घर में चाहे कोई भी पार्टी हो, उसकी डेकोरेशन बैलून्स के बिना अधूरी ही मानी जाती है। तरह-तरह के कलरफुल बैलून्स को हर कोई अपने घर में कई तरह से सजाता है, ताकि घर को पार्टी रेडी बनाया जा सके। वहीं, बच्चों को तो बैलून्स इतने पसंद होते हैं कि वह अक्सर उनके साथ खेलना पसंद करते हैं। लेकिन बैलून्स का इस्तेमाल सिर्फ सजावट तक ही सीमित नहीं है। यह एक बेहद मल्टीपर्पस आइटम है, जिसे अगर आप अपनी क्रिएटिविटी के साथ इस्तेमाल करें तो यह बेहतरीन तरीकों से काम में आ सकता है।

बैलून्स की मदद से आप अपनी एक सामान्य सी आइटम को अधिक कलरफुल व स्टाइलिश बना सकती हैं। इसी तरह, आप इसे डेकोरेशन में भी इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन एक अलग अंदाज में। हो सकता है कि आपने अभी तक इसे अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल करने के बारे में ना सोचा हो। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बैलून्स के कुछ मजेदार लेकिन बेहद काम में आने वाले कुछ बेहतरीन यूजेस के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

फुटवियर को दें फंकी लुक

foot wear

अगर आप अपनी प्लेन फ्लिप फ्लॉप से बोर हो गई हैं और अब उसे एक न्यू लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप बैलून्स की मदद लें। इसके लिए आप ढेर सारे कलरफुल बैलून्स को फ्लिप फ्लॉप के उपरी हिस्से पर नॉट बांधती जाएं। आपकी प्लेन फ्लिप फ्लॉप को इससे एक फंकी और न्यू लुक मिलेगा और यह देखने में बेहद ही क्लासी लगेंगी।

हैंड ग्लव्स की तरह करें इस्तेमाल

hand glafs

बैलून्स को हैंड ग्लव्स की तरह इस्तेमाल करना भी एक अच्छा आईडिया है। अगर आपको घर में काम करना है और आप अपने हाथ गंदे नहीं करना चाहती हैं, लेकिन आपके पास ग्लव्स नहीं हैं तो ऐसे में एक बिग साइज के बैलून को आप बतौर हैंड ग्लव्स भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

टिन को करें कवर

अगर आपके कंटेनर की लिड कहीं खो गई है या फिर टूट गई है तो ऐसे में बैलून को बतौर लिड इस्तेमाल किया जा सकता है। बस आप इसे कोने से थोड़ा काट लें और फिर कंटेनर के उपर फिक्स करें। इसके बाद कंटेनर फिर से सील हो जाएगा और उसमें रखा सामान बाहर नहीं गिरेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें- एक्सपायर हो चुके क्रेडिट कार्ड को इन बेहतरीन तरीकों से लाएं काम में

बनाएं पार्टी पॉपर

party poper

बैलून्स को अगर आप पार्टी में एक अलग तरह से इस्तेमाल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इससे पार्टी पॉपर बना सकती हैं। इसके लिए आप एक पुराना रोल लें। या फिर आप एक के कप भी ले सकती हैं। फिर इसमें नीचे से होल करें। यह सुनिश्चित करें कि दोनों साइड इसमें होल हो। अब आप बैलून के उपरी हिस्से को काट लें और फिर इसे रोल के एक साइड पर लगा दें। अब आप बैलून के नीचे गांठ बांध लें। इसके बाद आप कलरफुल शीट्स को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। उसे कप या रोल में डालें और फिर नीचे बैलून को खींचे। सारे छोटे-छोटे टुकड़े पॉप करते हुए बाहर आ जाएंगे।

Recommended Video

कोल्ड ड्रिंक्स को रखे ठंडा

अगर आप पार्टी में कोल्ड ड्रिंक्स व अन्य पेय पदार्थों को ठंडा रखना चाहती हैं तो इस ट्रिक को अपनाएं। बस आप कुछ बैलून्स में पानी भरकर उसे फ्रिजर में रख दें। रातभर इन्हें जमने दें। उसके बाद आप अगले दिन इन्हें एक बाउल में निकालें और फिर उसके उपर कोल्ड ड्रिंक्स व अन्य पेय पदार्थों की बॉटल्स को रखें। इस तरह आपकी सभी बोतलें काफी लंबे समय तक यूं ही ठंडी रहेंगी।

इसे ज़रूर पढ़ें- कपड़ों से रिंकल्स हटाने से लेकर बच्चों को दवा देने में मदद करती है आइस क्यूब, जानिए

आपको बैलून्स के इस्तेमाल का कौन सा आईडिया सबसे अच्छा लगा? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik)