यकीनन किसी भी रिश्ते का आधार प्यार होता है। लेकिन वो कहते हैं ना कि सिर्फ प्यार के सहारे ही जिन्दगी नहीं चल सकतीं। किसी भी रिश्ते में मजबूती और ठहराव तभी आता है, जब कपल्स एक-दूसरे को प्यार करने के साथ-साथ अन्य भी कई बातों पर ध्यान दें। जैसे आप अपने पार्टनर को कितना सम्मान देती हैं, उनकी भावनाओं की कितनी कद्र करती हैं या फिर उनसे कितना सच बोलती हैं। यह कुछ ऐसे स्तंभ हैं, जिनके आधार पर ही कोई रिश्ता लंबे समय तक टिका रह सकता है। आमतौर पर कपल्स से यही अपेक्षा की जाती है कि वह एक-दूसरे के प्रति हमेशा पारदर्शी रहें और उनसे सच ही बोलें।

इसी से रिश्ते में आपसी विश्वास और सम्मान की नींव पैदा होती है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता। हम सभी अपनी डेली लाइफ में कुछ छोटे-छोटे झूठ बोलते ही हैं। कुछ ऐसी बातें भी होती हैं, जो हम अपने पार्टनर से छिपाते हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि कुछ ऐसे झूठ भी होते हैं, जो वास्तव में आपके रिश्ते में मुश्किलें खड़ी करने की जगह प्यार को बढ़ाती हैं। इसलिए इस तरह के छोटे-छोटे झूठ को आप अपने पार्टनर से बिना किसी झिझक के आसानी से बोल सकती हैं। तो चलिए आज हम जानते हैं इन्हीं कुछ छोटे-छोटे झूठ के बारे में-

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

सरप्राइज के बारे में झूठ बोलना

lie to partner in relatioship inside

एक रिलेशन में रहते हुए हम कभी-कभी अपने पार्टनर के लिए कुछ सरप्राइज प्लॉन करती हैं। लेकिन हो सकता है कि उस सरप्राइज की एक्साइटमेंट आपके चेहरे से पहले ही झलक जाए और आपका पार्टनर उसे भांप जाए। ऐसे में आप उससे तब एक प्यारा सा झूठ बोल सकती हैं। आखिरकार सरप्राइज तो सरप्राइज ही होता है। अगर उसे पहले ही बता दिया जाए तो सारा मजा किरकिरा हो जाएगा।

गिफ्ट के बारे में झूठ बोलना

lie in relatioship inside

हो सकता है कि आपके पार्टनर ने आपको कोई गिफ्ट दिया हो और वह आपको पसंद ना आया हो या फिर वह चीज आपके पास पहले से ही मौजूद हो। इस स्थिति में सच बोलने से ज्यादा झूठ बोलना फायदेमंद होता है। दरअसल, उस गिफ्ट के पीछे आपके पार्टनर का प्यार छिपा है और इसलिए अगर आपको तोहफा पसंद ना भी हो तो भी आपको अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करते हुए उससे झूठ बोलना चाहिए। इससे आपके पार्टनर को काफी अच्छा लगता है।

Recommended Video

क्रश के बारे में झूठ बोलना

lie to partner in relatioship inside

किसी के साथ रिश्ते में रहते हुए भी अन्य व्यक्ति के प्रति क्रश होना एक सामान्य बात है। फिर बात चाहे पुरूष हो या महिला की। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपने अपने पार्टनर को धोखा दिया। यह एक ह्यूमन नेचर है। ऐसे में इस बात को अपने पार्टनर को ना बताना या झूठ बोलना वास्तव में आपके रिलेशन के लिए अच्छा है। आपने भले ही हेल्दी फ्लर्ट किया हो, लेकिन अगर आप सच अपने पार्टनर को बताएंगी तो इससे उसके मन में जलन पैदा होगी और हो सकता है कि वह हरदम आपको शक भरी निगाहों से देखने लग जाए। ऐसे में अपने रिश्ते में प्यार को बरकरार रखने के लिए झूठ बोलना यकीनन फायदे का सौदा है।

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें


अपनी फीलिंग को लेकर झूठ बोलना

lie to partner in relatioship inside

यहां हम आपको हरदम अपनी फीलिंग को छिपाने या झूठ बोलने के लिए नहीं कह रहे। हो सकता है कि आप अपने काम में बिजी हों और आपके पार्टनर का अचानक फोन आ जाए। ऐेसे में अगर वह आपसे पूछता है कि आप क्या कर रही हैं तो आप अपने बिजी होने की बात ना कहकर उनसे झूठ कह सकती हैं कि आप उन्हें ऑफिस में भी मिस कर रही हैं। इससे आपके पार्टनर के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान छाएगी और वह भी आपसे मिलने के लिए बेताब होंगे। (5 बातें पार्टनर के दिल में आपके लिए फिर से प्यार जगा देंगी)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)