बिग बॉस सीजन-13 के विनर एवं टीवी इंडस्ट्री के फेमस एक्टर सिद्धार्थ शुक्‍ला के अचानक निधन हो जाने पर सभी दुखी हैं। सिद्धार्थ का निधन 2 सितंबर को हार्ट अटैक आने से हुआ था, इसके बाद उन्हें मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। मौत का सही कारण जानने के लिए सिद्धार्थ शुक्ला की बॉडी का पोस्टमार्टम भी कराया गया। 

सिद्धार्थ शुक्‍ला के निधन के बाद से उनके घर पर उन्हें आखिरी बार श्रद्धांजलि देने के लिए कई सेलिब्रिटीज पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि सिद्धार्थ का घर ओशिवारा में है और यहां के क्रीमेनेशन ग्राउंड में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। सिद्धार्थ को आखिरी विदाई देने के लिए शहनाज गिल और सिद्धार्थ की मां भी क्रीमेनेशन ग्राउंड गई थीं। सिद्धार्थ एंटरटेनमेंट जगत के बहुत ही पॉपुलर एक्टर थे, इसलिए इंडस्‍ट्री के कई कलकार भी अपने दोस्‍त को अंतिम विदाई देने के लिए क्रीमेनेशन ग्राउंड गए थे। 

इसे जरूर पढ़ें: RIP Sidharth Shukla: सिद्धार्थ शुक्‍ला की जिंदगी से जुड़े वह सच जो कम ही लोग जानते हैं

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

सिद्धार्थ शुक्‍ला को गुड बाय कहने पहुंची शहनाज 

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की बॉन्डिंग के बारे में सभी लोग जानते हैं। सिद्धार्थ के निधन के बाद से सभी लोग जानना चाह रहे थे कि शहनाज कैसी हैं, मगर शहनाज के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पा रहा था। लेकिन अपने सबसे अजीज सिद्धार्थ को अंतिम बार गुड बाय कहने के लिए शहनाज जिस हालत में दिखी, उसे सहन कर पाना बहुत ही मुश्किल है। शहनाज को हमेशा मुस्कुराते हुए देखा गया है, मगर अब तो उनके मुस्कुराने की वजह ही उनसे छीन ली गई है। सिद्धार्थ को अंतिम विदाई देने के लिए शहनाज भी क्रीमेनेशन ग्राउंड पहुंची। शहनाज अपने भाई के साथ नजर आ रही थीं और आंसू उनकी आंखों से रुकने का नाम भी नहीं ले रहे थे। 

last day sidharth shukla

कब और कैसे होगा सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार 

सिद्धार्थ शुक्ला का पार्थिव शरीर क्रीमेनेशन ग्राउंड पहुंच चुका है। पहले शव वाहन को उनके घर ले जाया गया और फिर वहां से सीधे क्रीमेनेशन ग्राउंड लाया गया। आपको बता दें कि सिद्धार्थ का अंतिम संस्‍कार ब्रह्मकुमारी रीति रिवाज से किया जाएगा। सिद्धार्थ की अंतिम यात्रा में उनके घर वालों के साथ टीवी इंडस्‍ट्री के कई कलाकार भी शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ की मां बार-बार बेहोश हो जा रही हैं। अभी इस बात की भी किसी को जानकारी नहीं है कि सिद्धार्थ को मुख्य अग्नि कौन देगा। दरअसल, सिद्धार्थ के घर पर उनकी मां और दो बड़ी बहने हैं। बहनों की शादी हो चुकी है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

फिलहाल, कूपर अस्पताल के बाहर सिद्धार्थ शुक्‍ला को उनके अंतिम सफर पर ले जाने के लिए गाड़ी को तैयार कर दिया गया है। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि सजावट बहुत ही साधारण रखी गई है। जाहिर है, सिद्धार्थ शुक्‍ला की उम्र नहीं थी कि वह दुनिया को अभी अलविदा कह दें। सिद्धार्थ को हमेशा उनके फैंस ने मुस्कुराते हुए देखा है और अब इस शव वाहन को देख कर सभी की आंखे नम हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: मां के साथ था सिद्धार्थ का स्‍पेशल बॉन्‍ड, देखें तस्‍वीरें

sidharth with maa

सिद्धार्थ शुक्‍ला का पोस्टमार्टम 

सिद्धार्थ शुक्‍ला का पोस्टमार्टम 3 डॉक्टरों की टीम ने मिलकर किया है। एक्टर का पोस्टमार्टम पुलिस की निगरानी में किया गया है और इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि रिपोर्ट को विसरा फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा और इसकी हिस्टोपैथोलॉजिकल स्टडी भी की जाएगी। इन सबके बाद ही पता चल जाएगा कि सिद्धार्थ की मौत का कारण क्या था। गौरतलब है, सिद्धार्थ की उम्र मात्र 40 वर्ष थी और कूपर अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक उनका निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ है। 

sidnaaz final moment

सिद्धार्थ के जाने के बाद शहनाज कहां हैं? 

जब से सिद्धार्थ शुक्‍ला के निधन की खबरें आई हैं, तब से शहनाज गिल को न तो देखा गया है और न ही उनसे किसी की कोई बात हुई है। हां, यह खबरें जरूर आ रही है कि शहनाज के पिता संतोक सिंह को जैसे ही सिद्धार्थ के निधन की खबर मिली, उन्होंने सबसे पहले शहनाज के भाई शहबाज को उसके पास भेजा। खबरों के मुताबिक संतोक ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में यह बताया, 'शहनाज की हालत बहुत खराब है। रो-रो कर उसका बुरा हाल है। वह बस यही कह रही है कि 'पापा उसने मेरे हाथों में दम तोड़ा। मैंने उसका सिर अपनी गोद में रखा और फिर वो उठा ही नहीं। अब मैं कैसे जी पाउंगी उसके बिना।'' यह बात भी सामने आई है कि सिद्धार्थ को उनके परिवार के साथ शहनाज ही कूपर अस्‍पताल लेकर आई थीं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

 

शोक में डूबी पूरी इंडस्‍ट्री 

सिद्धार्थ शुक्‍ला केवल टीवी इंडस्ट्री से ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्‍ट्री से भी जुड़े थे। इसलिए जब उनके निधन की खबर आई तो रश्मि देसाई, वरुण धवन, जैस्मिन भसीन, अली गोनी, राहुल वैद्य, आसिम रियाज, गौहर खान, करणवीर बोहरा आदि कई एक्‍टर्स उनके घर पहुंच गए। बहुत सारे सेलिब्रिटीज ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर भी सिद्धार्थ की तस्वीर लगा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार को उन्‍हें अंतिम विदाई देने के लिए एक्‍ट्रर अर्जुन बिजलानी, रश्मि देसाई, अली गोनी, शेफाली जरीवाला, प्रिंस नरुला आदि कई कलाकार क्रीमेनेशन ग्राउंड भी गए थे। 

 

हरजिंदगी की पूरी टीम एक्‍टर सिद्धार्थ शुक्‍ला को श्रद्धांजलि देती है और ईश्‍वर से उनकी आत्‍मा की शांति की कामना करती है।