• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Smriti Kiran
  • Editorial

मदर्स डे पर अपनी मां को दें ये गिफ्ट, हो जाएंगी खुश

इस मदर्स डे अगर आप भी अपनी मां को स्पेशल फील कराना चाहते हैं, तो आइए जानें मां को क्या-क्या गिफ्ट दे सकते हैं।   
author-profile
  • Smriti Kiran
  • Editorial
Published -04 May 2022, 15:16 ISTUpdated -04 May 2022, 16:03 IST
Next
Article
gift idea mothers day  in hindi

मां का रिश्ता दुनिया में एक ऐसा रिश्ता है, जो हर इंसान को सुकून देता है और दुख की छांव से बचाता है। ममता और दुलार से भरा यह रिश्ता जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रेरणादायक होता है। हम मां से दुनिया में जीना सीखते हैं, लेकिन बदलते हुए इस दौर में हम मां को समय नहीं दे पाते हैं। ऐसे में अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए मदर्स डे से बेहतर और क्या हो सकता है। विश्वभर में हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। यह एक ऐसा दिन है, जब आप अपनी मां के प्यार, त्याग और उनकी निस्वार्थ भावना के सम्मान में उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं।

वैसे तो हर दिन मां का होता है। प्यार, उम्मीद, ममता, त्याग की मूर्ति का कोई जोड़ नहीं, लेकिन कुछ गिफ्ट्स देकर आप मां को अच्छा एहसास करा सकते हैं। जिस मां ने अपनी जिंदगी आपकी खुशियों के लिए न्योछावर कर दी हों, उनको थैंक्स कहने के लिए इस दिन को आप सेलिब्रेट कर सकते हैं और कोई भी सेलिब्रेशन गिफ्ट्स के बिना अधूरा होता है, तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में, जिन्हें देकर आप भी अपनी मां को खुश कर सकते हैं-

 

समय दें

work together

मदर्स डे के दिन मां के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए पूरा दिन मां के साथ वक्त बिता सकते हैं। किसी भी रिश्ते में समय देना सबसे बड़ा गिफ्ट होता है। याद रखें, रिश्ता कोई भी हो, समय देना जरूरी है। इस दिन अपनी मां के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। उनके साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं। उनके कामों में हाथ बंटा सकते हैं। अगर मां वर्किंग हैं तो उनके लिए कुछ सरप्राइज आउटिंग का प्लान कर सकते हैं। इससे मां को अच्छा फील होगा और वो खुश भी नजर आएंगी।

 

ज्वेलरी बॉक्स दें

wooden box

अगर आपकी मां को एंटीक चीजें काफी पसंद आती हैं, जैसे- पुरानी डिजाइन की लकड़ी की सामग्री या फिर पुराने स्टाइल की खूबसूरत शॉल को आप गिफ्ट कर सकते हैं। इस साल अपनी मां के लिए लकड़ी का बना ज्वेलरी बॉक्स दें, जिसमें खूबसूरत नक्काशी किया गया हो। यकीनन, आपकी मां यह गिफ्ट देखकर खुश हो जाएगी और आपको गले लगा लेगी। लकड़ी के बॉक्स के अंदर आप एक प्यार भरा कार्ड डाल सकते हैं। इससे जब मां बॉक्स खोलेंगी तो उन्हें आपका प्यार भरा मैसेज मिल जाएगा और उन्हें अच्छा लगेगा।

इसे भी पढ़ें-मदर्स डे पर कार्ड या गिफ्ट नहीं बल्कि इन टिप्स की मदद से बनाएं मां का दिन खास

 

सिल्क साड़ी करें गिफ्ट 

gift saree

अगर आपकी मां को साड़ी का कलेक्शन रखने का काफी शौक है, तो उन्हें इस दिन कोई बेहतरीन सिल्क साड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। खासकर, कांचीवरम, जो हल्की और स्टाइलिश हो, मां के लिए जरूर खरीदें। चाहे आपकी मां वर्किंग हो या हाउस वाइफ, साड़ी तो भारत की हर महिला की पहली पसंद होती है। यह एक ऐसा स्टाइल है, जो कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता है। इसके लिए मां के पसंद के कलर की साड़ी खरीदें और साथ में प्यारा सा मैसेज लिखे कार्ड भी साड़ी के साथ दें और जब ये गिफ्ट मां खोलेंगी तो खुश हो जाएंगी और आपका प्यार भरा मैसेज पढ़कर आपको प्यार से गले भी लगा लेंगी।

इसे भी पढ़ें-Mother's Day Special-मां की जिंदगी को बखूबी दिखाती हैं बॉलीवुड की ये फिल्में

 

पसंद का खाना बनाएं

tasty food

मां तो हर दिन आपको बेस्ट और टेस्टी खाना खिलाने की कोशिश करती हैं, चाहे उनकी तबीयत ठीक हो या न हो। इस मदर्स डे पर मां को सरप्राइज करने के लिए उन्हीं के स्टाइल में उनकी पसंद का खाना बनाएं और परोसें। यकीन मानिए, मां ये देखकर काफी खुश हो जाएंगी। इस दिन स्टार्टर से लेकर डेजर्ट का खाना बनाएं और मां को स्पेशल फील कराएं।

इसे भी पढ़ें-क्यों मनाया जाता है मदर्स डे? जानिए वजह

 

मोतियों का हार करें गिफ्ट 

photo frame necklace

ज्वेलरी हर महिला को पसंद आती है। खासकर पर्ल से बना मोतियों का हार स्टाइलिश होने के साथ-साथ काफी एलिगेंट लुक भी देता है। अगर आपकी मां को हार बहुत पसंद है, तो उन्हें इस दिन हैदराबादी पर्ल नेकलेस सेट खरीदकर दे सकते हैं। मोतियों का हार साड़ी हो या सलवार हर ड्रेस पर काफी अच्छा लगता है। मां यह गिफ्ट देखकर खुश हो जाएंगी। साथ ही आप फैमिली फोटो फ्रेम दे सकते हैं। परिवार से जुड़ी तस्वीर सही मायने में हर मां को अच्छी लगेंगी। इस बार इन आइडियाज को मदर्स डे पर जरूर इस्तेमाल करें।

Recommended Video

इस साल आप भी मदर्स डे पर बताए गए इन आइडियाज को फॉलो करके अपनी मां को खुश कर सकते हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। इसी तरह की अन्य स्टोरीज जानने के लिए क्लिक करें herzindagi.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।