• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

साथी से अलग हुए धनुष और नितीश भारद्वाज, जानें डिटेल्स

अलग-अलग कारणों से अपने साथी से अलग हुए देश के ये फेमस सेलिब्रिटीज, आप भी जानें कारण।  
author-profile
Next
Article
famous  celebrities  divorce  breakups

भारत में शादी को एक महत्वपूर्ण संस्कार माना जाता है। हर व्‍यक्ति अपनी शादी को लेकर ढेरों सपने संजोता है। मगर कभी-कभी किन्‍हीं कारणों से रिश्ते टूट भी जाते हैं और शादी का सफर तलाक की चौखट पर आकर रुक जाता है। सेलिब्रिटीज से लेकर आम आदमी तक को कभी-कभी रिश्ते में कड़वाहट का सामना करना पड़ता है और इस कड़वाहट को कम करने के लिए रिश्ते को गुड बाय तक कहना पड़ जाता है। 

कुछ ऐसा ही हाल ही में देश के 2 मशहूर कलाकारों को भी करना पड़ा। किसी ने 18 वर्ष के रिश्ते को खत्म कर दिया तो किसी ने 12 साल साथ बिताने के बाद रिश्ते पर फुल स्टॉप लगा दिया। हम बात कर रहे हैं साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक धनुष की और पुराने टीवी सीरियल 'महाभारत' के श्री कृष्ण नितीश भारद्वाज की। 

साल 2022 की शुरुआत में ही दोनों कलाकारों की ओर से बुरी खबर आई है। चलिए हम आपको इन दोनों कलाकारों की लव स्टोरी से लेकर अलगाव तक के सफर की दास्तान सुनाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: क्या सच में धनुष नहीं बनना चाहते थे एक्टर, जानें इनके बारे में

dhanush  separation  with  wife

धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत 

साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री के टॉप एक्टर्स की बात करें तो उनमें धनुष का नाम टॉप पर आता है। धनुष एक्टिंग, सिंगिंग और डांसिंग तीनों में ही माहिर हैं और इस वजह से उनकी फैन फॉलोइंग लंबी चौड़ी है। धनुष के फैंस को उनकी फिल्मों में तो रुचि है ही, साथ ही फैंस धनुष की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने में भी काफी इंटरेस्‍ट लेते हैं। शायद यही वजह है कि आज जब धनुष और उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या रजनीकांत के अलगाव की खबरें आईं, तो सभी का दिल टूट गया। 

साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री में धनुष और ऐश्‍वर्या की जोड़ी को एक आदर्श जोड़ी माना जाता था। दोनों के अलग होने पर किसी को विश्वास भी नहीं हो रहा हैं। इस बात की सच्चाई पर सहमति की मुहर लगाते हुए ऐश्‍वर्या ने एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने साफ-साफ लिखा है कि '18 वर्ष तक हम एक-दूसरे के दोस्त, पति-पत्‍नी, अपने बच्चों के माता-पिता और एक दूसरे के शुभचिंतक बने रहे, मगर अब इस सफर का अंत होता है। हम दोनों अब अलग हो रहे हैं। उम्मीद है कि आप हम दोनों के इस फैसले का सम्मान करेंगे।' हालांकि, धनुष ने भी इस मामले में अभी कुछ भी नहीं बोला है लेकिन यह जान कर कि अब धनुष और ऐश्‍वर्या साथ नहीं हैं, लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है। 

धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी 

धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु है। वर्ष 2002 में जब धनुष ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखा तो सबसे पहले अपना नाम बदल लिया। फेमस डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा के बेटे धनुष को इंडस्‍ट्री में फूलों से सजी सेज नहीं मिली थी। करियर में आगे बढ़ने के लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। वर्ष 2003 में धनुष की फिल्म काढल कोंडे को काफी पसंद किया। इसी फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग पर धनुष अपने परिवार के साथ और साउथ के सुपरस्‍टार रजनीकांत अपने परिवार के साथ थिएटर पहुंचे थे। यहीं पर थिएटर के मालिक ने रजनीकांत की बड़ी बेटी ऐश्‍वर्या से धनुष की मुलाकात करवाई। पहली ही मुलाकात में ऐश्वर्या धनुष के व्यवहार से इतना इंप्रेस हुई कि दूसरे ही दिन फिल्‍म में धनुष की एक्टिंग की सराहना करते हुए उन्होंने एक गुलदस्ता धनुष के घर पहुंचा दिया। धनुष को भी ऐश्‍वर्या का यह तरीका काफी पसंद आया। दोनों के बीच दोस्ती हुई और मुलाकातें बढ़ने लगी। वर्ष 2004 के आते-आते दोनों के अफेयर के चर्चे होने लगे। अपने रिश्ते पर शादी की मुहर लगाते हुए 18 नवंबर 2004 में दोनों ने शादी कर ली। 

धनुष और ऐश्वर्या की शादी बहुत लोगों के गले नहीं उतरी थी और लोगों ने यह तक कह दिया था कि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चलेगी। दरअसल, ऐश्वर्या धनुष से 2 साल उम्र में बड़ी थीं। मगर धनुष को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। 

वर्ष 2006 में ही धनुष और ऐश्‍वर्या एक बेटे के पेरेंट बन गए और वर्ष 2010 में दोनों के दूसरा बेटा हुआ। दोनों की लाइफ में सब कुछ अच्छा चल रहा था। हालांकि, धनुष का नाम उनकी को-एक्ट्रेस के साथ हमेशा जोड़ा गया। कभी आमला पॉल तो कभी श्रुति हासन के साथ धनुष के अफेयर की चर्चा हुई, मगर दोनों के रिश्ते पर कोई आंच नहीं आई । मगर अचानक ही 18 जनवरी 2022 को दोनों ने अपने सेप्रेशन की खबर से सभी का दिल दुखा दिया। 

 इसे जरूर पढ़ें: मुश्किल दौर में महाभारत से लोग सीखेंगे जीवन जीने की कला: नीतीश भारद्वाज

नितीश भारद्वाज और स्मिता पटेल 

महाभारत में भगवान श्री कृष्‍ण का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज और उनकी पत्‍नी एवं पूर्व आईएएस ऑफिसर स्मिता पटेल के बीच भी तलाक हो गया है। आपको बता दें कि दोनों की शादी वर्ष 2009 में हुई थी। इससे पहले नितीश ने वर्ष 1991 में फेमिना मैगजीन के एडिटर विमल पाटिल की बेटी मोनिषा पाटिल से शादी की थी। इस शादी से नितीश के 2 बच्चे हैं। मगर वर्ष 2005 में दोनों का तलाक हो गया। 

स्मिता पटेल के साथ भी नितीश के दो बच्चे हैं और दोनों बेटियां ही हैं। नितीश ने ईटी टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में तलाक की वजह तो नहीं बताई, मगर यह जरूर कहा कि तलाक मौत से भी ज्यादा दर्दनाक होता है। उन्होंने कहा, 'यह सच है कि वर्ष 2019 में हम दोनों ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी थी। अब मैं आपको यह नहीं बता सकता हूं कि तलाक की वजह क्‍या थी।'

 

इतना ही नहीं, नितीश ने यह भी कहा, 'मैं शादी के बंधन पर अटूट विश्वास करता हूं, मगर मैं इस मामले में खुशकिस्‍मत नहीं रहा। शादी कई कारण से टूट सकती है लेकिन कई बार आपका खराब व्यवहार भी इसका कारण बन सकता है। कभी-कभी अहंकार भी आपके रिश्ते को हानि पहुंचा सकता है। मगर जब परिवार टूटता है तो बच्‍चों पर सबसे ज्‍यादा बुरा असर पड़ता है।'

नितीश ने यह भी बताया, 'मैं अपनी बेटियों से मिलना चाहता हूं, मगर अभी मेरी स्मिता से बात नहीं हो पा रही है। मैंने उन्हें मैसेज किया है मगर उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया है।'

 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।