नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' जब से रिलीज हुई तब से वह लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। एक के बाद एक किस्से सामने आ रहे हैं। बता दें कि नीना गुप्ता बॉलीवुड में उन चंद एक्ट्रेसेस में एक हैं, जो अपने बिंदास और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। उनकी कहानी किसी से छुपी हुई है नहीं है, शादी हो या फिर जिंदगी में आई चुनौतियां, हर किसी का सामना उन्होंने खुलकर किया है।

हाल ही में उनकी पहली शादी टूटने की वजह सामने आई है। दरअसल किताब 'सच कहूं तो' में उन्होंने बताया कि आखिर क्यों एक साल के अंदर ही उनकी पहली शादी टूट गई। लव मैरिज के बावजूद नीना गुप्ता का यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया। उन्होंने पहली शादी अमलान कुमार घोष से की थी। आइए जानते हैं नीना गुप्ता की मुलाकात अमलान कुमार घोष से कैसे हुई और आखिर उनका रिश्ता क्यों टूटा।

कैसे हुई थी अमलान कुमार घोष और नीना गुप्ता की मुलाकात

neena gupta with daughter

नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि उनकी और अमलान कुमार घोष की मुलाकात इंटर-कॉलेज इवेंट में हुई थी और जल्द ही दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। नीना उन दिनों सब से छुप कर अमलान से मिला करती थीं, उस वक्त वह आईआईटी दिल्ली में पढ़ाई करते थे। हालांकि नीना को बॉयफ्रेंड रखना सख्त मना था, लेकिन इसके बावजूद भी वह अमलान से हॉस्टल कैंपस या फिर घर के आसपास मिलती रहती थीं। शुरुआत में नीना और अमलान का रिश्ता काफी सीक्रेट था, लेकिन बाद में दोनों एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस हो गए। ऐसे में नीना ने डिसाइड किया कि वह इस बारे में अपनी मां को बताएंगी। हालांकि, उनकी मां यह बात जानने के बाद खुश नहीं हुईं, और उन्होंने हर मां-बाप की तरह नीना को काफी कंट्रोल करने की कोशिश की और उनकी आजादी पर रोक लगाई।

इसे भी पढ़ें: किसी ने एक-दूसरे पर मारी वरमाला, तो किसी का शादी का सेहरा हुआ वायरल, देखें मजेदार वेडिंग ब्लूपर्स

नीना गुप्ता और अमलान कुमार घोष की शादी

 neena gupta book

अमलान कुमार घोष से शादी का फैसला नीना गुप्ता ने प्लान कर के नहीं लिया था। दरअसल एक बार अमलान अपने दोस्तों के साथ श्रीनगर छुट्टियां बिताने के लिए जा रहे थे। इस ट्रिप में उनके साथ नीना गुप्ता भी जाना चाहती थीं, लेकिन उनकी मां ने कहा कि वह ऐसा सिर्फ शादी के बाद कर सकती हैं। इसके बाद नीना गुप्ता ने अमलान से शादी करने का फैसला किया। नीना गुप्ता ने अपनी फैमिली की मौजूदगी में अमलान कुमार घोष से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। हालांकि, अमलान के माता-पिता की तरफ से उनकी शादी को स्वीकृति नहीं थी, ऐसे में उन्होंने इस बारे में नहीं बताया। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Masaba (@masabagupta)

 इसे भी पढ़ें: 'अनुपमा' टीवी सीरियल की पाखी यानि मुस्‍कान बामने असल जिंदगी में हैं कैसी, जानें

Recommended Video

पहले पति से नीना गुप्ता ने क्यों लिया तलाक

neena gupta love life

श्रीनगर से वापस आने के बाद नीना गुप्ता अमलान के साथ दिल्ली के एक फ्लैट में शिफ्ट हो गईं। इसके बाद अमलान ने जॉब सर्च करना शुरू कर दिया और नीना दिल्ली यूनिवर्सिटी से संस्कृत में मास्टर्स की पढ़ाई पूरी करने में जुट गईं। इसी के साथ उन्होंने अपने सपने यानी थियेटर को भी जारी रखा, क्योंकि वह एक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन अमलान इस बात से खुश नहीं थे। वह चाहते थे कि नीना हाउसवाइफ बनकर रहें। कुछ दिनों में नीना और अमलान को एहसास हो गया था कि दोनों को अपनी लाइफ से अलग-अलग उम्मीदें हैं। नीना अपनी ऑटोबॉयोग्राफी में बताती हैं कि शादी के बाद कुछ दिनों के अंदर ही उन्होंने अमलान से अलग होने फैसला कर लिया था। वहीं दोनों को तलाक दिलाने में अमलान के अंकल ने उनकी मदद की थी। नीना अमलान को एक अच्छा इंसान बताती हैं, इसके बावजूद उनकी शादी लंबे वक्त नहीं चल पाई।

उम्मीद है कि नीना गुप्ता की जिंदगी से जुड़े ये अनकहे किस्से आपको पढ़कर अच्छा लगा होगा। साथ ही, अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।