पॉपुलर स्टारकिड तैमूर अली खान बॉलीवुड के बड़े-बड़े सेलेब्स से भी ज्यादा मशहूर हैं। शाहिद कपूर और मीरा कपूर की बेटी मीशा कपूर, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या बच्चन, आमिर खान और किरण राव का बेटा आजाद राव, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का बेटा वियान राज कुंद्रा सरीखे बॉलीवुड के कई स्टार किड्स अपनी एक्टिविटीज के लिए सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन लोकप्रियता के मामले में तैमूर सबसे ऊपर हैं। मीडिया तैमूर की हल पल की खबर पाने के लिए बेताब रहता है। तैमूर की नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो जाती हैं। तैमूर को लेकर इस तरह की दीवानगी ने उनकी मां करीना कपूर और पापा सैफ अली खान को कॉन्शस बना दिया है। तैमूर के पेरेंट्स होने के दोनों चाहते हैं कि तैमूर स्वाभाविक तरीके से रहे और हर वक्त मीडिया का आकर्षण बने रहने का प्रेशर उस पर ना हो। इसी वजह से जल्द ही पापा सैफ और दादा मंसूर अली खान की तरह इंग्लैंड के बोर्डिंग स्कूल में जाने वाले हैं।

इसे जरूर पढ़ें: तैमूर की इस क्यूट सी बात से टूट जाता है मां करीना कपूर का दिल

नवाब खानदान की परंपरा का पालन करेंगे नन्हे तैमूर

taimur social media star

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सैफ अली खान और दादा मंसूर अली खान की परंपरा का पालन करते हुए सैफ अली खान को बोर्डिंग स्कूल भेजे जाने की तैयारी चल रही है। सैफ अली खान ने भी अपने बचपन में इंग्लैंड के बोर्डिंग स्कूल से पढ़ाई की थी।

सैफ के पिता यानी मंसूर अली खान पटौदी ने भी इसी बोर्डिंग स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। अब मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार तैमूर भी इंगलैंड में Hertfordshire के Lockers Park School में एडमिशन ले सकते हैं। ये स्कूल दुनिया के टॉप बॉर्डिंग स्कूलों में से एक है।

इसे जरूर पढ़ें: तैमूर ने 'स्पोर्ट्स डे' पर जीता गोल्ड मेडल, करीना खुशी से झूम उठीं

taimur son of saif ali khan and kareena kapoor 

दिलचस्प बात ये है कि मंसूर अली खान ने यहीं फ्रैंक वूली से क्रिकेट खेलना सीखा था। सैफ ने यहां से पढ़ाई पूरी करने के बाद विंचेस्टर कॉलेज में पढ़ाई की थी। सैफ ने हमेशा ही पढ़ाई की अहमियत की बात की है। उनकी बेटी सारा अली खान ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है और अब तैमूर के बोर्डिंग में पढ़ाई की खबरें आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सुपर क्यूट तैमूर हैं नंबर वन स्टार किड, देखिए उनकी ये प्यारी तस्वीरें

इंग्लैंड के बोर्डिंग स्कूल में पापा सैफ ने की थी पढ़ाई

taimur son of saif ali khan will go to boarding

जब सैफ अली खान सिर्फ 9 साल के थे, तभी उन्हें इंग्लैंड में Hertfordshire के Lockers Park School में पढ़ाई के लिए भेज दिया गया था। तैमूर अभी काफी छोटे हैं। इंग्लैंड में मीडिया की नजरों से दूर स्वाभाविक तरीके से खुद को एक्सप्लोर करने के लिहाज से बोर्डिंग स्कूल का विकल्प तैमूर के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन मम्मी करीना कपूर और पापा सैफ के लिए अपने बेटे को खुद से दूर करना आसान नहीं होगा। लेकिन बेटे के भविष्य की खातिर करीना कपूर और सैफ दोनों इस बात के लिए तैयार हैं। सैफ और करीना, दोनों ही मीडिया को दिए इंटरव्यूज में तैमूर का बॉर्डिंग स्कूल में दाखिला करवाने की बात कह चुके हैं।

तैमूर के बेहतर भविष्य के लिए पापा-मम्मी ने लिया ये फैसला

सैफ ने पिंकविला को दिए इंटरव्यू में कहा था, 'तैमूर की आंखों में मासूमियत है। उसमें कोई छल नहीं है और मुझे उसकी फिक्र है। मैंने और करीना ने इस विषय पर बात की है कि अभी से वह इतना फेमस हो गया है, इसीलिए हमने उसे इंग्लैंड में एक अच्छे बोर्डिंग स्कूल में भेजने का फैसला किया है। मुझे लगता है कि इससे चीजें बेहतर होंगी। यह रणनीति परिवार में कामयाब रही है।' 

अगर तैमूर इंग्लैंड जाते हैं तो उनके प्रशंसक निश्चित रूप से उनकी निश्चल हंसी और मासूमियत को मिस करेंगे, लेकिन उनकी परवरिश और बेहतर भविष्य के लिए मीडिया अटेंशन से दूर जाने और स्वाभाविक तरीके से खेल-कूद और पढ़ाई के लिए यह बेहद जरूरी है।