जमाना बदल चुका है, अब महिलाएं भी घर की चौखट को लांघ कर पुरुषों के कंधे से कंधा मिला कर चलना सीख गई हैं। देखा जाए तो यह एक सकारात्‍मक बदलाव है। मगर पति-पत्‍नी दोनों के वर्किंग होने से उनके पास साथ में वक्‍त गुजारने का समय नहीं होता है। यह समस्‍या आम कपल से लेकर सेलिब्रिटी कपल तक को फेस करनी पड़ती है। भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्‍टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा भी इन्‍हीं कपल्‍स में शामिल हैं। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में अनुष्‍का ने बताया कि शादी के शुरुआती 6 महीनों में वह केवल 21 दिन ही पति विराट के साथ समय बिता पाई थीं। इतना ही नहीं, एक वक्‍त का खाना साथ खाने के लिए अनुष्‍का-विराट क्‍या करते हैं? यह बात जानकर भी आप शायद इमोशनल हो जाएं। मगर विराट-अनुष्‍का की आपसी अंडरस्टैंडिंग और रिश्‍ते में एक-दूसरे को सपोर्ट करने का तरीका आपको काफी कुछ सिखा सकता है। 

तो चलिए जानते हैं कि अनुष्‍का और विराट एक-दूसरे के साथ समय बिताने के लिए क्‍या-क्‍या करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: शादी प्‍लान करने के लिए विराट कोहली-अनुष्‍का शर्मा ने बनाई थी नकली ईमेल आईडी

relationship goals celeb

वक्‍त बिताने का खोजते हैं बहाना 

अनुष्‍का शर्मा ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया, ' हम दोनों एक ही समय पर बहुत कम फ्री हो पाते हैं। जब एक बंदा फ्री होता है तो दूसरा बंदा काम कर रहा होता है। ऐसे में हर बार जब मैं विराट के पास जाती हूं या विराट मेरे पास आते हैं, तब हम वेकेशन पर नहीं होते। हम दोनों ही इस बात के लिए स्‍ट्रगल करते रहते हैं कि कम से कम एक वक्‍त का खाना हम साथ बैठ कर खा सकें। हम इसी में खुशी तलाश लेते हैं।' इस बात से साफ जाहिर होता है कि विराट-अनुष्‍का कम वक्‍त ही सही मगर उसे अच्‍छे से बिताने में विश्‍वास रखते हैं। आम कपल्‍स को भी कई बार ऐसी परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है, जब उनके पास अपने पार्टनर को वक्‍त देने का समय नहीं होता। ऐसे में सबसे ज्‍यादा जरूरी होती है आपसी अंडरस्टैंडिंग, जो विराट-अनुष्‍का में कूट-कूट कर भरी है। आप भी विराट-अनुष्‍का की रिलेशनशिप को मजबूत बनाने वाली इस बात को उदाहरण की तरह अपनी लाइफ में अप्लाई कर सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Report: साल 2019 में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मिल कर कमाए 1200 करोड़ रुपए

virat anushka relationship tip

छोटी-छोटी चीजें कर देती हैं खुश 

विराट-अनुष्‍का के रिलेशनशिप की एक खासियत यह भी है कि वह एक दूसरे की तारीफ करने से कभी नहीं चूकते। विराट इस बात को कई बार मीडिया इंटरव्‍यूज में दोहरा चुके हैं कि अनुष्‍का जब से उनकी लाइफ में आई हैं तब से जिंदगी को देखने का उनका नजरिया ही बदल गया है। वह कहते हैं, 'अनुष्‍का बहुत ज्‍यादा अंडरस्टैंडिंग हैं। मैं यह अनुष्‍का से ही सीख पाया हूं कि कैसे आप किसी को खुश रख सकते हैं। अनुष्‍का को छोटी-छोटी चीजों में खुशी मिल जाती है। एक बड़े और महंगे गिफ्ट की जगह अनुष्‍का को मेरे साथ एक छोटी सी ड्राइव पर जाना ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। इससे हम साथ में थोड़ा वक्‍त भी बिता लेते हैं। ' हम अक्‍सर छोटी-छोटी बातों पर गौर करना भूल जाते हैं, जो हमें हमारे पार्टनर के साथ क्‍वालिटी टाइम बिता सकने में मदद करती हैं। इन बातों को आप विराट-अनुष्‍का से सीख सकते हैं।  

Recommended Video

एक दूसरे का हैं सपोर्ट सिस्‍टम 

अनुष्‍का शर्मा को शादी से पहले और बाद में कई बार क्रिकेट ग्राउंड पर पति विराट को चीयरअप करते हुए देखा गया है, वहीं विराट भी जब कोई टूर्नामेंट नहीं खेल रहे होते हैं तो वह अनुष्‍का से मिलने उनके शूटिंग सेट पर पहुंच जाते हैं। इस बारे में एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में अनुष्‍का ने कहा था, 'शादी के बाद हर किसी की जिम्‍मेदारियां बढ़ जाती हैं। आजकल लड़कियां शादी के बाद अपनी जॉब या फ्रोफेशन को नहीं छोड़तीं और यह एक अच्‍छी बात है। मगर ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप अपनी वर्क लाइफ और पर्सनल लाइफ के बीच बैलेंस बना कर रखें।' अनुष्‍का की यह बात उन लोगों के लिए एक बेहतर टिप साबित हो सकती है, जो घर पर भी प्रोफेशनल इश्‍युज लेकर पहुंच जाते हैं। कोशिश करें कि घर पर पूरा समय अपने पार्टनर को ही दें। 

व्‍यस्‍त होने के बाद भी अनुष्‍का-विराट साथ में वक्‍त बिताने के लिए जो तरीके अपनाते हैं, वह आप भी फॉलो करें तो आपका रिश्‍ता भी उनकी तरह मजबूत बन सकता है। रिलेशनशिप से जुड़े और भी रोचक टिप्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें HerZindagi।  

Image Credit: Anushka Sharma/Instagram