वर्ष 2020 आपके और आपके पार्टनर के संबंधों में क्या बदलाव लाने वाला है या आप प्यार के किस मुकाम तक पहुंचने वाले हैं यह सब जानने के लिए आपको एक बार पंडित दयानंद शास्त्री द्वारा बताए गए प्रिडिक्शन जरूर पढ़ें। 

horoscope  according  to  your sun sign

मेष 

अगर आपकी राशि मेष है तो इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। वर्ष 2020 की शुरुआत में आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। इतना ही नहीं आपका जीवनसाथ आपकी फीलिंग्स को समझेगा। हो सकता है कि साल के मध्य में आपका अपने जीवनसाथी से किसी बात में मतभेज हो। ध्यान रखें कि इस मतभेज को ज्यादा न बढ़ने दें। अगर आप की शादी नहीं हुई है और आप किसी से प्रेम करते हैं तो आप अगस्त के महीने में अपने प्यार का इजहार अपने पार्टनर से जरूर कर दें। आपको पॉजिटिव आंसर मिल सकता है। इसके साथ ही आपका प्रेम विवाह भी हो सकता है। साल के अंतिम माह में साथी के और आपके बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। रिश्ते में रोमांस बना रहेगा।

इसे जरूर पढ़ें: राशिफल 2020: जानें कैसा रहेगा आपका पूरा साल

वृषभ 

वृषभ राशि वालों के लिए यह साल प्यार और विवाह के मामले में बहुत अच्छा साबित होगा। आपके रिश्ते अपने साथी के साथ मधुर बने रहेंगे। आप दोनों ही एक दूसरे को स्ट्रॉन्ग बनाए रखेंगे। हो सकता है कि आपके पास काम की अधिकता ज्यादा हो इस वर्ष और इस लिए आप अपने पार्टनर को बहुत ही कम समय दे पाएंगे। इस वजह से आपकी आपके पार्टनर से लड़ाई भी हो सकती है। अगर आपकी शादी हो चुकी है तो पूरे साल आपका अपने जीवनसाथ से सामंजस्य बना रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: कैसा होगा आपका यह सप्‍ताह, जानिए टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट सोनिया मलिक से

horoscope   images

मिथुन

इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। अगर आपकी शादी को कुछ ही वक्त बीता है तो हो सकता है कि आपको जल्द ही संतान प्राप्ती हो। अगर आप प्रेम की तलाश में हैं तो हो सकता है कि इस वर्ष आपको अपने ही ऑफिस में को ऐसा शख्स मिल जाए जो आपके दिल के करीब आ जाए। अगर आपकी शादी हो चुकी है तो अपने जीवनसाथी वक्त जरूर दें नहीं तो संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। यदि आप अविवाहित हैं सितंबर में आपको विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। दिसम्बर 2019 भविष्‍यफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

कर्क 

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष बहुत ही अच्छा साबित होगा। आपको इस वर्ष अपने लव पार्टनर के साथ रोमांस करने का भरपूर समय मिलेगा। आपकी छोटी-छोटी तकरार होगी मगर आपके रिश्ते में दरार नहीं आएगी। अभी तक सिंगल हैं तो इस साल फरवरी यहा मार्च में आपको कोई लव पार्टनर मिल सकता है। अगर आप शादीशुदा हैं तो एकस्ट्रा मैरिटल अफेयर आपको बदनामी के रास्ते ले जा सकता है। गरम तवे पर क्यों नहीं डालना चाहिए पानी, जानें वजह

horoscope  d  date in india

सिंह 

वर्ष 2020 में आपके अपने साथी के साथ संबंध बहुत ही मधुर रहेंगे। अगर आप किसी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं तो आपको आपके पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा। इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बहुत ही अच्छी जगह घूमने भी जा सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ शादी का मन बना रहे हैं तो इस वर्ष शादी के अच्छे योग बन रहे हैं। 

कन्या

कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके मुश्किल दौर में आपका जीवनसाथी आपके बहुत काम आएगा। इस वर्ष आप अपने साथी के साथ किसी शानदार जगह में घूमने जा सकते हैं। साल के मध्य में लव लाइफ और भी मधुर होगी। आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं।मन की शांति और धन प्राप्ती के लिए लौंग से करें ये उपाय

horoscope pandit  date

तुला 

तुला राशि के लोगों के लिए यह वर्ष प्रेम से भरा रहेगा। अगर आपका स्वभाव जिद्दी है तो उसे सुधार लें वरना आपको लव रिलेशनशिप में बहुत मुश्किल आ सकती है। हो सकता है कि इस वर्ष आप अपने लवपार्टनर के साथ शादी के बंधन में बंध जाएं। 

वृश्चिक 

इस राशि वालों के लिए यह वर्ष प्रेम के मामले में मिला जुला रहेगा। अगर आप सिंगल हैं तो इस वर्ष आप किसी के साथ मिंगल हो सकते हैं। अगर आपके किसी के साथ प्रेम संबंध हैं तो आपके रिश्ते और भी स्ट्रॉन्ग होंगे और आपको अपने साथी के साथ अच्छा वक्त बिताने को मिलेगा। अगर आप लंबे समय से किसी प्रेम संबंध में हैं तो आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव होने वाला है। 

horoscope    in  love

धनु 

धनु राशि वालों को इस वर्ष प्रेम के मामले में बहुत अच्छा फल मिलेगा। आपके रिश्ते नई उंचाइयों तक पहुंचेंगे। आपको अपने रिश्तों के प्रति इमानदार रहना होगा। अगर आप के बीच कोई आपसी मतभेज हो भी जाता है तो आपको उसे सूजबूझ के साथ सुलझाना चाहिए। धनु राशि के कुछ जातक इस दौरान अपने पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं। आपको शादी का निर्णय लेने से पहले बहुत अच्छी तरह से सोच लेना चाहिए।  

Recommended Video

मकर

प्यार के मामले में यह साल मकर राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। इस राशि के जिन जातकों को अब तक प्यार नहीं हुआ है वह इस वर्ष इस भावना से अछूते नहीं रहेंगे। इस वर्ष आपको सभी कुछ सकारात्मक देखने को मिलेगा। अगर अब तक आपने अपने लव पार्टनर को अपने पेरेंट्स से नहीं मिलवाया है तो इस वर्ष ऐसे योग बनेंगे कि आपको अपने लव पार्टनर को अपने पेरेंट्स से मिलवाना पड़ेगा। 

horoscope  date in  india calendar

कुंभ 

कुंभ राशि वालों को इस साल प्रेम जीवन में मिलेजुले परिणाम मिलने की संभावना नजर आ रही है। इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ आपनी लाइफ को और भी बहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे। अगर आप शादी करना चाहते हैं तो मार्च का महीना आपके लिए बहुत ही अच्छा है। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी को ज्यादा बेहतर तरीके से समझ पाएंगे। 

मीन

जो दिक्कतें आपको जीवन साथी के साथ बीते वर्ष रहीं वह इस वर्ष सुधरेंगी। झगड़ा करने से बचें। अगर आपका किसी बात में मनमुटाव हो भी जाए तो उसे बैठ कर अच्छे से सुलझाएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके बीच कभी भी कोई गलतफैमी नहीं आएगी।