बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अभिनेत्री आशा पारेख उन बेहतरीन महिला अभिनेताओं में से एक हैं जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन अदाकारा माना जाता है। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 40 से अधिक वर्षों में 90 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। हाल ही में आशा पारेख ने Verve magazine के साथ एक इंटरव्यू में कहां कि मै आज 77 साल की उम्र में भी सिंगल हूं, और शादी का अफ़सोस यह है कि इसके बारे में मैंने कभी सोचा ही नहीं। आशा पारेख ने कुछ ऐसे ही बातें शेयर की जिसे सभी जरूर जानना चाहेंगे-

इसे भी पढ़ें: पुराने डेनिम से बच्चों के लिए बनाएं ये 4 यूनिक चीजे

veteran  bollywood actress asha parekh inside

प्यार के बारे में आशा पारेख के विचारों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहां "प्यारा किसी से सोच समझ के नहीं किया जाता है, बल्कि मुझे ऐसा कोई मिला ही जिसे देख कर प्यार करू। जब माता-पिता के प्यार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मेरे माता-पिता ने अंतर-जातीय विवाह किया था, और मुझ से मेरे माता-पिता बहुत प्यार करते थे हां, एक हिंदू व्यक्ति के लिए एक मुस्लिम लड़की से शादी करना सबके लिए सोचने का विचार था लेकिन मेरे माता-पिता अपने लाइफ से बहुत खुश थे और उनकी शादी सफल भी रही।

  

veteran  bollywood actress asha parekh inside

आगे उन्होंने कहां "मेरे माता-पिता का प्यार वास्तव में परियों की कहानियों के सामान था। जब मेरी माँ का निधन हुआ था, तो ऐसा महसूस हुआ कि मेरे पिता ने अपनी गिंदगी का आधी हिस्सा खो दिया है। हालांकि धीरे-धीरे पिता जी ये समझ गए कि अब जो कुछ है वो बच्चों को लेकर ही मेरी खुशी है। वो कहती है कि माँ के जाने बाद पिता जी ने ही हमे संभाला और दुखी ना होने की सलाह दी और अपने काम को अच्छे से करने की सलाह दी"।  

veteran  bollywood actress asha parekh inside

शादी न करने की अपनी पसंद के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि वह किसी को भी हुक्म नहीं दे सकती थी। मसलन किसी से अधिकारिक तौर पर प्यार का नाटक नहीं कर सकती। उन्होंने कहां मेरी माँ हमेशा से मेरे लिए लड़कों को सेट करती थी लेकिन यह मुझे पसंद नहीं था। आगे उन्होंने "कहा उस समय कुछ ऐसी-ऐसी छोटी चीजे थी जो मुझे मूर्खतापूर्ण लगता था, यही वजह है कि शादी से मैं इतनी दूर रही"। 

बच्चें के बारे में पूछे जाने पर आशा पारेख ने कहां कि "मुझे बच्चों से प्यार है। लेकिन मेरे पास किसी बच्चे को अपनाने के अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं था" लेकिन मैं इन सब से घबराती थी कि उसके आने के बाद मेरी माँ का ख्याल कौन रखेगा, इसी वजह से कभी-कभी बच्चों से दूरी बना लेती थी। 

इसे भी पढ़ें: ऑफिस को इको-फ्रेंडली बनाना है, तो अपनाएं इन 5 तरीकों को

veteran  bollywood actress asha parekh inside

आशा पारेख की जीवनी, द हिट गर्ल के लॉन्च के दौरान, अभिनेत्री ने खुलासा किया कि फिल्म निर्माता नासिर हुसैन एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जिनसे वह कभी प्यार करती थीं। उसने कहा, "हां, नासिर जी एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जिनसे मैंने कभी प्यार किया था। उन्होंने कहा, “मैं कभी घर छोड़ने वाली नहीं थी। मेरे और नासिर हुसैन के परिवार के बीच कोई मतभेद वाली बात नहीं है। वास्तव में, मैं अपनी पुस्तक लॉन्च में नुसरत (हुसैन की बेटी) और इमरान खान (पौत्र) को देखकर बहुत खुश थी। मुझे लगता है कि मैंने अपना जीवन शालीनता से और बिना किसी को चोट पहुंचाए जीया है।”

आशा पारेख की चर्चित फिल्म- 

कटी पतंग, तीसरी मंजिल, दो बदन, बुलंदी, उपकार, जैसे कई फिल्म थे जो अपने दौर में सुपरहिट रही थी। आशा पारेख की अभिनय ने उस दौर में कुछ ऐसे छाप छोड़ी थी जो दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री बरकरार रही। यहीं वजह है कि आज भी आशा पारेख के चाहने वाले करोड़ों फैन है।