• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

रोज डे पर खाली गुलाब ही क्यों, अपने पार्टनर को दें ये खूबसूरत तोहफे

तोहफे में दिए गुलाब कुछ दिन में ही मुरझा जाते हैं, ऐसे में रोज डे पर आप अपने पार्टनर को गुलाब की जगह ये गिफ्ट्स दे सकती हैं।
author-profile
Published -05 Feb 2022, 12:12 ISTUpdated -07 Feb 2022, 11:17 IST
Next
Article
rose day gift ideas for love

प्यार का महीना फरवरी आ चुका है, ऐसे में प्रेमी जोड़ों को वैलेंटाइन डे का इंतजार रहता है। जिसमें पहला दिन रोज डे होता है, इस दिन कपल एक दूसरे को गुलाब देकर प्यार का इजहार करते हैं। मगर तोहफे में दिए हुए गुलाब बहुत जल्द ही मुरझाकर खराब हो जाते हैं, जिसके बाद ये गुलाब इधर उधर ही रखे रह जाते हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो रोज डे पर कुछ इस तरह के गिफ्ट्स चुन सकती हैं, जो लंबे समय तक आपके पार्टनर के पास रखा रह सके। 

आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ सिंपल गिफ्ट आइडियाज के बारे में बताएंगे, जिन्हें रोज डे पर आप अपने पार्टनर को गिफ्ट कर सकती हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं यूनिक गिफ्ट आइडियाज के बारे में- 

आर्टिफीशियल रोज

rose day gift ideas

जैसा की हमने आपको पहले बताया है, असली गुलाब बहुत जल्द ही खराब हो जाते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर को आर्टीफीशियल रोज भी दे सकती हैं। इस तरह के गुलाब हमेशा आपके पार्टनर के पास रखे रह सकेंगे और इनके मुरझाने और खराब होने का डर भी नहीं होता। आप चाहें तो इस तरह के गुलाब पर सेंट छिड़क सकती हैं। आपको बता दें कि इस तरह के आर्टिफिशियल रोज की कीमत 250 रुपये से 1000 रुपये के बीच में होती है, आप अपने बजट के हिसाब से कोई भी गुलाब चुन सकती हैं। 

रोज विद बॉटल मैसेज

budjet friendly rose day gifts

प्यार जताने का सबसे बेहतर तरीका होता है एक अच्छा सा संदेश, जिसे पढ़कर आपके पार्टनर को स्पेशल फील हो। आजकल बॉटल में लिखे हुए मैसेज काफी ट्रेंड में हैं, आप चाहें तो अपने पार्टनर को इस तरह की बॉटल गिफ्ट में कर सकती हैं। अगर आपके घर में पहले से ही बॉटल रखी हुई है, तो मैसेज बॉटल को घर पर भी तैयार किया जा सकता है। मार्केट में इस तरह की मैसेज बॉटल की कीमत 100 से 1000 रुपये के आसपास हो सकती है, वहीं लाइटिंग वाली मैसेज बॉटल देखने में और भी ज्यादा खूबसूरत लगती हैं।

रेजिन की-चेन

rose day gift suggestions

अगर आपके पास पुराने और मुरझाए गुलाब रखे हुए हैं तो आप उनकी मदद से कपल की-चेन बनवा सकती हैं। इस तरह की की चेन को रेजिन की चेन कहा जाता है। जिसे गुलाब की पंखुड़ियों की मदद से तैयार किया जाता है। आप चाहें तो इस तरह की की-चेन को खुद भी तैयार कर सकती हैं, हालांकि इसके लिए आपको कई चीजों की जरूरत पड़गी। सबसे बेहतर ऑप्शन यही है कि आप इस तरह की की-चेन को किसी गिफ्ट शॉप पर जा कर बनवा लें।

इसे भी पढ़ें- इन छोटे-छोटे टिप्स की मदद से वैलेंटाइन डे को बनाएं यादगार

रोज डे कुशन- 

rose day gifts

कुशन एक डेली यूज का सामान है, ऐसे में ये आपके पार्टनर के लिए यह तोहफा एक अच्छा ऑप्शन होगा। आजकल रोज एब्रॉएडरी वाले कुशन ट्रेंड में ऐसे में आप इस तरह के कुशन को चुन सकती हैं। वहीं अगर आप फोटो वाले कुशन बनवाना चाहती हैं तो उसके लिए आपको 3 से 4 दिन पहले ही ऑर्डर देना होगा।

कैनवास स्क्रोल-

rose day notes

पुराने समय में राजाओं के संदेश इस तरह के कैनवास स्क्रोल में आया करते थे। यह कैनवास देखने में आपको विंटेज वाइब्स देते हैं, ऐसे में आपके पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए एक बेहतर गिफ्ट ऑप्शन है। इस तरह के कैनवस की कीमत 300 रुपये से 400 रुपये के आसपास होती है, जिस वजह से यह एक बजट फ्रेंडली गिफ्ट ऑप्शन है।

रोज डे कार्ड- 

rose day greeting cards

अगर आप चाहें तो गुलाब के साथ रोज डे कार्ड भी गिफ्ट कर सकती हैं। अगर आपको क्रिएटिव करना पसंद है, तो आप खुद भी रोज डे का ग्रीटिंग कार्ड बेहद आसान होता है। आप चाहें तो घर पर ही अपने पार्टनर के लिए कार्ड तैयार कर सकती हैं, जिसके लिए आपको बिल्कुल भी पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मार्केट में रोज डे कार्ड आपको 100 से 200 रुपये के आसपास बड़ी आसानी से मिल जाएगा।

इसे भी पढ़ें- वैलेंटाइन के मौके पर वेस्ट चीजों से इस तरह खूबसूरत बना सकती हैं अपना घर

मनपसंद किताब विद गुलाब-

gifts for rose day

कुछ लोगों को किताबें पढ़ना बेहद पसंद होता हैं, ऐसे में उन लोगों के लिए किताबें बेस्ट गिफ्ट ऑप्शन होती हैं। आप चाहें तो ऐसे बुक लवर्स के गुलाब के साथ उनकी मनपसंद किताब गिफ्ट कर सकती हैं। आपका यह तोहफा उन्हें यकीनन बेहद पसंद आएगा। वहीं अगर आपके पार्टनर को डायरी की जरूरत पड़ती है तो आप उन्हें एक खूबसूरत डायरी गिफ्ट कर सकती हैं।

Recommended Video

प्लास्टिक रोज बॉक्स- 

affordabe gifts for rose day

 इस तरह के प्लास्टिक रोज बॉक्स आपको बड़ी आसानी से मिल जाएंगे, जिसमें आप खूबसूरत मैसेज के साथ अपने प्यार का इजहार कर सकती हैं। इन रोजेस की खासियत यह है कि ये कभी खराब नहीं होंगे और सालों सेफ रखे रहेंगे। इन प्लास्टिक रोज बॉक्स की कीमत 100 रुपये से 500 रुपये के आसपास होती है।

तो ये थे कुछ गिफ्ट आइडियाज जिन्हें रोज डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को गिफ्ट कर सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- fernsandpetal and freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।