बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिए महेनत और किस्मत दोनों का अहम योगदान होता है। हज़ारों लोग बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिए जद्दोजेहद करते हैं, लेकिन गिने-चुने लोगों को ही एंट्री मिल पाती है। बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा हेडन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जिसके बाद उनकी एंट्री बॉलीवुड में हुई। बता दें कि शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ़ में बिजी लीजा तीसरी बार मां बनने वाली हैं। फ़िल्मों से दूर लीजा सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं, वह अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

34 वर्षीय एक्ट्रेस की फ़िटनेस मां बनने के बाद भी नहीं बदली है, और वो अब बेहद हॉट नज़र आती हैं। उनकी फ़िटनेस का राज वर्कआउट और कई अलग-अलग तरह की स्पोर्ट्स एक्टिविटी है, जिसे वह अक्सर एन्जॉय करती हैं। वहीं फ़िल्मों में आने से पहले लीजा विज्ञापन की दुनिया फ़ेमस थीं। यही नहीं वह किंगफिशर कैलेंडर के लिए फोटोशूट भी करवा चुकी हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड में उनकी एंट्री बड़े दिलचस्प तरीक़े से हुई थी।

जब बॉलीवुड के इस सुपरस्टार की नज़र लीजा हेडन पर पड़ी

lisa haydon in ayesha

लीजा हेडन को बॉलीवुड में एंट्री अनिल कपूर की वजह से मिली थी। दरअसल एक कॉफ़ी शॉप में अनिल कपूर ने लीजा हेडन को देखा था, जिसके बाद उन्होंने फ़िल्म आयशा के लिए उन्हें साइन कर लिया। हालांकि उस वक़्त लीजा को एक्टिंग नहीं आती थी, इसलिए फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले वह ट्रेनिंग के लिए न्यूयॉर्क गईं थीं। वहां से उन्होंने एक्टिंग की ट्रेनिंग ली और फिर भारत आ गईं। बता दें कि आयशा में लीजा हेडन के अलावा सोनम कपूर और अभय देओल लीड रोल में थे। फ़िल्म बॉक्स-ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पायी थी, लेकिन पर्दे पर लोगों ने लीजा हेडन को नोटिस किया।

इसे भी पढ़ें: कोरोना पॉज़िटिव पत्नी का पति ने कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया बर्थडे, वायरल हुआ वीडियो

Recommended Video

योगा टीचर बनना चाहती थीं लीजा हेडन

lisa haydon fitness

फ़िल्मों की तरफ़ लीजा हेडन का ख़ास इंट्रेस्ट नहीं था, वह शुरू से ही योगा टीचर बनना चाहती थीं, लेकिन दोस्तों के कहने पर उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आज़माया। यहां उन्हें काफ़ी अच्छा काम मिलने लगा, फ़िल्मों में आने से पहले वह कई विज्ञापनों में भी नज़र आईं। हालांकि लीजा अभी भी योग से जुड़ी हुई हैं, तभी तो मां बनने के बाद भी वह बिल्कुल फ़िट और स्लिम हैं। वहीं साल 2016 में अपने बॉयफ़्रेंड डिनो ललवानी से शादी करने के बाद से लीजा फ़िल्मों से दूर हैं। दो साल तक डेट करने के बाद डिनो ललवानी और लीजा हेडन ने शादी करने का फ़ैसला किया था और उनके पति पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश एंटरप्रेन्योर गुल्लू ललवानी के बेटे हैं। 

इसे भी पढ़ें: जानें नीता अंबानी की बहन ममता दलाल और मां पूर्णिमा दलाल के बारे में

वरुण धवन को हो गया था लीजा हेडन से प्यार

lisa haydon at age

लीजा की मां ऑस्ट्रेलियन हैं जबकि उनके पिता मलयाली हैं। एक्ट्रेस का जन्म भले ही भारत में हुआ हो, लेकिन पढ़ाई और काम की वजह से वह भारत से बाहर ज़्यादा रहीं हैं। हालांकि भारत उनका अक्सर आना जाना रहा है। बता दें कि लीजा की उम्र 17 साल थी, तब उन्हें देखकर वरुण धवन को प्यार हो गया था। इस बात का ख़ुलासा ख़ुद वरुण धवन ने एक इंटरव्यू में किया था। वरुण के अनुसार जब उन्होंने लीजा को देखा तो वह देखते ही रह गए, उस वक़्त वह उतनी मशहूर नहीं थीं। वहीं लीजा ने उस वक़्त जब वरुण धवन को देखा था तो वो उन्हें बच्चे लगे थे।

यह आर्टिकल अगर आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।