शूटिंग के दौरान इन 10 बॉलीवुड स्‍टार्स को लगी गहरी चोट, आप भी जानें

बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार, जो शूटिंग के दौरान हो गए थे गंभीर रूप से जख्‍मी। आप भी जाने इन घटनाओं और कलाकारों के बारे में। 
stars accident

टीवी और फिल्‍मों में हम जिन कलाकारों को हंसते-मुस्‍कुराते और लोगों का मनोरंजन करते हुए देखते हैं, वास्‍तव में उन्‍हें एक सीन को शूट करने के लिए न जाने कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं। कई बार तो शूटिंग के दौरान ऐसे-ऐसे हादसे भी हो जाते हैं कि एक्‍टर और एक्‍ट्रेस गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। 

हालांकि, कई बार कलाकारों के घायाल होने की खबरें हम तक पहुंचती भी हैं, मगर यह घटना कब और कैसे हुईंं और इसके क्‍या परिणाम कलाकार को भुगतने पड़े, यह सारी बातें पता ही नहीं चल पाती हैं। 

आज हम कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में आपको बताएंगे, जो फिल्‍म की शूटिंग के दौरान बुरी तरह से जख्‍मी हुए और काफी समय तक उन्‍हें अपनी चोट का दर्द भी सेहना पड़ा। 

1ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

aishwarya accident

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को फिल्‍म 'खाकी' की शूटिंग के दौरान काफी चोट आगई थी। दरअसल, उन्‍हें एक गैर नियंत्रित जीप से टक्‍कर लगी थी, जिससे वह गिर पड़ी थीं और उनके हाथ में फैक्‍चर भी हो गया था। ऐसा बताया जाता है कि ऐश्‍वर्या को 10 स्टिचेज भी लगाए गए थे और उन्‍हें 1 महीने तक रेस्‍ट करना पड़ा था। 

2कंगना रनौत

kangana ranaut accident

फिल्म मणिकर्णिका में कंगना रनौत ने रानी लक्ष्‍मी बाई का किरदार निभाया था। गौरतलब है, इस फिल्‍म की शूटिंग में असली हथियारों का इस्‍तेमाल किया गया था। फिल्‍म में एक एक्‍शन सीन को शूट करते वक्‍त कंगना रनौत की नाक पर तलावा की धार लगने से गहरी चोट आ गई थी। इस सीन में वह एक्‍टर निहार पांडया के साथ तलवार से लड़ रही थीं और गलत टाइमिंग होने की वजह से निहार की तलवार कंगना की नाक से जा टकराई थी। इस हादसे में कंगना की नाक पर 15 स्टिचिज लगाई गई थीं। 

3जैकलिन फर्नांडिस

stars injured while shooting

जैकलिन फर्नांडिस बॉलीवुड की बेहद हार्डवर्किंग एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं। फिल्‍म 'रेस 3' की शूटिंग के दौरान जैकलिन को एक सीन शूट करने के दौरान आंखों पर चोट लग गई थी। इस बात की जानकारी जैकलिन ने खुद इंस्‍टाग्राम पर एक फोटो शेयर करके दी थी। दरअसल, जैकलिन की आंखों की पुतली में चोट आई थी, जिससे उनकी पुतली का शेप ही बिगड़ गया था। जैकलिन ने इस बात की भी जानकारी दी थी उनकी आंखों की यह चोट अब कभी ठीक नहीं हो सकती है। 

4आलिया भट्ट

alia bhatt injured new

फिल्‍म 'ब्रह्मास्त्र' कब रिलीज होगी, इस बात पर अब तक प्रश्‍नचिन्‍ह लगा हुआ है। मगर इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान आलिया भट्ट को कई बार चोट लगी हैं। एक बार उन्‍हें कंधे पर चोट आई थी और फिर उनके लेफ्ट पैर में लिगामेंट इंजरी हो गई थी। चोट लगने की वजह से कुछ दिन आलिया को स्टिक के सहारे चलना पड़ा था। 

5अमिताभ बच्‍चन

amitabh ji health

बात 1982 की है, जब फिल्‍म 'कुली' की शूटिंग के दौरान एक्‍टर पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन करते समय अमिताभ बच्चन काफी चोट आई थी।अपने ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने इसके बारे में बताया है कि तब उन्‍हें  tracheostomy ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ा था और वो कई दिनों तक बोल नहीं पाए थे। 

6राखी सावंत

rakhi sawant face injury

बिग बॉसी सीजन 14 में चैलेंजर के रूप में शामिल हुईं राखी सावंत ने एक एपिसोड में बताया था कि वह बर्फीले पहाड़ों पर किसी फिल्‍म की शूटिंग कर रही थीं और इस दौरान बर्फ धसने पर वह खाई में गिर पड़ी थीं, जिससे उन्‍हें चेहरे पर काफी चोट लगी थी। इस चोट की वजह से राखी को काफी समय तक घर पर भी बैठना पड़ा और आर्थिक संकटों का सामना भी करना पड़ा था। 

7राजकुमार राव

raj kumar rao broken leg

रियलिटी शो 'लिप सिंग बैटल' में एक स्‍टंट शूट करते वक्‍त बॉलीवुड एक्‍टर राजकुमार राव के पैर में फैक्‍चर हो गया था। आपको बता दें कि पैर में फैक्‍चर होने के बाद भी अपनी वेब सिरीज 'द बोस' के प्रमोशन के लिए राजकुमार कई शहरों में गए थे। इस दौरान वह एक स्टिक के सहारे से चलते थे। 

8सुनील दत्‍त

nargis and sunil in other india

वेटरेन एक्‍टर रहे सुनील दत्‍त और एक्‍ट्रेस नरगिस की लव स्‍टोरी बॉलीवुड में काफी फेमस है। हालांकि, दोनों ही कलाकार अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, मगर उनका प्‍यार अमर है। आपको बता दें कि सुनील दत्‍त ने नरगिस का दिल जीतने के लिए अपनी जान भी जोखिम में डाल दी थी। फिल्‍म 'मदर इंडिया' के सेट पर एक सीन की शूटिंग के दौरान आग लग गई थी और इस आग में नरगिस फंस गई थीं। तब सुनील दत्‍त ही थे जो नरगिर को आग के बीच से बचा कर लाए थे। उस दौरान सुनील दत्‍त के दोनों हाथ बुरी तरह से जल गए थे। 

9ललिता पवार

lalita panwar eyes

टीवी सीरियल 'रामायण' की मंथरा तो सभी को याद होगी। जी हां, इस किरदार को निभाने वाली एक्‍ट्रेस ललिता पवार बॉलीवुड में नेगटिव किरदारों के लिए भी काफी मशहूर रहीं थीं। 1942 में आई फिल्म 'जंग-ए-आजादी' में एक सीन की शूटिंग के दौरान एक्‍टर भगवान दादा को ललिता पवार को एक थप्‍पड़ मारना था। यह थप्‍पड़ ललिता को इतनी जोर का पड़ा कि उनके कान से खून निकल आया। इस चोट के इलाज में दी गई दवाओं के रिएक्‍शन से ललिता की एक आंख की नस सिकुड़ गई, जिसके बाद वह अपनी बाईं आंखें कभी पूरी नहीं खोल पाईं। 

10रणवीर सिंह

ranveen singh accident

फिल्‍म 'बाजीराव मस्तानी' के शूट के दौरान रणवीर सिंह जख्‍मी हो गए थे और उनके कंधे की हड्डी डिसलोकेट हो गई थी। इसके लिए उन्‍हें सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। 

Loading...
Loading...