बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला 90 के दशक की हिट एक्ट्रेस हुआ करती थीं। वह अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं, लेकिन उतनी लाइमलाइट में नहीं रहती हैं, जितना पहले रहा करती थीं। बता दें कि मनीषा कोइराला की एक्टिंग लाइफ जितनी शानदार रही, वहीं उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही उतार-चढाव से भरी रही है। असल जिंदगी में मनीषा कोइराला का नाम कई लोगों से जुड़ा था, लेकिन समय के साथ टूटता चला गया। जीवनसाथी के तौर पर उन्होंने नेपानी बिसनेसमैन सम्राट दहल को चुना। हालांकि, यह रिश्ता 2 साल के अंदर ही टूट गया।

रिश्ता नहीं चल पाने को लेकर मनीषा कोइराला खुद को जिम्मेदार मानती थीं। मनीषा के अनुसार, वह इस शादी को निभाना चाहती थीं। यही नहीं पति के साथ रहने के लिए उन्होंने अपना एक आशियाना भी बनाया था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे मनीषा कोइराला और सम्राट दहल की लव स्टोरी के बारे में। हम आपको बताने वाले हैं कि दोनों के प्‍यार की शुरुआत कब और कहां हुई थी।

पति सम्राट दहाल से ऐसे मिलीं थीं मनीषा कोइराला

manisha koirala affairs

मनीषा कोइराला और सम्राट दहल फेसबुक पर मिले थे, यही से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी। शुरुआत में दोनों में सिर्फ बातचीत शुरू हुई और फिर दोनों एक-दूसरे से मिले। सम्राट मनीषा से 7 साल छोटे थे, लेकिन एक्ट्रेस नेपाली मूल के इस बिजनेस मैन से प्यार करने लगीं थीं। उन्होंने तय कर लिया था कि वह सम्राट दहल से ही शादी करेंगी। मनीषा ने अपने अफेयर को काफी समय तक छुपाए रखा और अचानक शादी की खबर से लोगों को हैरान कर दिया था। मनीषा कोइराला ने साल 2010 में सम्राट दहल से शादी की थी। दोनों की शादी रीति-रिवाजों के साथ काठमांडू में हुई थी। 

इसे भी पढ़ें: इतना बदल गई हैं ये 10 टीवी एक्‍ट्रेस, देखें पहले और अब की तस्‍वीरें

दो साल में टूट गई थी मनीषा कोइराला की शादी

manisha koirala marriage

मनीषा कोइराला और सम्राट दहल के रिश्ते में प्यार का परवान जितनी जल्दी चढ़ा उतनी ही जल्दी उतर भी गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्ते में मतभेद की खबरें आने लगी थीं। दोनों के बीच मतभेद इतना बढ़ गया कि जल्द ही अलग होने का फैसला कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उस वक्त मनीषा कोइराला अपने पति के बर्ताव से काफी परेशान हो गईं थीं। फिल्मी बीट की रिपोर्ट के अनुसार, उस वक्त मनीषा कोइराला ने अपने पति पर कई आरोप लगाए थे। मनीषा ने कहा- ''उनका पति उनका सबसे बड़ा दुश्मन है। वो कभी सोच भी नहीं सकती हैं कि कोई इंसान अपनी पत्नी के लिए इतना बुरा हो सकता है।'' यही नहीं मनीषा कोइराला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर पती से अलग होने की खबर शेयर की थी। हालांकि, पोस्ट कुछ देर बाद ही डिलीट कर दिया गया था। इसी के बाद से ही दोनों के बीच तलाक की खबरें आनी शुरू हो गई थीं।

Recommended Video

शादी टूटने के बाद तनाव में थी मनीषा कोइराला

manisha koirala current image

मनीषा कोइराला को अपनी शादी को लेकर काफी उम्मीदें थीं, लेकिन जब रिश्ता टूट गया तो वह काफी दुखी हो गईं। उस वक्त मनीषा कोइराला तनाव में चल रही थीं। बॉलीवुड शादीज की रिपोर्ट के अनुसार, एक बार वह अपने दोस्त और एक्स ब्वॉयफ्रेंड प्रशांत चौधरी की पार्टी में पहुंची थीं, जहां उन्होंने काफी शराब पी ली थी। शराब के नशे में वह काफी रो रही थीं। उस वक्त उनकी हालत इतनी खराब थी, कि उन्हें संभालना मुश्किल हो गया था। तनाव में मनीषा पहले से काफी कमजोर लग रही थीं। वहीं तलाक के बाद से ही मनीषा कोइराला की सेहत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उन्हें जब अस्पताल में एडमिट किया गया तब उन्हें कैंसर होने की बात सामने आई। इसके बाद वह अमेरिका चली गईं, जहां उनका इलाज चलता रहा।

इसे भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा को करती हैं पसंद तो जानिए उनके बारे में यह मजेदार बातें

क्यों हुआ मनीषा कोइराला और सम्राट दहल का तलाक

manisha koirala health

मनीषा ने अपने एक इंटरव्यू में सम्राट दहल के साथ रिश्ते को लेकर बात की। उन्होंने कहा- ''शादी को लेकर मेरा एक अलग विचार था। मैं शादी करना चाहती थी, लेकिन जब मैं रिश्ते में आई तो मुझे एहसास हुआ कि मैं इसके लिए नहीं बनी हूं। तलाक होने के पीछे किसी की कोई गलती नहीं है बल्कि इसके लिए मैं जिम्मेदार हूं। अगर आप एक खराब रिश्ते में है तो बेहतर है कि अलग हो जाएं। अब मेरे मन में सम्राट को लेकर कोई कड़वाहट नहीं है। हालांकि, मैंने शादी को लेकर जल्दबाजी की, जिसके बाद यह रिश्ता टूट गया। ऐसे में इस रिश्ते के टूटने की वजह मैं हूं''। बता दें कि मनीषा कोइराला ने तलाक के 3 साल बाद साल 2015 में बॉलीवुड में वापसी कर ली थी। फिल्मों में आने के बाद वह ‘डियर माया’, ‘संजू’, और ‘प्रस्थानम’ जैसी शानदार फिल्मों का हिस्सा रहीं।

उम्मीद है कि मनीषा कोइराला की लाइफ से जुड़ा यह किस्सा आपको पसंद आया होगा। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।