• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

चावल खाने से मोटे होते हैं मगर, इस एक्ट्रेस ने तो हमेशा चावल ही खाया है, जानिए क्या है इनकी फिटनेस का राज़

संगीता ने हमें बताया कि वो खाने की क्वालिटी और क्वांटिटी, दोनों पर ध्यान देती हैं। फूडी हैं, चावल, घी, सब्जियां पेट भर कर खाती हैं। तो, आइए जानते हैं ...
author-profile
  • Anupriya Verma
  • Editorial
Published -29 Mar 2019, 19:10 ISTUpdated -29 Mar 2019, 20:11 IST
Next
Article
sangeeta ghosh attractive main

जब बात आती है फिटनेस की तो लोग हर चीज़ का ध्यान रखते हैं। अच्छी सेहत के लिए वर्कआउट और परफेक्ट डाइट प्लान को फॉलो किया जाता है। इस समय पर ये खाएं, उस समय पर ये ना खाएं, ऐसे वर्कआउट करें... ऐसी कई चीज़ों की लम्बी लिस्ट बनती हैं। लेकिन, हाल ही में हमारी मुलाकात हुई जल्द ही शो ‘दिव्य दृष्टि’ में नज़र आने वाली संगीता घोष से जिन्होंने हमें बताया कि कैसे छोटे मोटे स्टेप्स को फॉलो करते हुए वो अपने आपको फिट रखती हैं। संगीता ने हमें बताया कि वो खाने की क्वालिटी और क्वांटिटी, दोनों पर ध्यान देती हैं। फूडी हैं, चावल, घी, सब्जियां पेट भर कर खाती हैं। तो, आइए जानते हैं कि क्या है संगीता के फिटनेस का राज़-

बंगाली हूं ज़िन्दगी भर चावल और मछली खाई है

sangeeta ghosh actor natural look inside

संगीता ने कहा कि मैं वर्कआउट करती हूं, करना ही पड़ता है। 3 से 4 दिन वर्कआउट करती हूं और सब खाती हूं पर क्वांटिटी और क्वालिटी का पूरा ख़याल रखती हूं। मैं घी बहुत खाती हूं और हर रोज़ एक ग्लास दूध पीती हूं। बंगाली हूं तो बंगाली खाने से दूर नहीं रह पाती। लोग कहते हैं चावल नहीं खाना चाहिए, पर मैंने तो ज़िन्दगी भर चावल ही खाए हैं और उस वजह से मैं मोटी नहीं हुई हूं। बंगाली हूं इसलिए मछली के बिना नहीं रह सकती। मीठा ज्यादा पसंद नहीं है पर बंगाली मिठाइयां बहुत पसंद है लेकिन वो भी जब मैं बंगाल जाती हूं, तब ही खाती हूं।

इसे जरूर पढ़ें: सोशल मीडिया पर होने से अच्छा ये काम करना पसंद करती हैं संगीता घोष

इन छोटे-छोटे स्टेप्स से रखती हैं खुद को फिट

sangeeta ghosh fun moments inside

संगीता ने आगे कहा कि मुझे बचपन से ही फ्रूट्स और वेजिटेबल्स पसंद है और इसलिए पेट भर के ये सब खाती हूं। मैं जंक फ़ूड भी खाती हूं मगर रोज़ाना नहीं। चॉकलेट भी कभी पसंद नहीं थी... इसलिए बॉडी को आदत भी नहीं है इन चीजों की। इसके अलावा कुछ छोटी छोटी चीज़ों का ध्यान रखती हूं तो फिट रहती हूं जैसे, मुझे वॉक करना पसंद है। मुझे हर कहीं जाने के लिए गाड़ी नहीं चाहिए होती, मैं पैदल भी चली जाती हूँ। घर साफ करने से लेकर घर की grocery शॉपिंग तक, मैं अपना काम खुद ही करती हूं, एक्टिव रहती हूं और मुझे ऐसे ही रहना पसंद भी है।

सीखना चाहती हैं हॉर्स राइडिंग

sangeeta ghosh stylish dress inside

संगीता ने हमें बताया कि एक्टिंग के अलावा उन्हें Hospitality में कुछ बिज़नेस करना है। वो कहती हैं कि मुझे Spa वगैरह करना पसंद है तो चाहती हूं कि ऐसा कुछ शुरू करूं। हॉर्स राइडिंग सीखने का मन तो सालों से हैं मगर, सीख नहीं पा रही। शायद इस साल सीख लूं। हॉर्स रेस होती हैं कहीं तो कोशिश करती हूं कि वहां जाऊं, मैं ये सब बहुत एन्जॉय करती हूं।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।