अगर जिंदगी में प्यार के रंग हों तो सबकुछ अच्छा सा लगता है। पार्टनर के साथ प्यार-मुहब्बत से लाइफ में एक अलग ही रवानगी महसूस होती है। यूं तो अपने प्यार का इजहार करने के बहुत तरीके हैं, लेकिन अगर आप इस वैलेंटाइन्स डे पर अपने पार्टनर को अलग-अलग रंग के गुलाब देकर उन्हें इंप्रेस करें तो यह ना सिर्फ आपके रिश्ते को मजबूत करेगा, बल्कि इस हसीन लम्हे की खूबसूरत यादें हमेशा आपके साथ रहेंगी। गुलाब रोमांस का प्रतीक है और खूबसूरत रंग वाले गुलाब देकर आप अपने हमसफर को अपना हाल-ए-दिल खूबसूरत तरीके से बयां कर सकती हैं। अगर आप अपने पार्टनर को इस वैलेंटाइन्ड डे पर गुलाब गिफ्ट करने वाली हैं तो आपको यह जरूर जानना चाहिए कि हर रंग  के गुलाब के क्या मायने होते हैं। तो आइए जानते हैं गुलाबों के इन अलग-अलग रंगों के मतलब-

लाल गुलाब 

valentines day special rose day red rose

अगर आप अपने पार्टनर से बेइंतेहा मुहब्बत करती हैं और उन्हें यह जाहिर करना चाहती हैं कि आप हमेशा उनका साथ देंगी और उनकी हर मुश्किल में उनके साथ खड़ी नजर आएंगी तो आप लाल गुलाब के जरिए ऐसा कर सकते हैं। अगर आप पहली बार अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करने जा रही हैं तो लाल गुलाब से अच्छा गिफ्ट कुछ और नहीं हो सकता। क्योंकि इन गुलाबों से आपके पार्टनर खुद ही आपकी फीलिंग्स को समझ लेंगे।

valentines day list

इसे जरूर पढ़ें: जानिए किस-किस देश में कैसे मनाया जाता है वैलेंटाइन डे

पिंक रोज

valentines day special rose day pink rose

अगर आप अपने पार्टनर के केयरिंग एटीट्यूड को बहुत पसंद करती हैं और उन्हें थैंक्स कहना चाहती हैं तो पिंक रोज के जरिए आप यह चीज आसानी से बयां कर सकती हैं। ये गुलाब आप उनकी इंप्रेसिव पर्सनेलिटी के लिए भी दे सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: अगर आपका पार्टनर है ट्रेवल लवर तो जरूर गिफ्ट करें ये 6 चीजें

पीच रोज

valentines day special rose day peach rose

वैलेंटाइन्स वीक में आप अपने पार्टनर से अपने प्यार के साथ इस बात का भी इजहार कर सकती हैं कि आप उनके साथ कितनी खुश हैं और आपकी जिंदगी में उनका होना आपके लिए कितना ज्यादा मायने रखता है। अगर आप उन्हें थैंक्यू कहना चाहती हैं या फिर उनकी तारीफ करना चाहती हैं तो उन्हें पीच रोज दे सकती हैं।

Recommended Video

व्हाइट रोज

valentines day special rose day white rose

सफेद गुलाब देखकर रिलैक्स फील होता है। अपने साथी को सफेद गुलाब देकर आप उन्हें बता सकती हैं कि आपको उनके खयालों में खोना कितना अच्छा लगता है। अगर किसी बात पर आपकी अपने पार्टनर से अनबन हो गई या फिर आपने उनका दिल दुखाया तो आप सफेद गुलाब देकर उन्हें प्यार से मना सकती हैं। 

पर्पल रोज

valentines day special rose day purple rose

पर्पल रोज देखने में बेहद दिलकश लगते हैं और अगर आप अपने पार्टनर को इस रंग का गुलाब देते हैं तो इसका यही अर्थ है कि आप पहली ही मुलाकात में उन्हें पसंद करने लगी हैं। ये फूल देकर आप उन्हें बता सकती हैं कि आप उनके साथ अच्छा फील करती हैं और दोस्ती के रिश्ते को प्यार में बदलना चाहती हैं।

येलो रोज

valentines day special rose day yellow rose

अगर पार्टनर अच्छा दोस्त भी हो तो रिलेशनशिप बहुत ज्यादा मजबूत हो जाती है। क्योंकि दोस्ती होने पर एक-दूसरे के लिए रेस्पेक्ट और केयर की फीलिंग भी बढ़ जाती है। कई बार दोस्त से ही प्यार हो जाता है। अगर आप अपने पार्टनर को यह जाहिर करना चाहती हैं कि आप उनके लिए कितनी फिक्र करती हैं या वह आपके लिए कितने अहम हैं तो आप उन्हें येलो कलर का गुलाब गिफ्ट कर सकती हैं। 

ऑरेंज रोज

valentines day special rose day orange rose

ऑरेंज कलर देखकर मन खुश हो जाता है। इस वाइब्रेंट कलर का गुलाब देकर आप अपने पार्टनर से एक्सप्रेस कर सकती हैं कि आप उन्हें कितना ज्यादा पसंद करती हैं। ऑरेंज गुलाब के जरिए आप उन्हें बता सकती हैं कि आप उनके साथ रिलेशनशिप में बहुत खुश हैं। 

काला गुलाब

valentines day special black rose

वेलेंटाइन वीक में आप अपने प्यार की फीलिंग को कई तरह से एक्सप्रेस कर सकती हैं और इस दौरान आप अलग-अलग रंगों के गुलाब देकर अपने पार्टनर को रिझा सकती हैं। लेकिन इस दौरान उन्हें काला गुलाब हरगिज ना दें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप उन्हें काला गुलाब देंगी तो इसका अर्थ ये होगा कि आप उन्हें नापंसद करती हैं या आपके बीच किसी तरह की टेंशन है।