• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 26 Jan 2022, 09:00 IST

तलाक के बाद इन एक्ट्रेसेस ने दोबारा नहीं बसाया घर, जी रही हैं खुशहाल जिन्दगी

ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने तलाक के बाद अभी तक दोबारा घर नहीं बसाया है।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 26 Jan 2022, 09:00 IST
Next
Article
divorce female celebs

शादी किसी भी इंसान की जिन्दगी का सबसे बड़ा फैसला होता है और इसलिए वह बेहद ही सोच-समझकर अपना कदम आगे बढ़ाना होता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि शादी के बाद चीजें उस तरह से काम नहीं करती हैं और कपल्स का तलाक हो जाता है।  हालांकि, तलाक के बाद जब दोबारा घर बसाने की बात आती हैं तो लोग कोई भी कदम बढ़ाने से पहले सौ बार सोचते हैं। पिछले रिश्ते के बुरे एक्सपीरियंस से लेकर कई तरह की बंदिशें उन्हें दोबारा घर बसाने से रोकती हैं। इतना ही नहीं, कुछ महिलाओं को तो ऐसा भी लगता है कि एक मैरिड लाइफ की जगह सिंगल रहकर वह अधिक खुश रह सकती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी इससे अलग नहीं हैं, ऐसी कई अदाकारा है, जिन्होंने शादी में समस्याएं होने के बाद अलग होने का फैसला लिया। लेकिन तलाक के बाद उन्होंने अभी तक दोबारा अपना घर नहीं बसाया है और वह एक हैप्पी लाइफ जी रही हैं-

करिश्मा कपूर

divorce celebs of bollywood

90 के दशक की सुपरस्टार मानी जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। वह संजय कपूर की दूसरी पत्नी बनीं थीं। लेकिन संजय के साथ उनका रिश्ता अच्छा नहीं रहा और उन्होंने तलाक ले लिया। साल 2016 में उनका तलाक हो गया था, लेकिन इसके बाद करिश्मा ने दोबारा शादी नहीं की। वह दो बच्चों के साथ अपनी सिंगल लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर, संजय कपूर ने तीसरी बार शादी की।

मलाइका अरोड़ा

divorced bollywood celebs

मलाइका अरोड़ा खान परिवार की बहू रह चुकी हैं। मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने लव मैरिज की थी और एक लंबा समय साथ में बिताया। बाद में जब उनके डायवोर्स की खबरें आईं तो फैन्स शुरूआत में इसे अफवाह ही समझ रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने इस खबर पर मुहर लगा दी। मई 2017 में अरबाज और मलाइका का ऑफिशियली तलाक हो गया। इन दिनों मलाइका अरोड़ा बोनी कपूर के बेटे और एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं, लेकिन फिलहाल शादी करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

इसे भी पढ़ें- तलाक के बाद भी महिला करा सकती है घरेलू हिंसा के तहत पूर्व पति पर केस दर्ज

अमृता सिंह

divorced actresses

अमृता सिंह और सैफ अली खान की भी लव मैरिज हुई थी। सैफ और अमृता की शादी अक्टूबर 1991 में हुई थी। अमृता के सैफ से उम्र में बड़ी होने के कारण उनके रिश्ते को लेकर कई तरह की चर्चाएं थी। उस समय अमृता अपने करियर में काफी अच्छा कर रही थीं, जबकि सैफ के हाथों कोई हिट मूवी नहीं लगी थी। शादी के कुछ सालों बाद अमृता और सैफ के रिश्ते में समस्याएं शुरू हो गईं। शादी के 13 सालों बाद वह अलग हो गए। साल 2004 में इन दोनों का तलाक हो गया। हालांकि, तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर के साथ दोबारा अपना घर बसा लिया, लेकिन अमृता सिंह आज भी बतौर सिंगल मदर अपना जीवन बिता रही हैं।

इसे भी पढ़ें- साथी से अलग हुए धनुष और नितीश भारद्वाज, जानें डिटेल्स

जेनिफर विंगेट

bollywood actresses who are divorced

जेनिफर विंगेट ने साल 2012 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी। लेकिन शादी के महज दो साल बाद ही उनका तलाक हो गया। जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर टीवी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर कपल्स में से एक थे और उनके तलाक की खबरों ने फैन्स को हैरान कर दिया। लेकिन जहां तलाक के बाद करण ने 2016 में बिपाशा से शादी की, वहीं जेनिफर ने अभी तक दोबारा शादी नहीं की है।

Recommended Video

कोंकणा सेन शर्मा

bollywood divas who are divorced

कोंकणा सेन शर्मा ने साल 2007 में रणवीर शौरी को डेट करना शुरू किया। यह कपल 3 सितंबर 2010 में विवाह के बंधन में बंध गया। इसके बाद कोंकण ने 15 मार्च 2011 को अपने पहले बच्चे हारून को जन्म दिया। लेकिन इसके बाद उनके रिश्ते में कुछ समस्याएं होने लगी। बाद में कोंकण सेन शर्मा और शौरी ने सितंबर 2015 में अलग होने की घोषणा की। साल 2020 में उनका तलाक हो गया। हालांकि, रणवीर और कोंकणा अभी भी अच्छे दोस्त हैं। लेकिन कोंकणा ने दोबारा शादी नहीं की।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।