आमतौर पर शादी में दूल्हा-दुल्हन चुप-चाप बैठे नज़र आते हैं। इस दौरान उनका ध्यान रस्मों-रिवाज की तरफ़ होता है, जो उन्हें उस दौरान करने के लिए कहा जाता है। हालांकि समय के साथ शादी करने का तरीक़ा काफ़ी बदल गया है, लेकिन कुछ रस्म और रिवाज आज भी वहीं हैं। घंटों तक होने वाली शादी में कई लोग बात करना या फिर सोना शुरू कर देते हैं, लेकिन इसी बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें दूल्हा-दुल्हन मंडप में गेम खेलते नज़र आ रहे हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे ख़ूब पसंद कर रहे हैं। वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि- जब पंडित जी को आराम चाहिए, तो चलो गेम खेलते हैं।

मंडप में दूल्हा-दुल्हन ने खलेना शुरू किया 'बॉटल फ़्लिप'

wedding video

इस वीडियो में दूल्हा और दुल्हन मंडप में बैठकर बॉटल फ़्लिप कर रहे हैं। आसपास कुछ लोग बैठे हुए हैं, लेकिन यह नया जोड़ा अपने गेम में मशगूल हैं। वीडियो पर कैप्शन में लिखा है- पंडित जी ने ब्रेक लिया है आराम करने के लिए ताक़ि वह अच्छे से शादी की रस्मों-रिवाज को पूरा कर सकें। अब इस शॉर्ट ब्रेक में दूल्हा-दुल्हन क्या करें, दोनों बॉटल फ़्लिप करने लगते हैं। बॉटल पलटने की कोशिश में लगा यह नया जोड़ा बॉटल को कैप की ओर से ठीक तरह से लैंड नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में दोनों एक-दूसरे को चांस देते नज़र आ रहे हैं। वहीं पीछे कुछ रिश्तेदार मास्क लगाए हुए बैठे दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि भारत में शादियों में लंबा वक़्त लगता है, क्योंकि इस दौरान पंडित उन्हें 7 फेरों के महत्व और मतलब के बारे में समझाते हैं। हालांकि इस बीच कपल बोर ना हों, ऐसे में ख़ुद को एंटरटेन करने का ये शानदार तरीक़ा है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Naughty Society (@_naughtysociety)

इसे भी पढ़ें: मायावति को लेकर रणदीप हुड्डा की टिप्पणी पर हुआ विवाद, आखिर क्यों किया जाता है महिलाओं को लेकर ऐसा मज़ाक

वीडियो पर आ रहे हैं लोगों के फनी रिएक्शन्स

video reaction

बॉटल फ़्लिप खेलने में मशगूल इस नये कपल के वीडियो को देखने के बाद लोगों के फनी रिएक्शन आ रहे हैं। कुछ इसे देखने के बाद हंस रहे हैं तो कुछ ने कमेंट कर इस वीडियो को ज़बरदस्त बताया है। कई लोग इस कपल को लवली कपल बता रहे हैं तो वहीं एक यूज़र ने लिखा-जब दो बेस्ट फ़्रेंड लाइफ़ पार्टनर बन जाएं। आप भी यहां लोगों के आ रहे कमेंट्स को देख सकते हैं। बता दें कि इस वीडियो को अन्य पेज पर शेयर किया गया था, जहां इस को 70 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने लाइक किया है।

इसे भी पढ़ें: जानिए क्यों जवाहरलाल नेहरू की बहन के एक लड़के से प्यार के ख़िलाफ़ हो गया था परिवार

Recommended Video

कोरोना काल में फीकी पड़ गई है शादियों की रौनक़

wedding viral video

वायरल हुए इस वीडियो में आप देखते हैं कि आसपास कुछ लोग ही शामिल नज़र आ रहे हैं। वहीं कोरोना काल में होने वाले शादी समारोहों की रौनक़ फीकी पड़ गई है। इस साल भी लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों पर कोरोना का प्रभाव देखने को मिला है। समान्य ज़िंदगी के बजाए लोग अब अपने-अपने घरों में रहने के लिए मजबूर हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल भी लोग अपनी शादी सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन्स के अनुसार ही कर सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।