टीवी सीरियल राधा कृष्ण को आते हुए 3 बरस से भी अधिक का समय बीत चुका है। हालांकि, इस टीवी सीरियल को बहुत अधिक वक्त नहीं हुआ है, मगर फिर भी यह शो दर्शकों का फेवरेट बन चुका है। खासतौर पर इस सीरियल में राधा-कृष्ण का किरदार निभा रहे कलाकार मल्लिका सिंह और सुमेध मुदगलकर को लोग काफी पसंद करने लगे हैं। 

सुमेध इंडस्‍ट्री के लिए नए नहीं हैं, मगर मल्लिका का यह डेब्‍यू सीरियल है। पहले ही टीवी सीरियल में मल्लिका ने अपनी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बना ली है। राधा रानी के किरदार में मल्लिका सिंह को लोगों का बेशुमार प्‍यार मिल रहा है। टीवी स्क्रीन पर भोली-भाली दिखने वाली राधा रानी असल जिंदगी में कैसी हैं, यह भी सभी जानना चाहते हैं। 

तो चलिए आज हम आपको मल्लिका सिंह की पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बेहद रोचक तथ्य बताएंगे- 

इसे जरूर पढ़ें: Radha Ashtami 2019: इन सवालों के जवाब बताएं अगर आपका भी फेवरेट टीवी सीरियल है ‘राधाकृष्ण’

Actress  Mallika  Singh  life  interesting  facts

मल्लिका का परिवार 

मल्लिका सिंह का जन्म वर्ष 2000 में जम्‍मू एंड कश्‍मीर में हुआ था। जब मल्लिका मात्र 4 वर्ष की थीं तब उनके पिता का एक दुर्घटना में निधन हो गया था। तब से मल्लिका अपनी मां रूबी सिंह के साथ ही रह रही हैं। रूबी जम्‍मू एंड कश्‍मीर के स्‍कूल में टीचर थीं। हालांकि, बेटी मल्लिका को एक्टिंग की फील्ड में करियर बनाने में सपोर्ट करने के लिए रूबी जम्‍मू एंड कश्‍मीर से मुंबई अपने माता-पिता के घर में शिफ्ट हो गई थीं। आपको बता दें कि मल्लिका सिंह की 2 मौसियां भी हैं, जो एक्टिंग और मॉडलिंग की फील्ड से ही जुड़ी हुई हैं। इनमें से एक हैं सोनिया सिंह टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस एक्‍ट्रेस भी हैं। 

Actress  Mallika  Singh   serial

कैसे हुई करियर की शुरुआत?

मल्लिका सिंह मुंबई में अपने नाना-नानी से मिलने आई थीं। तब ही उन्हें टीवी सीरियल 'राधा कृष्ण' के ऑडिशन के बारे में पता चला था। हालांकि, यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि मल्लिका राधा कृष्ण से पहले टीवी सीरियल 'अशोका' के लिए भी ऑडिशन दे चुकी थीं और इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि इस सीरियल में भी उन्होंने सुमेध के अपोजिट रोल के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें वह असफल रही थीं। सुमेध इस टीवी सीरियल में सुशीम का किरदार निभा रहे थे। मगर किस्मत को तो शायद कुछ और ही मंजूर था, शायद यही वजह है कि टीवी सीरियल राधा कृष्ण के लिए मल्लिका का चयन राधा के किरदार के लिए हो गया। 

यह शो और किरदार उन्हें कैसे मिला इस पर मल्लिका ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बताया था, 'मुझे बचपन से स्टेज फियर था। जब मैं ऑडिशन के लिए आई थी, तब इतनी ज्यादा नर्वस थी कि ऑडिशन देते वक्त केवल 2 लोग ही कमरे में मौजूद थे। मगर जब मुझे पूरी यूनिट के आगे शूट करना पड़ा, तो मेरे को-एक्टर सुमेध और पूरी प्रोडक्शन टीम ने मेरी मदद की थी।'

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग के लिए बेस्ट है ‘राधा रानी’ के फ्लोरल लहंगे, लें फैशन टिप्स

Actress  Mallika  Singh   picture

टीवी शो के लिए मल्लिका ने छोड़ा नॉन-वेज?  

इस बात को मल्लिका ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि टीवी सीरियल राधा कृष्ण में काम करने के दौरान उन्‍होंने नॉन-वेज खाना छोड़ दिया था। इस पर उन्होंने कहा था, 'राधा का किरदार भले ही मैं टीवी सीरियल में निभा रही हूं, मगर जब फैन मुझसे मिलने आते हैं, तो वह मुझे असल की राधा रानी (राधा-कृष्ण की शादी) समझते हैं। ऐसे में उनके सेंटिमेंट्स का ध्‍यान रखते हुए मैंने यह फैसला लिया था। हालांकि, बहुत सारे कलाकार, जो माइथोलॉजिकल किरदार निभाते हैं वे अपनी पर्सनल लाइफ में कोई बदलाव नहीं करते हैं मगर मुझे ऐसा करने में कोई परहेज नहीं था।'

आगे का क्‍या प्‍लान है? 

मल्लिका को अपने पहले ही टीवी सीरियल से बहुत अधिक लोकप्रियता मिल चुकी है। राधा के किरदार में उन्हें इतना अधिक पसंद किया जा रहा है कि अब शायद लोग उन्हें आगे भी धार्मिक सीरियल में ही देखना पसंद करें। मल्लिका भी एक लीडिंग मीडिया हाउस को पुराने इंटरव्यू में अपनी इच्छा बता चुकी हैं। वह कहती हैं, 'मुझे अगर आगे भी धार्मिक टीवी सीरियल्स या फिर इतिहास से जुड़े सीरियल में काम करने का मौका मिला, तो मुझे खुशी होगी।'

Mallika  Singh   hobbies

एक्टिंग के अलावा मल्लिका में हैं ये हुनर 

मल्लिका एक अच्छी एक्टर के साथ-साथ बहुत अच्छी डांसर भी हैं और यह हुनर उन्होंने अपनी मां से सीखा है। इसके साथ ही, मल्लिका को बहुत अच्छी पेंटिंग करना और गिटार बजाना भी आता है। मल्लिका एक अच्छी जिमनास्ट भी हैं। 

मल्लिका सिंह की पर्सनल लाइफ से जुड़ी इन बातों को जानकर आपको कैसा लगा हमें जरूर बताइएगा। इसी तरह और भी टीवी कलाकारों की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।