21 सितंबर से नए सप्‍ताह की शुरुआत हो चुकी है। अगर आप जानना चाहते हैं कि यह सप्‍ताह लव, मैरिज, जॉब, हेल्‍थ और वेल्‍थ के लिहाज से कैसा बीतेगा? तो उज्‍जैन के पंडित मनीष शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल को जरूर पढ़ें और अपना भविष्‍य जानें। 

Weekly  Horoscope    to    September mesh

 मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिले-जुले अनुभवों से भरा हुआ होगा। कुंडली में मुदित ग्रह की उपस्थिति से सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्‍न होंगे। कार्यक्षेत्र में वर्चस्‍व बढ़ेगा और उन्‍नती भी मिल सकती है। हो सकता है कि आपका स्‍थातंरण हो जाए। विद्यार्थियों के लिए भी सप्‍ताह अच्‍छा है,मगर सहपाठियों से ज्‍यादा मिलने-जुलने से बचें। सेहत को नजरअंदाज न करें हो सकता है कि किसी कार्य को करने की टेंशन में आपको नींद न आने की शिकायत हो जाए। इस सप्‍ताह आपके नए मित्र बनेंगे, मगर उनसे थोड़ा सतर्क रहें। 

वृषभ

इस सप्‍ताह थोड़ा सचेत रहें। किसी भी तरह के विवाद से बचें। खासतौर से नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल में किसी से भी बहस न करें। व्‍यापारी हैं तो किसी भी तरह का लेन-देन करने से बचें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कड़े प्रयास करने होंगे। मच्‍छरों से बच कर रहें, बुखार आ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध और भी मधुर बनेंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: September 2020 Horoscope: हेल्‍थ, वेल्‍थ, रिलेशनशिप, प्रोफेशन और पर्सनल लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह महीना, पंडित जी से जानें

Weekly  Horoscope    to    September kark

मिथुन 

यह सप्‍ताह आपके लिए अच्‍छा रहेगा। आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। आप अपने हर कार्य को बहुत ही लगन से करेंगे। किसी के भी बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल में अतिरिक्‍त कार्य करना पड़ सकता है। अधिक कार्य की वजह से इस सप्‍ताह आराम करने का कम ही मौका मिलेगा। हो सकता है कि इस सप्‍ताह जीवनसाथी के साथ वक्‍त बिताने का कम मौका मिले।                                                                                                                                                                                                                      

 कर्क

सप्ताह की शुरुआत में पैसों की कमी रहेगी। कोशिश करें किसी भी तरह की कलह से खुद को दूर रखें।  व्‍यापारी इस सप्‍ताह अपने काम का विस्‍तार करने की सोच सकते हैं, वहीं नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर जिम्‍मेदारियां बढ़ सकती हैं। ज्‍यादा कार्य रहने से मानसिक तनाव (इससे कम होगा मानसिक तनाव) रह सकता है। प्रेम संबंधों में हैं तो किसी भी तरह के विवाद से बच कर रहें। 

इसे जरूर पढ़ें: Love-Marriage Horoscope 2020: नए वर्ष में कैसे होंगे आपके प्रेम एंव विवाह संबंध, पंडित जी से जानें

Weekly  Horoscope    to    September leo

सिंह

इस सप्‍ताह पैसों के मामले में सचेत रहें। निवेश करने से पहले अच्‍छी तरह से सोच-विचार कर लें। इस सप्‍ताह कार्यक्षेत्र में भी संभल कर रहें, आपके विरोधी प्रबल रहेंगे। मगर आप उनका मुकाबला कर लेंगे। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल से जुड़ी अपनी हर परेशानी को अधिकारियों के साथ साझा जरूर करें। सेहत का ध्‍यान रखें। विद्यार्थियों को सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों की प्राप्ति होगी। 

कन्या

हर कार्य में सफलता मिलेगी। अगर आपको किसी भी तरह की चिंता सता रही है तो इस सप्‍ताह वह समाप्‍त हो जाएगी। कारोबारियों के लिए यह सप्‍ताह काफी अच्‍छा रहेगा। नौकरीपेशा वालों का कार्यक्षेत्र में वर्चस्‍व बढ़ेगा। विद्यार्थियों की अध्‍ययन के प्रति रुचि कम हो सकती है। कुंवारे लोगों को वौवाहिक प्रस्‍ताव मिलेंगे। 

Weekly  Horoscope    to    September tula

तुला

इस सप्‍ताह राशि पर चंद्र का गोचर और मंगल की दृष्टि रहेगी। सप्‍ताह के आरंभ से ही हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। किसी महत्‍वपुर्ण कार्य में भाई का सहयोग मिल सकता है। नौकरीपेशा हैं तो अपने अधिकारियों से बना कर चलें। वि‍द्यार्थियों को किसी महत्‍वपूर्ण कार्य के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। प्रेम संबंध में हैं तो क्रोध पर नियंत्रण रखें। काम में व्‍यस्‍त होने के चक्‍कर में सेहत को नजरअंदाज न करें। 

वृश्चिक

यह सप्‍ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अच्‍छा नहीं है। हो सकता है कि जो कार्य ठीक से चल रहे हैं उनमें बाधाएं आने लगें। आपको व्‍यवहार भी इस सप्‍ताह थोड़ा उग्र रहेगा, इससे आपको किसी कार्य में बड़ा नुकसान होने की भी संभावनाएं हैं। नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल में अपने शत्रुओं से बच कर रहें। आपको सेहत से जुड़ी गप्‍त समस्‍याएं हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

Weekly  Horoscope    to    September dhanu

धनु

राशि में स्वामी गुरु एवं केतु का गोचर रहेगा। यह स्थिति संकेत देती है कि इस सप्‍ताह आपके सभी कष्टों का अंत हो जाएगा। आपको नौकरी के नए अवसर मिलेंगे, हो सकता है कि आप इस सप्‍ताह नौकरी बदल भी लें। पेट से जुड़ी समस्‍या हो सकती हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम में वृद्धि होगी। 

मकर

इस सप्‍ताह किसी भी कार्य में सफलता प्राप्‍त करने के लिए आपको बार-बार प्रयास करने होंगे। नौकरीपेशा हैं तो स्‍थांतरण के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को भी अध्‍ययन में सफलता हासिल करने के लिए कड़े प्रयास करने होंगे। इस हफ्ते आप जोड़ों के दर्द से परेशान रहेंगे। वैवाहिक रिश्‍ते मजबूत बनेंगे।  

Weekly  Horoscope    to    September meen

कुंभ

राशि में स्वामी शनि का गोचर रहेगा। हो सकता है किसी बात की चिंता से मानसिक तनाव रहे। किसी भी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा। कार्यक्षेत्र में बहुत विचार करके ही निर्णय लें। कारोबारी हैं तो किसी नई डील, कारोबार के विस्‍तार या साझेदारी के लिए अभी रुकना ही ठीक रहेगा। विद्यार्थियों का आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। प्रेम संबंध में हैं तो साथी के साथ छोटी-मोटी टकराहट हो सकती है। 

मीन

आपकी राशि में इस सप्‍ताह मित्र शनि की दृष्टि है। यह स्थिति इस ओर इशारा करती है कि आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और बिगड़े कार्य बनेंगे। नौकरीपेशा और कारोबारियों दोनों के लिए यह समय श्रेष्‍ठ है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्‍छा है। आपकी सेहत भी ठीक बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी और दांपत्‍य जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।