'बिग बॉस' सीजन 15 में एक बार फिर हमें सभी ड्रामा और मनोरंजन से रूबरू कराने में कामयाब रहा है। सभी सदस्यों में, तेजस्वी प्रकाश इस सीजन में बिग बॉस के घर के सबसे मनोरंजक और मजेदार समस्या बनकर उभरी हैं। शो में उनकी तेजस्वी की क्यूट हरकतों को बिग बॉस के घर के अंदर और बाहर हर कोई पसंद कर रहा है। अगर आप भी तेजस्वी के फैन हैं और उनकी लाइफ के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए है। क्योंकि इस लेख में आप तेजस्वी प्रकाश की लाइफ से जुड़े रोचक तथ्यों के बारे में जानेंगे..

सऊदी अरब की रहने वाली हैं तेजस्वी प्रकाश

tejassawi prakash in hindi

तेजस्वी प्रकाश का जन्म 10 जून 1992 में सऊदी अरब के जेद्दा में हुआ था। उनका फैमिली बैकग्राउंड संगीत से जुड़ा हुआ है। दरअसल, उनके पिता प्रकाश वयंगंकर म्यूजिशियन हैं और वो मुंबई में रहते हैं। तेजस्वी ने मुंबई यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है। इसके बाद उन्हें नौकरी मिली थी, लेकिन वह इसे छोड़ एक्टिंग लाइन में आ गई। टीवी एक्ट्रेस तेजस्वी को सिंगिंग और डांसिंग का भी शौक है, वह भरतनाट्यम डांसर भी हैं। अक्सर शूटिंग से वक्त निकालकर अपने हॉबिज पर काम करती हैं। बता दें कि एक्ट्रेस ने 18 साल की उम्र से करियर की शुरुआत कर दी थी। वह लगातार छोटे पर्दे पर नजर आ रही हैं।

पेशे से हैं इंजीनियर

जी हां, बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि तेजस्वी प्रकाश पेशे से इंजीनियर हैं। 29 वर्षीय तेजस्वी प्रकाश ने मुंबई विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में स्नातक किया है।

तेजस्वी प्रकाश के फेमस धारावाहिक 

tejasswi prakash love and age

तेजस्वी प्रकाश ने अपना टीवी करियर ''संस्कार-धरोहर अपनों की'' से शुरू किया था। इसके बाद वह टीवी सीरियल स्वरागिनी- जोड़ें रिश्तों के सुर में बतौर लीड रोल नजर आईं थी। इसके बाद वह पहरेदार पिया की और रिश्ता लिखेंगे हम नया जैसे शो में नजर आईं थी। उनका टीवी सीरियल पहरेदार पिया की काफी विवादों में रहा था। 

इसमें वह चाइल्ड आर्टिस्ट के अपोजिट नजर आई थीं। दरअसल, शो में उनकी शादी 9 साल के बच्चे से हो जाती और फिर वह उसकी रक्षा करती रहती हैं। बाद में शो को लेकर इतना विवाद हुआ कि मेकर्स को आनन-फानन में बंद करना पड़ा था। टीवी सीरियल के अलावा तेजस्वी वेब सीरीज, फिल्म और म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने कुछ संगीत वीडियो जैसे सुन जारा, ऐ मेरे दिल, कालाकार और फकीरा में भी अभिनय किया है। 

टीवी एक्टर शिविन नारंग के साथ जोड़ा गया नाम 

तेजस्वी प्रकाश का नाम टीवी एक्टर शिविन नारंग के साथ जुड़ा था, दोनों रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी-10 में नजर आए थे। इसके बाद, इंडस्ट्री में एक-दूसरे को डेट करने की अफवाहें फैलने लगी थीं। बहुत सारी रिपोर्ट्स ने इस बात को पुख्ता किया कि तेजस्वी और शिविन रिलेशनशिप में हैं। हालांकि, तेजस्वी प्रकाश ने एक बार मीडिया में साझा करते हुए कहा था कि वे सिर्फ उनके अच्छे दोस्त हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- टीवी एक्‍ट्रेस तेजस्‍वी प्रकाश जैसे सिल्‍की और स्‍मूद बाल चाहिए तो लगाएं ये खास हेयर पैक

सोशल मीडिया पर हुआ था #TeVin ट्रेंड 

tejassawi prakash life

सोशल मीडिया पर #TeVin नाम से ट्रेंड करने लगा था। हालांकि, बाद में तेजस्वी ने साफ कर दिया था कि शिविन नारंग सिर्फ उनके अच्छे दोस्त हैं। यही नहीं उन्होंने अपने बयान में कहा कि ''मुझे नहीं पता कि फैंस हमें लेकर ऐसा क्यों सोच रहे हैं, लेकिन हम दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं, इसके आगे कुछ नहीं। उन्होंने आगे बताया कि मेरे एक दोस्त ने भी मुझसे ऐसा सवाल किया था कि क्या हम दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।''

Recommended Video

बिग बॉस में करण कुंद्रा से बढ़ रही हैं नजदीकियां 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tejasswi Prakash (@tejasswiprakash)

बिग बॉस सिर्फ मनोरंजन और ड्रामा से भरा घर ही नहीं बल्कि रोमांस से भी भरा हुआ है। हर साल, बिग बॉस हाउस हमें कम से कम एक कपल ऐसा देता है, जिसे हम बिग बॉस के घर के अंदर प्यार में पड़ते देखते हैं। जी हां, इस बार हम तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा को कपल बनते देख रहे हैं। उनकी नजदीकियां दिन प्रतिदिन बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। हालांकि, अब देखना यह है कि बिग बॉस हाउस से निकले के बाद दोनों का रिश्ता कितना गहरा होता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- Bigg Boss 15: मिलिए इस सीजन के सभी कंटेस्टेंट्स से और जानें उनके बारे में

सिडनाज की तरह ट्रेंड होता है #TejRan

उनके प्रशंसकों ने उन्हें एक साथ देखना शुरू कर दिया है और प्यार से उन्हें #TejRan बुला रहे हैं। शो में दोनों एक-दूसरे के साथ हमेशा खड़े रहते हैं और यह हम सबको मालूम है कि कैसे उनकी दोस्ती हर दिन बढ़ रही है। कहीं न कहीं उसने हमें सिडनाज की याद दिला दी है। हालांकि, दोनों एक दिन में करीब नहीं आए, बिग बॉस के घर के अंदर उनकी दोस्ती हर दिन बढ़ती गई और अब यह भारत की सबसे पसंदीदा जोड़ी बन गई है।

उम्मीद है कि आपको तेजस्वी से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही आपको आर्टिकल कैसा लगा? यह हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य खबर और बिग बॉस कंटेस्टेंट से जुड़ी जानकारी पाने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik)