बिग बॉस 13 के विनर और लाखों लोगों के चहीते सिद्धार्थ शुक्ला की कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई है। सिद्धार्थ को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि वो 1 सितंबर की रात को कुछ दवाओं को लेकर सोए और फिर उठे ही नहीं। सिद्धार्थ शुक्ला की लोकप्रियता बिग बॉस के सीजन 13 से आसमान छूने लगी थी, लेकिन वो फेमस शुरुआत से ही थे। सिद्धार्थ ने हमेशा अपनी जिंदगी जिंदादिली से जी है और अब जब वो हमारे बीच नहीं रहे हैं तो उनके फैन्स काफी निराश हैं और सोशल मीडिया पर लगातार उनके लिए श्रद्धांजलि दी जा रही है। 

वैसे सिद्धार्थ शुक्‍ला बिग बॉस हाउस में आने से पहले ही काफी फेमस थे। टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ से सिद्धार्थ शुक्‍ला को पहचान मिली और उसके बाद टीवी सीरियल ‘दिल से दिल तक’ भी उनका हिट शो रहा। मगर, सिद्धार्थ की सकसेस लिस्‍ट काफी लंबी है। आज हम आपको सिद्धार्थ शुक्‍ला से जुड़ी वो सारी बातें बताएंगे जो आप गूगल करते रहते हैं। 

siddharth  shukla  unseen  videos pictures

सिद्धार्थ शुक्‍ला की फैमिली 

सिद्धार्थ शुक्‍ला का जनम 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सिविल इंजीनियर की पोस्‍ट पर काम करने वाले अशोक शुक्‍ला और रीता शुक्‍ला के घर हुआ। अशोक शुक्‍ला मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर से थे। सिद्धार्थ शुक्‍ला की दो बड़ी बहने हैं। दोनों की ही शादी हो चुकी है। घर में सबसे छोटे होने की वजह से सिद्धार्थ सभी के लाडले रहे हैं।

बिग बॉस में जाने के बाद उनकी बड़ी बहन ने एक इंटरव्‍यू में यह बात कही भी थी कि सिद्धार्थ शुक्‍ला हमेशा ही 3 लोगों के पहरे में रहे थे। उनकी 2 बड़ी बहने और मां की नजर हमेशा उन पर रही थी और वह भी तीनों को ही बहुत सम्‍मान देते थे। सिद्धार्थ शुक्‍ला के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं और सिद्धार्थ ने पहले दिए कई इंटरव्यूज में कहा था कि वो अपनी मां के सबसे ज्यादा करीब हैं। आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्‍ला की शुरुआत पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर हाई स्‍कूल से हुई थी। वहीं उन्‍हें स्‍कूली शिक्षा के बाद मुंबई स्थित रचना संसद स्‍कूल से इंटीरियर डिजाइन में डिग्री ली थी। अपने बहुत सारे इंटरव्‍यूज में सिद्धार्थ शुक्‍ला यह बता चुके थे कि उन्हें आगे क्या करना है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें:  सिद्धार्थ शुक्ला पर शहनाज गिल के फैंस चाहते हैं पुलिस कार्रवाई, पूरी खबर पढ़े

siddharth  shukla  unseen  ad videos

एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने बताया था, ‘मैं खेलकूद में ज्‍यादा था। पढ़ाई लिखाई में मेरा मन कम लगता था और इसलिए मुझे पता भी नहीं था कि मैं आगे करुंगा क्‍या। मेरे घर में सभी सर्विस क्‍लास है और इसलिए मुझे लगा कि मैं भी आगे जा कर सर्विस ही करुंगा। इसलिए जब मेरे कुछ समझ नहीं आया तो मैंने इंटीरियर डिजाइन में डिग्री कोर्स कर लिया।’ वैसे सिद्धार्थ टेनिस और फुटबॉल जैसे गेम्‍स में अपने स्‍कूल रिप्रेजेंट किया करते थी। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में सिद्धार्थ शुक्‍ला ने बताया था, ‘मेरे पैर में चोट लगने की वजह से टेनिस और फुटबॉल दोनों ही खेल मैं अब नहीं खेल पाता हूं मगर टेबल टेनिस मैं आज भी खेलता हूं।’

इसे जरूर पढ़ें:  Bigg Boss 13: देखें सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल के Cute Moments के वीडियो

siddharth  shukla  unseen  childhood pics

करियर की शुरूआत 

सिद्धार्थ शुक्‍ला के बारे में ज्‍यादातर लोग यही जानते हैं कि उनके करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ से हुई हैं मगर, यह सच नहीं है। सिद्धार्थ शुक्‍ला ने जब अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तो उनके उपर पैसे कमाने का प्रेशर था। इंटीरियर डिजाइन करने के बाद भी उन्‍हें उस फील्‍ड में जॉब नहीं करनी थी। वह एक्टिंग करना चाहते थे। मगर उसके लिए वह किसी एक्टिंग कोर्स में 6 महीने 1 साल का वक्‍त और पैसे लगाना नहीं चाहते थे। 

siddharth  shukla latest  girlfriend

तब एक विज्ञापन में Gladrags Manhunt 2004 के बारे में सिद्धार्थ की मां को पता चला। एक इंटरव्‍यू में सिद्धार्थ ने इस बात जिक्र भी किया था, ‘मेरी मां ने मुझे कहा था कि तुम क्‍या बिल्डिंग के लड़कों के बीच स्‍टाइल मारते फिरते हो। अगर इतना ही स्‍टाइल मारने का शौक है तो Gladrags Manhunt 2004 में हिस्‍सा लो। उनके कहने पर मैं वहां गया और मेरा लक था कि मैंने वो प्रतियोगिता जीती और मैं ‘ वर्ल्‍ड बेस्‍ट मॉडल’ चुना गया। वहीं से मेरे करियर की शुरुआत हुई।’ इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद सिद्धार्थ के सामने विज्ञापनों की झड़ी लग गई। क्या आपने कभी देखी रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला की Lovey-Dovey PiCtures?

 

सिद्धार्थ शुक्‍ला का पहला विज्ञापन पुरुषों के लिए आने वाली ‘फेयर एंड लवली’ का था। इसके बाद टीवी सीरियल ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ से उन्‍हें कॉल आया। सिद्धार्थ को एक्टिंग आते हुए भी शो के डायरेक्‍टर ने उन्‍हें लीड रोल में लिया। इस बारे में सिद्धार्थ मीडिया को दिए इंटरव्‍यू में भी बता चुके थे, ‘मुझे एक्टिंग नहीं आती थी। मगर, मेरी टीम बहुत अच्‍छी थी। वह मुझे हमेशा ही प्रोत्‍साहित करते थे। मैंने उन लोगों से काफी कुछ सीखा।’  

टीवी सीरियल ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ में शुभ रनावत का रोल करने बाद सिद्धार्थ शुक्‍ला ने टीवी सीरियल ‘जानें पहचाने से ये अजनबी’ में वीर वर्धान सिंह, ‘पवित्र रिश्‍ता' में गेस्‍ट, ‘लव यू जिंदगी’ में राहुल आदित्‍य कश्‍यप, ‘बालिका वधु’ में शिवराज आलोक शेखर, ‘करण संगिनी’ में भीष्‍म और ‘दिल से दिल तक’ में पार्थ भानुशाली का रोल किया है। सिद्धार्थ शुक्‍ला को सबसे ज्‍यादा पहचान उनके टीवी सरियल ‘बालिका वधु’ और टीवी सरियल ‘दिल से दिल तक’ से मिली थी।

siddharth  shukla unseen  modeling pictures

रियालिटी शो 

सिद्धार्थ ने केवल टीवी सीरियल में एक्टिंग ही नहीं की है बल्कि उन्‍होंने कई रियालिटी शोज को होस्‍ट किया और कई में खुद पार्टीसिपेट भी किया था। सिद्धार्थ शुक्‍ला ने वर्ष 2013 में ‘झलक दिखला जा सीजन 6’ में भाग लिया था और शो के 11वें हफ्ते में वह एलिमिनेट हो गए थे। वहीं वर्ष 2016 में सिद्धार्थ शुक्‍ला ने खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 में भाग लिया था और वह इसमें विनर भी रहे थे। सिद्धार्थ ने ‘सावधान इंडिया’, ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ में होस्‍ट की भूमिका भी निभाई थी।  

