बिग बॉस सीजन 15 जल्‍द ही शुरू होने वाला है। इस बार तो बिग बॉस का खुमार दर्शकों पर पहले से ही चढ़ाने के लिए बिग बॉस की टीम ने पहली बार 'बिग बॉस ओटीटी' का प्लेटफॉर्म  तैयार किया है, जो हू-ब-हू बिग बॉस की तरह ही है। फर्क इतना है कि इसमें मौजूद कंटेस्‍टेंट्स में से कुछ को बिग बॉस सीजन 15 का हिस्‍सा बनने का मौका दिया जाएगा। 

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म से बिग बॉस सीजन 15 का सदस्‍य बनने की दावेदारी जीतने के लिए घर में मौजूद सभी सदस्‍य अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। कुछ कंटेस्‍टेंट्स तो ऐसे भी हैं, जिनका नाम सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और उनके बिग बॉस सीजन 15 में दिखने के अवसर भी नजर आ रहे हैं। इनमें से एक नाम, जो इस वक्‍त सबसे ज्‍यादा लोगों की जुबान पर है वह है एक्‍ट्रेस दिव्‍या अग्रवाल का। 

बिग बॉस हाउस में दिव्‍या का अलग ही अंदाज नजर आ रहा है। मगर कहीं-कहीं पर वह बिग बॉस सीजन 14 की विनर रुबीना दिलैक की तरह नजर आती हैं। दिव्‍या अपनी बात को रखने में जरा भी पीछे नहीं हटती हैं। रुबीना को जिस तरह सलमान खान ने कह दिया था कि 'मेरे साथ बिग बॉस मत खेलिए' वैसे ही बिग बॉस ओटीटी के होस्‍ट करण जौहर ने भी दिव्‍य से यही कहा है कि उनके साथ वह बिग बॉस न खेलें। 

इसे जरूर पढ़ें: जानें कौन हैं बिग बॉस में नजर आने वाली ये बबली गर्ल, कैसे बनी मुस्कान से मूस जटाना

bigg boss ott divya

देखा जाए तो बिग बॉस ओटीटी से बिग बॉस सीजन 15 तक पहुंचने की सट्रॉन्‍ग दावेदार दिव्‍या ही नजर आ रही हैं। तो चलिए आज हम बात करते हैं कि बिग बॉस की महिला विनर्स में क्‍या कॉमन बात थी, जो उन्‍हें ट्रॉफी के नजदीक ले गई। 

किचन 

अगर बात की जाए बिग बॉस जीतने वाली महिला विनर्स की, तो सभी में एक खास बात जो नजर आई वह यह थी कि किचन से उनका कनेक्‍शन गहरा था। फिर चाहे श्‍वेता तिवारी की बात की जाए या फिर शिल्‍पा शिंदे और दीपिका कक्कड़ की। ऐसा देखा गया है कि किचन में जिस कंटेस्‍टेंट का सबसे ज्‍यादा रोल देखा गया, उसे जनता ने काफी पसंद किया। शायद यही वजह है कि बिग बॉस सीजन 12, 13 और 14 में किचन की ड्यूटी को लेकर कंटेस्‍टेंट्स में आपस में ही ठनी रही। 

इसे जरूर पढ़ें: जानिए कौन हैं रिद्धिमा पंडित, बिग बॉस ओटीटी के लिए जिन्हें मिल रही है मोटी फीस

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

मुद्दे

महिला विनर्स में एक बात यह भी कॉमन रही कि सभी किसी न किसी मुद्दे को लेकर हाइलाइट रहीं। फिर चाहे उर्वशी ढोलकिया हों या फिर रुबीना दिलाइक। उर्वशी ढोलकिया जब बिग बॉस सीजन- 6 में आई थीं, तो बिग बॉस हाउस के आधे से ज्‍यादा कंटेस्‍टेंट्स पहले से ही उन्‍हें विनर मानने लगे थे। उर्वशी के मीठे और तीखे दोनों ही अंदाज दर्शकों को पसंद आए थे। कुछ ऐसा ही रुबीना दिलैक के साथ भी था। रुबीना को पहले हफ्ते से ही घर के कुछ लोग विनर समझ बैठे थे। लोगों को जब इस बात का अहसास हुआ कि उन्‍हें रुबीना से खतरा है, तो एक-एक कर पूरा घर ही रुबीना का दुश्‍मन बन बैठा था। यहां तक की रुबीना की होस्‍ट सलमान खान से भी कई मुद्दों पर बहस हो चुकी थी। मगर रुबीना पीछे नहीं हटीं और आखिर तक डटी रहीं। 

सपोर्ट सिस्‍टम 

बिग बॉस की महिला विनर्स में एक बात और कॉमन है और वह यह है कि घर में किसी एक बंदे का उन्‍हें फुल सपोर्ट मिला, जैसे बिग बॉस सीजन 14 में रुबीना को उनके पति अभिनव शुक्‍ला का था, कुछ वैसा ही सपोर्ट बिग बॉस सीजन- 12 में दीपिका कक्‍कड़ को श्रीसंत का मिला था। दीपिका ने श्रीसंत को अपना भाई बना लिया था। हालांकि, यह रिश्‍ता बिग बॉस के बाद कायम है या नहीं, इसका अंदाजा किसी को नहीं है। दीपिका की तरह ही अपने सीजन में गौहर खान को एक्‍टर कुशाल टंडन का साथ मिला था। दोनों की लव केमिस्‍ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी। 

bigg boss shweta tiwari n pic

पर्सनल लाइफ पर अटैक 

अगर बात श्‍वेता तिवारी कि की जाए, तो आपको बता दें कि श्‍वेता तिवारी बिग बॉस के इतिहास की पहली महिला विनर हैं। बिग बॉस सीजन-4 कई वजह से चर्चा में रहा था, इसका एक बड़ा कारण था कंटेस्‍टेंट डॉली बिंद्रा का श्‍वेता की पर्सनल लाइफ पर अटैक। कुछ ऐसा ही रुबीना दिलैक, शिल्‍पा शिंदे और दीपिका कक्कड़ के साथ भी हुआ था। ऐसा होने पर दर्शकों का इन कंटेस्‍टेंट्स को फुल सपोर्ट मिला था। 

 

अब देखना यह है कि इस बार बिग बॉस ओटीटी में कौन जीत हासिल करता है और बिग बॉस सीजन-15 तक पहुंचता है। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह बिग बॉस से जुड़ी और भी जानकारी पाने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।