कृति सेनन ने बेहद कम समय में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। अपनी पहली ही बॉलीवुड मूवी हीरोपंति ने उन्होंने दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई। इसके बाद बरेली की बर्फी से लेकर लुका छुपी और मिमी जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया। यूं तो कृति सेनन एक आउटसाइडर हैं, लेकिन फिर भी उनकी एक्टिंग इतनी जबरदस्त होती है कि हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता है।

कृति सेनन अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों दिल की धड़कन हैं, लेकिन फिर भी उनके जीवन के ऐसे कई पहलू हैं, जिससे उनके फैन्स आज तक अनजान हैं। हो सकता है कि आप भी कृति को पसंद करती हों या फिर खुद को उनकी बहुत बड़ी फैन मानती हों और उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहती हों। अगर ऐसा है तो आपको एक बार यह लेख अवश्य पढ़ना चाहिए। आज इस लेख में हम आपके साथ कृति सेनन और उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ इंटरस्टिंग बातें बताएंगे, जिन्हें जानकर आप भी काफी हैरान रह जाएंगी। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड डीवा कृति सेनन से जुड़ी कुछ रोचक बातें-

एक्टिंग करने का नहीं था कोई विचार

kriti sanon life dream

कृति सेनन को आज भले ही लोग एक बेहतरीन अदाकारा के रूप में देखते हों, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाएंगी। वह तो बतौर इंजीनियर अपने करियर को आगे ले जाना चाहती थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। दरअसल, इंजीनियरिंग कॉलेज के दूसरे वर्ष में, उन्होंनें हॉबी के रूप में मॉडलिंग शुरू की और तब उन्हें यह महसूस हुआ कि उन्हें शूटिंग प्रोसेस और विज्ञापनों पर काम करते हुए कैमरे के सामने रहना पसंद है। उन्होंने अपनी शुरूआत एड के जरिए की थी। चूंकि उसमें बहुत अधिक एक्टिंग स्किल्स की जरूरत नहीं थी, इसलिए वह इसमें खुद को कंफर्टेबल महसूस कर रही थीं। धीरे-धीरे कृति को यह अहसास हुआ कि उनमें एक्टिंग का नेचुरल पोंटेशियल था। बता दें कि टूथपेस्ट ब्रांड क्लोज-अप उन पहले ब्रांडों में से एक था जिसके लिए उन्होंने शूटिंग की थी। (टीवी सीरियल 'राधा कृष्ण' की राधा यानि मल्लिका सिंह के बारे में जानें रोचक बातें)

हीरोपंती नहीं थी पहली फिल्म

kriti sanon heropanti film

बहुत से लोग फिल्म हीरोपंती को उनका पहला सिल्वर स्क्रीन प्रोजेक्ट मानते हैं। लेकिन यह उनकी पहली फिल्म नहीं थी। कृति ने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ही तेलुगु फिल्म जगत में अपना नाम बना लिया था। उन्होंने सुपरस्टार महेश बाबू के साथ थ्रिलर 1: नेनोक्कादीन में भी काम किया था, जिसने काफी अच्छा बिजनेस किया था और उनकी एक्टिंग को भी इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था।

इसे ज़रूर पढ़ें- पहली मुलाकात में अजय को पसंद नहीं आई थीं काजोल, दोबारा मिलने की नहीं थी कोई इच्छा

फर्स्ट रैंप वॉक के बाद खूब रोईं थी कृति

kriti after breakup

कृति ने जब पहली बार रैंप वॉक किया था तो उसके बाद वह बहुत रोई थीं। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। दरअसल, अपनी पहली वॉक से पहले वह काफी नर्वस थीं। इतना ही नहीं, उन्होंने हाई हील्स पहनी थी, जिसके कारण उन्हें चलने में कंफर्टेबल नहीं लग रहा था। इसी चक्कर में उन्होंने काफी गड़बड़ कर दी और ऑर्डर को भी मिक्स अप कर दिया। वॉक के बाद जब वह वापिस जाने के लिए ऑटो में बैठी थीं, तो उन्हें बहुत बुरा लग रहा था और वह बहुत रोने लगी थीं।

Recommended Video

कविता लिखना है बेहद पसंद

kriti like writing

कृति शुरू से ही बेहद क्रिएटिव रही हैं। उन्हें कविताएं लिखना काफी अच्छा लगता है। जब वह स्कूल और कॉलेज में थीं, तब भी कुछ ना कुछ अवश्य लिखती थी। इसके बाद, अपनी भावनाओं को बाहर निकालने और एक्सप्रेस का उनका माध्यम एक्टिंग में बदल गया। हालांकि, आज भी जब भी उन्हें समय मिलता है, तो वह कुछ ना कुछ लिखना पसंद करती है।

इसे ज़रूर पढ़ें- इतना बदल गई हैं ये 10 टीवी एक्‍ट्रेस, देखें पहले और अब की तस्‍वीरें

आपको कृति सेनन से जुड़ी यह जानकारियां कैसी लगीं? हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- (@Instagram)