वैलेंटाइन डे का दिन हर जोड़े के लिए खास होता है। भले ही आपकी शादी हुई हो या नहीं, लेकिन फिर भी इस प्यार भरे दिन को सेलिब्रेट करने और अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस कराने का यह खास मौका कोई भी महिला नहीं करना चाहती। आपने भी इस दिन को खास बनाने के लिए काफी कुछ सोचा होगा, लेकिन क्या सच में आपको इसे मेमोरेबल बनाने के लिए क्या किया है। शायद कुछ भी नहीं या फिर हो सकता है कि आप अपने इस प्यार भरे दिन को खास बनाना चाहती हों, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा हो कि आप वास्तव में क्या करें। 

valentines gift for partner beautiful

अगर आप भी ऐसी ही किसी उलझन में हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो ना सिर्फ आपके वैलेंटाइन डे को परफेक्ट बनाएंगे, बल्कि उसे खास व यादगार बनाने में भी मदद करेंगे-

इसे जरूर पढ़ें: कम बजट में भी आप अपने पार्टनर को दे सकती हैं यह वैलेंटाइन गिफ्ट

पहले करें प्लॉन

valentines gift for partner love affection

यकीनन इस दिन को खास बनाने के लिए आपने मन ही मन में काफी कुछ सोचा होगा। एक स्पेशल ब्रेकफास्ट से लेकर रोमांटिक डिनर डेट तक सभी कुछ करने के बारे में सोचती होंगी। लेकिन सिर्फ सोचने से ही कुछ नहीं होने वाला, बेहतर होगा कि आप पहले से ही सारी प्लॉनिंग कर लें। मसलन, अगर आपने वैलेंटाइन डे की शुरूआत के दिन एक खास ब्रेकफास्ट बनाने का मन बनाया है तो सिर्फ स्पेशल ब्रेकफास्ट बनाने के बारे में ही ना सोचें। बल्कि आप उस दिन क्या बनाएंगी, उसके लिए किस-किस सामान की जरूरत होगी और समय कितना लगेगा, इसके बारे में भी पहले से ही सुनिश्चित कर लें।

Recommended Video

इसी तरह अगर आप डिनर डेट पर जाना चाहती हैं तो आप किस रेस्त्रां में जाएंगी और उसके लिए आपने पहले से बुकिंग की है या नहीं, इन सभी चीजों के बारे में तय कर लें। इस तरह अगर आप वैलेंटाइन डे की पूरी प्लानिंग पहले से ही कर लेंगी तो उस दिन कोई गड़बड़ होने का चांस नहीं रहेगा।

इसे भी पढ़ें: Day 01- Rose Day: गुलाब के हर रंग का है एक खास मतलब, आप भी जानिए

करें कुछ स्पेशल

valentines gift for partner make him feel special

वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप कुछ ना कुछ स्पेशल जरूर करें, जो आम दिनों से अलग हो। हो सकता है कि कभी बातों-बातों में आपके पार्टनर ने आपको अपनी कोई फैंटेसी या इच्छा बताई हो, जिसे वह लंबे समय से पूरा करना चाहते हों। अगर आपके लिए संभव हो तो आप इस वैलेंटाइन डे के दिन उनकी इच्छा को पूरी करने की कोशिश करें। जैसे आप वैलेंटाइन डे के दिन घर पर ही एक स्पा सेशल आर्गेनाइज करें या फिर इस दिन आप दोनों साथ मिलकर कुछ लव गेम्स भी खेल सकती हैं। इस तरह यह दिन उनके लिए तो खास बनेगा ही,  साथ ही उनके चेहरे की खुशी देखकर यह आपके लिए भी खास बन जाएगा।

खास हो तोहफा

make your valentine memorable

वैलेंटाइन डे पर यकीनन आप अपने पार्टनर को कोई ना कोई गिफ्ट देना ही चाहती होंगी। लेकिन वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप एक ऐसा तोहफा चुनें, जो हमेशा उनके साथ रहे या फिर आपका दिया हुआ तोहफा वह कभी भूल ना पाएं। इसके लिए आप उनकी पसंद व जरूरत का ख्याल करते हुए एक गिफ्ट प्लॉन करें। मसलन, अगर आपके पार्टनर एडवेंचर्स प्रवृत्ति के हैं तो आप उनके लिए एक एडवेंचर्स ट्रिप आर्गेनाइज करें। इस तरह आप दोनों साथ में वक्त बिता पाएंगे और आपका यह तोहफा व वैलेटांइन आप दोनों के लिए यादगार बनेगा।