बॉलीवुड की तरह ही साउथ फिल्मों का क्रेज भी बहुत है। देशभर में साउथ की फिल्मों को न सिर्फ पसंद किया जाता है बल्कि उनके एक्टर और एक्ट्रेसेस को काफी फॉलो भी किया जाता है। साउथ की फिल्में न सिर्फ बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित होती हैं बल्कि जबरदस्त कमाई भी करती हैं। वहीं ये स्टार्स कमाई के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को भी कड़ी टक्कर देते हैं। बात करें साउथ की टॉप एक्ट्रेसेस की तो वो भी बॉलीवुड स्टार्स के बराबर ही फीस चार्ज करती हैं। 

साउथ की ये एक्ट्रेसेस न सिर्फ एक्टिंग के मामले में बल्कि फैशन और लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में भी जानी जाती हैं। आइए आज हम बात करेंगे साउथ की टॉप और हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस के बारे में। हालांकि इनमें से कई एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी हैं, लेकिन साउथ इंडिया की फिल्मों में इन्हें खूब पसंद किया गया।

काजल अग्रवाल

south actress

साउथ इंडिया की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक काजल अग्रवाल। हाल ही में उन्होंने बिजनेस मैन गौतम किचलू संग शादी रचाई, जिसकी वजह से वो काफी चर्चा में रहीं। काजल ने तमिल, तेलुगु के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि वह साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस मानी जाती है। काजल एक फिल्म के लिए तीन करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वहीं बॉलीवुड में उन्होंने अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ काम किया है।

नयनतारा

actress nayanthara

साउथ इंडिया में हिट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में नयनतारा का नाम सबसे पहले आता है। बता दें कि एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग किसी मेल एक्टर से कम नहीं। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए चार से पांच करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। हालांकि इस खबर को लेकर एक्ट्रेस की तरफ से ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया था।  बता दें कि तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस के लिए यह अब तक की सबसे अधिक फीस है।

सामंथा अक्किनेनी

actress samantha

साउथ इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी अपनी एक्टिंग और फैशन के लिए काफी चर्चा में रहती हैं। सामंथा साउथ इंडस्ट्री की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। एक फिल्म के लिए वह करीबन 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस एक एनजीओ की भी मालकिन हैं। वहीं एक्ट्रेस शादी के बाद भी अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनो को बखूबी संभाल रही हैं।

तमन्ना भाटिया

actress tamannaah

साउथ इंडस्ट्री की टॉप और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक तमन्ना भाटिया एक फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। बता दें कि एक्ट्रेस तमिल, तेलुगु के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। हालांकि हिंदी फिल्मों में उन्हें खास पसंद नहीं किया गया।

अनुष्का शेट्टी

actress anushka

बाहुबली, अरुंधती, और सिंघम जैसी फिल्मों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली अनुष्का शेट्टी दुनियाभर में काफी पॉपुलर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। बता दें कि बाहुबली में देवसेना के किरदार में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था, जिसके बाद उनकी पॉपुलैरिटी दुनियाभर में काफी बढ़ गई।

इसे भी पढ़ें:जानें उन 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में जिनका पड़ोसी भी है सेलिब्रिटी

 

Recommended Video

तृषा कृष्णन

actress trisha krishnan

साउथ एक्ट्रेस तृषा कृष्णन तमिल, तेलुगु के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। हालांकि हिंदी फिल्मों में उन्हें खास सफलता हासिल नहीं हुई। एक्ट्रेस तमिल और तेलुगू भाषा की फिल्मों में ज्यादा नजर आती हैं।  रिपोर्ट की माने तो तृषा कृष्णन एक फिल्म के लिए 1 से 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

इसे भी पढ़ें: 17 साल बाद 'कल हो ना हो' की 'जिया' अब दिखती हैं ऐसी, एक्टिंग छोड़ करती हैं ये काम

हंसिका मोटवानी

hansika motwani

हंसिका मोटवानी अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए खूब पसंद की जाती है। बाकी एक्ट्रेसेस की तरह हंसिका  ने भी हिंदी फिल्मों में हाथ आजमाया था, लेकिन उन्हें खास पहचान नहीं मिल पाई। हंसिका ज्यादातर तमिल और तेलुगु फिल्मों में नजर आती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए एक करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करिएगा और साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।