छोटे पर्दे पर कई एक्ट्रेसेस की चमक दमक देखकर हम उनके जैसी ज़िंदगी जीने की ख़्वाब देखने लगते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें किन-किन रास्तों से गुज़रना पड़ा होगा। कई बार उन्हें अपना सब कुछ दांव पर लगाना पड़ता है ताक़ि वह अपने सपनों की उड़ान भर सकें। अपने करियर में शानदार काम करने के बावजूद कई बार इन एक्ट्रेसेस को अपनी ज़िंदगी में ऐसा भी दौर देखना पड़ता है, जहां उनके पास खाने तक के लिए पैसे नहीं होते थे। आज हम बताएंगे टीवी की उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो आर्थिक संकट को झेल चुकी हैं। इस वजह से उन्हें कई तरह की दिक़्क़तों का सामना करना पड़ा।

श्वेता बसु प्रसाद

list tv actress

श्वेता बसु प्रसाद छोटे पर्दे के अलावा बड़े पर्दे पर भी नज़र आ चुकी हैं। फ़िल्म मकड़ी के लिए उन्हें 'राष्ट्रीय बाल कलाकार' अवॉर्ड से नवाज़ा गया था, यही नहीं फ़िल्म में उनके किरदार को ख़ूब पसंद किया गया है। हालांकि उनकी लाइफ़ में एक वक़्त ऐसा भी आया था कि पैसों की तंगी की वजह से उन्होंने एक स्टेप ले लिया था। साल 2014 में श्वेता का नाम वेश्यावृति के मामले में आया और उन्हें पुलिस ने गिरफ़्तार भी किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्वेता उस वक़्त पैसों की तंगी से जूझ रहीं थीं, जिसकी वजह से वह इस क्षेत्र में आ गईं।

उर्वशी ढोलकिया

Urvashi Dholakia

टीवी की पसंदीदा वैम्प में से एक हैं उर्वशी ढोलकिया, जिन्हें कोमोलिका के किरदार में ख़ूब पसंद किया गया था। उर्वशी इन दिनों टीवी की स्टार और ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं, लेकिन एक वक़्त था जब वह आर्थिक संकट से जूझ रहीं थीं। उर्वशी दो बेटों की सिंगल पैरेंट है, ऐसे में एक समय था जब उन्हें इस ज़िम्मेदारी को निभाने में काफ़ी दिक़्क़तें आईं थीं। उस वक़्त उर्वशी के पास अच्छे काम के ऑफ़र नहीं आ रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक संकट को झेलना पड़ा।

इसे भी पढ़ें:जानिए क्यों जवाहरलाल नेहरू की बहन के एक लड़के से प्यार के ख़िलाफ़ हो गया था परिवार

शिल्पा शिंदे

bb winner shilpa shinde

बिग बॉस 11 विनर शिल्पा शिंदे की टीवी प्रोड्यूसर विकास गुप्ता से फ़ाइट के बाद एक्ट्रेस को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा था। दरअसल टीवी शो भाभी जी घर पर हैं में शिल्पा पहले अंगूरा भाभी का किरदार निभा रहीं थीं, लेकिन बाद में प्रोड्यूसर विकास गुप्ता से लड़ाई के बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। लड़ाई के बाद कोई भी उन्हें काम देने के लिए तैयार नहीं था, इसकी वजह से उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा।

दलजीत कौर

Daljeet Kaur

बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट दलजीत कौर को तलाक़ के दौरान आर्थिक संकट झेलना पड़ा था। मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि ज़िंदगी नरक बन जाती है, जब आपके पास पैसा नहीं होता। बता दें कि दलजीत 'इस प्यार को क्या नाम दूं', गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा, कुलवधू जैसे हिट टीवी शोज़ में नज़र आ चुकी हैं।

Recommended Video

जया भट्टाचार्या

Jaya Bhattacharya

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, और ‘क़सम से’ जैसे कई हिट टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकीं जया भट्टाचार्या भी आर्थिक संकट का सामना कर चुकी हैं। एक्ट्रेस की मां जब बीमार हुई थी, तब उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की थी, कि वह उनकी मदद करें। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह आर्थिक संकट से जूझ रही हैं, इसलिए वह मदद की गुहार लगा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: फेरे नहीं शादी के बीच मंडप में गेम खेलने लगे दूल्हा-दुल्हन, देखें मज़ेदार वीडियो

रुचा गुजराती

rucha gujarathi

कुसुम, और वारिस जैसे टीवी शोज़ में नज़र आ चुकीं रुचा गुजराती ने दो शादी की हैं। उन्होंने पहली शादी बिज़नेस मैन मितुल सांघवी से साल 2010 में की थी। कुछ साल तक साथ रहने के बाद दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई थी। एक्ट्रेस ने मितुल और उसके घरवालों पर मारपीट करने का आरोप लगाया और साल 2013 में तलाक़ ले लिया। तलाक़ के दौरान एक्ट्रेस की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, पति से अलग होने के बाद वह आर्थिक संकट से जूझने लगीं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।