई थी सलमान खान से अपने ब्रेकअप की कहानी

when salman khan misbehaved with aishwarya rai parents

सलमान- ऐश्‍वर्या का ब्रेकअप- 

सोमी के विदेश जाने के बाद सलमान और ऐश्वर्या की नजदीकियां और भी ज्‍यादा बढ़ गईं। दोनों ही मीडिया के आगे खुल कर अपने रिश्‍ते को कबूल भी करने लगे। कई पार्टी और एवॉर्ड फंक्‍शन में ऐश्‍वर्या-सलमान को साथ में देखा जाने लगा। हालांकि, ऐश्‍वर्या के पेरेंट्स को उनका सलमान के साथ रिश्‍ते में आना पसंद नहीं था। मगर उन्‍होंने ऐश्‍वर्या को कभी भी सलमान से मिलने के लिए रोका नहीं। मगर जब ऐश्‍वर्या खुद ही सलमान के व्‍यवहार से परेशान रहने लगीं तब ऐश्‍वर्या के पेरेंट्स ने इस रिश्‍ते के प्रति अपनी असहमती दिखाई। 

बताया जाता है कि सलमान खान जल्‍द से जल्‍द ऐश्‍वर्या राय से शादी करना चाहते थे। मगर ऐश्‍वर्या अपने करियर की शुरुआत में ही शादी नहीं करना चाहती थीं। इस वजह से ऐश्‍वर्या और सलमान के बीच अनबन हो जाती थी। सलमान भी ऐश्‍वर्या का नाम उनके को-स्‍टार्स से जोड़ने लगे थे, यह बात ऐश्‍वर्या को काफी हर्ट करने लगी थी। एक पुराने मीडिया इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या ने यह बात कबूल भी की है। इतना ही नहीं, सलमान अपनी भड़ास निकालने के लिए ऐश्‍वर्या से हाथापाई तक करने लगे थे। वर्ष 2001 में तो सलमान ने हद ही पार कर दी थी। नवंबर का महीना चल रहा था और रात के 3 बज रहे थे। सलमान बेहद गुस्‍से में ऐश्‍वर्या राय के अपार्टमेंट में पहुंचे, जो 17वीं मंजिल पर था। वहां पहुंच कर सलमान ने जोर-जोर से ऐश्‍वर्या के घर का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। वह कहने लगे, 'तुम अगर बाहर नहीं आई तो मैं 17वीं मंजिल से कूद कर अपनी जान दे दूंगा।' मगर ऐश्‍वर्या के पिता ने उन्‍हें उस दिन सलमान से मिलने की मंजूरी नहीं दी बल्कि पुलिस को बुला दिया। 

salman khan misbehaved with aishwarya rai parents

सलमान ने इस तरह किया था ऐश्‍वर्या के पेरेंट्स का बचाव- 

बस इस घटना के साथ ही सलमान और ऐश्‍वर्या के रिश्‍ते पर ब्रेक लग गया था। ऐश्‍वर्या से अलगाव के बाद सलमान से हमेशा यह पूछा जाता था कि इस रिश्‍ते के टूटने का जिम्‍मेदार कौन है। एक बार वर्ष 2002 में सलमान ने खुद ही एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में इस बात को साफ कर दिया। उन्‍होंने कहा, ' ऐश्‍वर्या के पेरेंट्स बहुत ही अच्‍छे हैं। जिस तरह मेरे माता-पिता सोचते हैं वैसे ही वह भी अपनी बेटी के बारे में सोचते हैं। कोई पिता नहीं चाहेगा कि उसकी बेटी का रिश्‍ता एक ऐसे लड़के के साथ हो, जिसकी पास्‍ट में कई रिलेशनशिप रह चुकी हों। उन्‍होंने ऐश्‍वर्या को मुझसे मिलने के लिए कभी नहीं रोका, मगर यह सच है कि मैंने उनके साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं किया। अगर ऐश्‍वर्या इस बात से मुझसे नाराज है तो वह गलत नहीं हैं। मेरे पिता के साथ कोई ऐसा करता तो शायद मैं भी यही करता। मगर मैं प्‍यार में था और मुझसे यह गलती हो गई। ऐश्‍वर्या के पिता ने जो भी किया वह सही था। मुझे उनसे कोई भी शिकायत नहीं है।'

सलमान के साथ अपने रिश्‍ते पर ऐश्‍वर्या ने कही थी यह बात- 

मार्च 2002 तक यह खबरें आने लगी थीं ऐश्‍वर्या और सलमान अलग हो गए हैं। ऐश्‍वर्या ने खुद को इस रिश्‍ते पर बोलने से बहुत रोका, मगर आखिर में अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए उन्‍होंने कहा, ' हमारा ब्रेकअप हो चुका है। इसके बाद भी वह मुझे कॉल करते हैं और परेशान करते हैं। मेरा नाम मेरे को-स्‍टार्स के साथ जोड़ते हैं। पहले तो कई बार वह मेरे साथ मार-पीट भी कर चुके हैं। मैं बिन कुछ बोले अब तक अपना काम करती रही। जब मैं उनका कॉल पिक नहीं करती हूं तो वह मुझे मारने की धमकी देते हैं और खुद को भी चोट पहुंचाते हैं।' 

इसे जरूर पढ़ें: Bollywood Relationships: ये बॉलीवुड स्‍टार्स एक-दूसरे के हैं सगे-संबंधी

एक दूसरे लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या ने कहा था, ' मैं सलमान के साथ हमेशा खड़ी रही। उनका गलत व्‍यवहार और मार-पीट सहती रही, मगर जब चीजें बर्दाश्‍त के बाहर हुईं तो जैसे हर महिला अपने आत्‍मसम्‍मान के लिए कदम उठाती है, मैंने भी इस रिश्‍ते का अंत कर दिया।' इतना ही नहीं, ऐश्‍वर्या ने इस बात की भी कसम खाई कि वह कभी भी सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहती हैं।

Recommended Video

ऐश्‍वर्या ने अपनी बात को सच भी साबित किया और अब तक दोनों की एक ही फिल्‍म आई है, जिसमें वह साथ हैं। इसके बाद ऐश्‍वर्या ने सलमान के साथ कोई फिल्‍म साइन नहीं की। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक करें और इसी तरह की और भी स्‍टोरीज पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।