वीकेंड वाले दिनों में तो सिनेमाघरों को बहुत मिस किया है। शायद, आपने भी किया ही होगा। खैर, अब इन्तिज़ार की घड़ी ख़त्म हो गई है, क्यूंकि आज से देश भर के कई हिस्सों में सिनेमाघर खुलने जा रहे हैं। लगभग सात महीनों में बंद सिनेमाघर दर्शकों के स्वागत के लिए अब तैयार है, लेकिन इस बीच कहा जा रहा है कि सिनेमाघरों के खुलते ही छोटे पर्दों पर रिलीज हुई फ़िल्में फिर से बड़े पार्दों पर रिलीज किया जा सकता है। अगर आप भी इस महामारी में अपनी पसंदीदा फिल्म नहीं देख पाए हैं, तो अब सिनेमाघरों में जाकर इसे देख सकते हैं। चलिए जानते हैं कि कौन-कौन से फिल्म फिर से सिनेमा हॉल में आपको देखने को मिल सकता है और सिनेमा हॉल के गाइडलाइन के बारे में भी जान लेते हैं-

सिनेमाघरों के लिए गाइडलाइन

देश भर में खुलने जा रहे सिनेमाघरों के लिए केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। गाइडलाइन के मुताबिक पच्चास फीसदी ही दर्शकों को सिनेमा हॉल में बैठने की अमुनती दी जाएगी। ये भी कहा जा रहा कि पहले एक दिन में सिनेमाघरों में 6 शो चलते थे, जिसे घटा कर 4 का दिया गया है, यानि पूरे दिन में सिनेमाघरों को 6 शो की जगह अब 4 शो ही चलाने की इजाजत दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: DDLJ 25th anniversary: मूवी के कुछ ऐसे khaas डायलॉग्स जो आज भी हैं सभी की जुबां पर

ये फ़िल्में हो सकती है रिलीज 

 

फ़िल्मी जानकारों का मानना है कि सिनेमाघर खुलने के बाद अजय देगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर, आयुषम खुराना की फिल्म-शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान, आदित्य रॉय कपूर की फिल्म-मलंग, सुशांत राजपूत की फिल्म-केदारनाथ, तापसी पन्नू की फिल्म-थप्पड़ और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर सिनेमाघरों को फिर से लग सकती है।

Recommended Video

ओटीटी पर रिलीज ये फिल्‍में भी हो सकती है रिलीज 

re releasing after lockdown in cinema halls inside

कई फ़िल्मी जानकारों का ये भी मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म-दिल बेचारा, आदित्य रॉय कपूर की फिल्म-सड़क-2, विधा बालन की फिल्म-शकुंतला देवी, विद्युत जामवाल की फिल्म-खुदा हाफिज, जहान्वी कपूर की फिल्म -गुंजन सक्‍सेना और अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म-गुलाबो सिताबो फिल्म ओटीटी पर रिलीज ये फिल्‍में भी सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर हुआ रिलीज, इन 5 कारणों से खास है ये हॉरर कॉमेडी


स्पेशल शो भी हो सकता है सिनेमाघरों में 

ऐसी खबर है कि इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत और ऋषि कपूर की लोकप्रिय फिल्मों को भी सिनेमाघरों में रिलीज किया जा सकता है। अब ये तो तब ही मालूम चलेगा जब सिनेमाघर इन फिल्मों को लगाएगी।

मार्च से बंद थे थिएटर्स

re releasing after lockdown in cinema halls inside

अगर आपको याद हो तो मार्च के महीने में कोरोना वायरस के फैलाते संक्रमण को देखते हुए देश भर के सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। तब से लेकर आज तक सभी सिनेमाघर बंद ही पड़े थे, लेकिन 15 अक्टूबर यानि आज से देश भर के कई शहरों में सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दे दी गई है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@Insta)