केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनैल ईरानी, अर्जुन भल्ला से सगाई के बाद ट्रेंड्स लिस्‍ट में टॉप पर है। स्मृति ईरानी ने 25 दिसंबर को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए घोषणा की कि उनकी बेटी शैनेल ईरानी ने अर्जुन भल्ला से सगाई की है। साथ ही कपल की दो खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर कीं। शैनेल शनिवार से सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रही हैं और हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। अगर आप उनके बारे में और जानना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

स्मृति ईरानी, जो 2019 से भारत की केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री हैं, 2000 के दशक की शुरुआत में एक्‍ट्रेस बनने के बाद से बहुत लंबे समय से लोगों के बीच काफी चर्चित हैं। अपनी प्रसिद्धि के बावजूद, उन्होंने अपने बच्चों को अधिकांश समय लोगों की नजरों से दूर रखा है। जी हां, वैसे तो स्मृति अपने बच्चों के बारे में सोशल मीडिया पर ज्यादा कुछ पोस्ट नहीं करती हैं, लेकिन इस पोस्‍ट को शेयर करना उनके लिए काफी सुखद था।

कौन हैं शनैल ईरानी?

smriti irani  daughter shanelle irani

शनैल ईरानी स्मृति ईरानी और जुबिन ईरानी की बेटी हैं। शनैल के अलावा स्मृति के दो और बच्चे जोहर और जोइश हैं। शनैल स्मृति ईरानी के पति जुबीन ईरानी की पहली पत्नी की बेटी हैं। आपको बता दें कि स्मृति ईरानी के पति जुबीन ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली शादी से एक बेटी है जिसका नाम शनैल है।

इसे जरूर पढ़ें:क्या कर रही हैं ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल की ये बहुएं

हालांकि, स्मृति ईरानी की बेटी शनैल ने अपने जीवन को पर्सनल रखा, इसलिए उनके बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है। इस बात की जानकारी मिली है कि वह इस समय लगभग 28 वर्ष की हैं। उन्होंने अपनी स्कूलिंग मुंबई के अवाबाई फ्रामजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल से की। शनैल ने मुंबई के नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया

वह पेशे से वकील हैं और वाद-विवाद में भाग लेना पसंद करती हैं। उन्होंने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री प्राप्त की, इसके बाद जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी लॉ सेंटर, वाशिंगटन डीसी से एलएलएम की डिग्री प्राप्त की।

2012 में, शनैल ने खुद को बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र और गोवा में नामांकित किया। अब वह WilmerHale नाम की एक इंटरनेशनल लॉ फर्म में काम करती हैं। शनैल मुकदमेबाजी/विवाद विभाग में एक सहयोगी है और अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता प्रैक्टिस ग्रुप का भी सदस्य है।

रिपोर्टों के अनुसार, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने स्मृति ईरानी की बेटी का नाम 'शनैल' रखा, क्योंकि वह उनके पिता जुबिन ईरानी के बचपन के करीबी दोस्त हैं।

शनैल ईरानी ने अर्जुन भल्ला से की सगाई

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial)

शनैल ने अर्जुन भल्ला से सगाई कर ली और इस खबर की घोषणा स्मृति ईरानी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्‍यम से की।

Recommended Video

पोस्ट के कैप्शन में स्मृति ईरानी ने कपल के लिए एक हार्दिक संदेश लिखा। इसके अलावा अपनी पोस्ट में स्मृति ईरानी ने खड़ूस सास वाला अवतार दिखाया है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में अपने दामाद को चेतावनी दी। इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'यह पोस्ट उस आदमी के लिए जिसके पास अब हमारा दिल है। अर्जुन भल्ला हमारे पागल परिवार में आपका स्वागत है। आपको ससुर के रूप में एक क्रेजी आदमी से मिलना होगा और इससे भी बदतर यह है कि मैं तुम्हारी सास हूं.. (आपको आधिकारिक तौर पर चेतावनी दे रही हूं) भगवान आपका भला करे।' 

smriti irani family

स्मृति ईरानी ने 2001 में जुबिन ईरानी से शादी की। दंपति बेटे जोहर और बेटी जोइश के माता-पिता भी हैं। स्मृति ईरानी केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं। स्मृति ईरानी ने भी अर्जुन भल्ला को लेकर किसी भी प्रकार की कोई जानकरी शेयर नहीं की है। लेकिन मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, अर्जुन लंदन से एमबीए कर रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें:स्मृति ईरानी के जोक्स पर आपको भी आ जाएगी हंसी

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit: Instagram.com