Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Rare Old Pics: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्‍ट्रेस रेखा की 10 पुरानी तस्‍वीरें

    बॉलीवुड की एवरग्री एक्‍ट्रेस रेखा की कुछ अनदेखी तस्‍वीरें देखें और जानें उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक पेहलू। 
    author-profile
    Published - 10 Apr 2020, 20:20 ISTUpdated - 18 Feb 2021, 18:56 IST
    rekha house pics

    बॉलीवुड की कई पुरानी एक्‍ट्रेसेस है जो आज भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। मगर, रेखा का नाम इनमें सबसे उपर आता है। रेखा अब बहुत ही कम फिल्‍मों में नजर आती हैं मगर, उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें और तस्‍वीरें हमेशा ही चर्चा का वषिय बनी रहती हैं। चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ तस्‍वीरें दिखाते हैं और उनके जीवने से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं। 

    Image Credit: Imprints and Images of Indian Film Music/Facebook

    1रेखा का जन्‍म

    rekha life pictures house

    पत्रकार एंव राइटर यासिर उस्मान की लिखी किताब ‘रेखा- कैसी पहेली जिंदगानी’ में बताया गया है कि रेखा पर बचपन से ही नाजायज होने का ठप्‍पा लगा था। आपको बता दें कि वह तमिल की जानीमानी एक्‍ट्रेस पुष्‍पवल्‍ली और एक्‍टर जेमिनी गणेशन की बेटी हैं। मगर, रेखा के पिता ने उनकी मां से कभी विवाह नहीं किया था। 

    2रेखा का रंग

    Rekha  Old Rare Pictures

    रेखा बचपन में एयर हॉस्‍ट्रेस बनना चाहती थीं मगर, अपने काले रंग की वजह से उन्‍हें इस कोर्स में दिखिला नहीं मिला। अपने रंग की वजह से रेखा को फिल्‍म इंडस्‍ट्री के शुरुआती दिनों में काफी स्‍ट्रगल करना पड़ा था। 

    3स्‍मूच

    old rare unseen pictures rekha

    यासिर उस्मान की लिखी किताब ‘रेखा- कैसी पहेली जिंदगानी’ के मुताबिक फिल्म 'अनजाना सफर' के सेट पर रेखा के साथ 5 मिनट तक स्मूच किया गया वो भी बिना जानकारी दिए और यह स्मूच सीन देने के बाद वह बेहोश हो गई थीं। 

    4असफल शादी

    bollywood actress rekha unseen pictures

    रेखा ने दिल्ली के एक बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल से शादी भी कर ली थी। मगर मुकेश और रेखा के बीच हमेशा ही रेखा के काम को लेकर अनबन रहती थी। इससे तंग आकर रेख मुकेश का दिल्ली वाला घर छोड़ कर मुंबई आ गईं। मुकेश ने रेखा को मनाने की कोशिश भी की मगर रेखा नहीं मानी। रेखा के जाने के बाद मुकेश ने डिप्रेशन में आकर उन्‍हीं दुपट्टे से फांसी लगा ली थी। 

     

    5सिंदूर

     Old Rare Pictures Rekha

    रेखा का पूरा जीवन ही रहस्‍यों से भरा है। मगर, लोग आज भी नहीं जान पाए हैं कि वह सिंदूर क्‍यों लगाती हैं। बहुत लोग कहते हैं कि रेखा अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती हैं। मगर, यह सही नहीं है। 

     

    6रेखा और मंदाकनी

    rekha unseen pictures

    इस तस्‍वीर में रेखा बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मंदाकनी के साथ नजर आ रही हैं। दोनों ही एक्‍ट्रेस ने साथ में वर्ष1989 में आई फिल्‍म 'लड़ाई' में साथ काम किया था। इस तस्‍वीर को देख कर अंदाजा लगा जा सकता है कि दोनों में गहरी दोस्‍ती थी। 

     

    7रेखा और जया बच्‍चन

    rekha rare unseen pictures

    रेखा और जया बच्‍चन के बीच कभी बहुत मधुर संबंध नहीं थे। इसका कारण अमिताभ बच्‍चन थे। मगर, फिर भी दोनों ने साथ में यश चोपड़ा की फिल्‍म 'सिलसिले' में काम किया था। यासिर उस्मान की लिखी किताब ‘रेखा- कैसी पहेली जिंदगानी’ में इस बात का भी जिक्र है कि रेखा जब मुंबई में आईं तो जया बच्चन उनकी फ्लैटमेट हुआ करती थीं। जया को रेखा दीदी कह कर संबोधित करती थीं मगर जया ने अपनी शादी में रेखा को नहीं बुलाया क्योंकि उन्हें इस बात का आभास था कि रेखा और अमिताभ को लेकर लोंगे के मन में शंका है। 

    8रेखा का मीरा बाई लुक

    rekha net worth

    इस तस्‍वीर में रेखा मीरा बाई के अवतार में नजर आ रही हैं। इस तस्‍वीर को देख कर लग रहा है कि यह किसी मैग्‍जीन के लिए रेखा द्वारा कराया गया कोई पुराना फोटोशूट है। 

    9रेखा बंजारा लुक

    rekha salary

     

    यह रेखा की काफी पुरानी तस्‍वीर है। इस तस्‍वीर में वह बंजारा लुक मैं। रेखा इस तस्‍वीर में काफी ग्‍लैमरस नजर आ रही हैं। खासतौर पर उनकी आंखों का मेकअप काफी आकर्षित है। 

     

    10खून भरी मांग

    rekha jaya bachchan Unseen Pictures

    वर्ष 1988 में रेखा ने एक्‍टर राकेश रौशन और कबीर बेदी के साथ फिल्‍म 'खून भरी मांग' में काम किया था। इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान की यह तस्‍वीर है। रेखा की यह फिल्‍म सुपर हिट थी। इस फिल्‍म के एक सीन में रेखा पानी में गिर जाती हैं और उनका चेहरा मगरमच्‍छ खराब कर देता है। इसके बाद फिल्‍म के सेकेंड फेस में  रेखा फेस सर्जरी करा कर बेहद ग्‍लैमरस नजर आती हैं।