siddharth  shukla unseen  modeling videos

सिद्धार्थ शुक्‍ला लव लाइफ 

सिद्धार्थ शुक्‍ला की लव लाइफ भी काफी इंट्रेस्टिंग थी। उनकी को-एक्‍ट्रेस रह चुकीं रश्मि देसाई के साथ उनकी लव रिलेशनशिप के बारे में तो सभी जानते हैं मगर, सिद्धार्थ की गर्लफ्रेंड्स की लिस्‍ट लंबी है। बिग बॉस हाउस में ही मौजूद शेफाली जरीवाला ने इस बात को कनफेस किया था कि वह सिद्धार्थ शुक्‍ला को डेट कर चुकी हैं। वहीं सिद्धार्थ शुक्‍ला पारस छाबड़ा की गर्लफ्रेंड अकांक्षा पुरी के भी अच्‍छे दोस्‍त रह चुके थे। मगर आकांशा ने कभी सिद्धार्थ की ये बात नहीं स्वीकारी। टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ में सिद्धार्थ की ऑन स्‍क्रीन सास बन चुकी स्मिता बंसल का भी नाम उनके साथ जोड़ा जा चुका है मगर स्मिता ने भी इस बात को क्लियर किया कि ऐसा कुछ भी नहीं था। जब बिग बॉस 13 शुरू होने वाला था तब सिद्धार्थ का नाम आरती सिंह के साथ भी जोड़ा गया।  

कई खबरों में यह बात भी सामने आई थीं कि सिद्धार्थ शुक्‍ला ने दृष्टि धामी को भी डेट किया है। इतना ही नहीं बिग बॉस 13 के समय खबर आई थी कि सिद्धार्थ शुक्‍ला और कलर टीवी की क्रिएटिव हेड मनीषा शर्मा का आफेयर चल रहा है और इस वजह से शो के होस्‍ट सलमान खान भी उन्‍हें कुछ नहीं कहते। शहनाज़ गिल के सिद्धार्थ शुक्ला को पंसद करने की बात को जगजाहिर है। फिलहाल सिद्धार्थ शुक्ला की खबर आने के बाद से ही शहनाज़ गिल की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

Recommended Video

सिद्धार्थ शुक्‍ला कॉन्‍ट्रोवर्सीज

बिग बॉस 13 में जिस तरह सिद्धार्थ शुक्‍ला और रश्मि देसाई के झगड़ों को लाइमलाइट किया जा रहा था उस तरह से यह लगता था कि दोनों के बीच कोई बड़ी कॉन्‍ट्रोवर्सी हुई होगी। मगर, सिद्धार्थ शुक्‍ला से जुड़ी कई और कॉन्‍ट्रोवर्सीज भी हैं। बालिका वधू टीवी सीरियल की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ शुक्‍ला पर उनकी को-एक्‍ट्रेस शीतल खंडल जो शो में गहना का रोल प्‍ले कर रही थीं, उन्‍होंने सिद्धार्थ पर गलत तरह से टच करने का आरोप लगाया था। वर्ष 2018 में रैश ड्राइविंग के लिए सिद्धार्थ को जेल तक जाना पड़ा था। टीवी सीरियल ‘दिल से दिल तक’ के सेट पर सिद्धार्थ शुक्ला की लड़ाई को-एक्टर कुणाल वर्मा से भी हो चुकी है।

टीवी सीरियल बालिका वधु में सिद्धार्थ के ऑपोजिट आनंदी के कैरेक्टर में तोरल थीं। एक खबर के अनुसार दोनों हनीमून सीक्वेंस के लिए कश्मीर गए थे और वहां से लौटने के बाद दोनों ही एक दूसरे बात नहीं कर रहे थे।  इस तरह सिद्धार्थ को कॉन्‍ट्रोवर्सी किंग भी कहा जा सकता है। 

सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी कमी हमेशा रहेगी। हरजिंदगी की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।