कई बार ऐसा होता है कि जगह का फासला मन में भी दूरियां पैदा कर देता है। दरअसल, जब एक रिश्ते में बंधे दो लोग एक-दूसरे से काफी दूर होते हैं तो उनके जीवन में अपने- अपने चैलेंजेस होते हैं, जिनसे उन्हें खुद ही निपटना होता है और उन मुश्किलों को कम करने के लिए उनका पार्टनर उनके साथ नहीं होता। इतना ही नहीं, कई बार उन दोनों व्यक्ति की टाइमिंग भी आपस में नहीं मिलती। हो सकता है कि जब आपके पास समय हो तो आपका पार्टनर काम पर हो। ठीक उसी तरह, जब आपका पार्टनर आपसे बात करना चाहता हो तो आप अपने काम में बिजी हो। ऐसे में आपस में मन-मुटाव या झगड़ा होना सामान्य बात है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन को मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। लेकिन फिर भी अगर आप कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखती हैं तो इससे आपके रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहता है। तो चलिए आज हम आपको उन आसान तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में भी आप हमेशा खुश रहेंगी-

इसे भी पढ़ें: रिलेशन को हैप्पी बनाती हैं यह बातें, जरूर करें इन पर डिस्कशन

जरूर करें फेसटाइम

makes your long distance relationship work inside one

आज के समय में जिस तरह टेक्नोलॉजी का विकास हुआ है, उसके कारण जगह की दूरियां काफी हद तक कम हो गई हैं। अगर आप भी चाहती हैं कि पार्टनर के दूर होते हुए भी आपको उसके पास होने का ही अहसास हो तो आप अपने पार्टनर से वीडियो कॉल जरूर करें। इस तरह आप दोनों न सिर्फ एक-दूसरे की आवाज सुन पाएंगे, बल्कि वीडियो कॉलिंग के कारण आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपका पार्टनर आपके दूर चला गया है।

Recommended Video

तय करें समय

makes your long distance relationship work inside three

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में एक समस्या जो हर कपल में देखने को मिलती है, वह है समय का मैच न होना। जब आप अपने पार्टनर से बात करना चाहें और वह आपका फोन काटे तो यकीनन आपको बुरा लगेगा। लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में यह बेहद जरूरी है कि आप दोनों की परेशानियों को समझें और उनके काम की इज्जत करें। बेहतर होगा कि आप दोनों आपसी सहमति से एक समय तय कर लें, जिसमें आप दोनों बिना किसी खलल के आराम से बात करें। जरूरी नहीं है कि आप दोनों पूरा दिन फोन पर लगे रहें, बस जरूरी है कि आप दोनों एक-दूसरे को थोड़ा क्वालिटी टाइम दें।

इसे भी पढ़ें: इन चीजों पर दें ध्यान, नहीं तो रिश्ता हो जाएगा खराब

ताकि आए स्माइल

makes your long distance relationship work inside two

भले ही आप हरदम फोन पर बात नहीं कर सकते, लेकिन फिर भी अपने पार्टनर को सरप्राइज करने के लिए आप काफी कुछ कर सकती हैं। जैसे आप एक वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करके भेजें, जिसमें आप अपने प्यार का इजहार करें या फिर काम के बीच में या सुबह उठने के बाद अपने पार्टनर को एक प्यारा सा मैसेज जरूर करें। इससे जब भी वह उठेंगे तो उन्हें सबसे पहले आपका मैसेज मिलेगा और उनके चेहरे पर एक मधुर मुस्कान छाएगी।

मिलने की कोशिश

makes your long distance relationship work inside four

किसी भी रिलेशन में फिजिकल टच बहुत जरूरी है। जब दोनों पार्टनर एक साथ होते हैं तो वह एक-दूसरे का हाथ प्यार से पकड़ते हैं या कंधे पर सिर रखकर अच्छा समय बिताते हैं। इतना ही नहीं, किसी तरह की परेशानी या खुशी होने पर अपने पार्टनर को हग करते हैं। इस तरह का फिजिकल टच रिश्ते में प्यार के अहसास को बरकरार रखता है, लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में यह संभव नहीं है। इसलिए अगर आपका पार्टनर दूसरे शहर में हैं तो आप कोशिश करें कि आप महीने में एक बार अपने पार्टनर से मिलें। आप भले ही महीने में एक दिन साथ में बिताएं, लेकिन इससे आपके बीच प्यार की गर्माहट बनी रहती है।