पिछले 2 सालों मे कोरोना ने हमारी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है। देश भर में दोबारा से कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसका सीधा असर हमारे त्योहारों और जश्नों पर पड़ा है। कोविड के कारण हमारा जीने का तरीका काफी बदल गया है। ऐसे में पार्टी या एन्जॉय करते समय आपको सुरक्षा का भी ध्यान रखना होता है, जिस वजह से आजादी के साथ जश्न मानाने पर अब कुछ पाबंदियां हैं। कोविड पहले हर साल न्यू ईयर के मौके पर भारी रौनक देखने को मिलती थी, लोग देश-विदेश जाकर न्यू ईयर को एन्जॉय करते थे, मगर अब पहली आवश्कता स्वास्थ बन चुका है, ऐसे में लोग घर पर ही रहकर नए साल का जश्न मना रहे हैं।

 इस साल ज्यादातर लोग वर्चुअल या फिर हाउस पार्टी होस्ट कर रहे हैं, जहां न सिर्फ गेस्ट लिस्ट सीमित है, बल्कि एन्जॉय करने के तरीके भी अलग हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने घर पर हाउस पार्टी रख रही हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखकर इसे शानदार बना सकती हैं। वहीं फन पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए अगर आप बेसिक चीजों से शुरुआत करें तो इससे बेहतर कुछ नहीं है। तो आइए जानते हैं हाउस पार्टी प्लान करते समय आखिर आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

गेस्ट लिस्ट

limit guest list

हर साल आप दोस्त, रिश्तेदार, और परिवार के लोगों के साथ पार्टी सेलिब्रेट करती थी। ऐसे में आप चाहें तो इस साल सिर्फ परिवार के लोगों के साथ ही पार्टी सेलिब्रेट कर सकती हैं। पार्टी में जितना हो सके उतना कम लोगों को शामिल करें। अगर आप घर पर अकेले रहती हैं तो अपने कुछ खास दोस्तों को बुला सकती हैं। कम लोगों में न सिर्फ फन ज्यादा होगा बल्कि आप एक दूसरे की कंपनी को एन्जॉय भी करेंगी।

ई-इनवाइट

इनविटेशन कार्ड का जमाना खत्म हो चुका है, ऐसे में डिजिटल वर्ल्ड का फायदा उठाएं। डिजिटल तरीका अपनाकर पार्टी में गेस्ट को इनवाइट कर सकती हैं। आप चाहें तो मैसेज या फिर टेक्स्ट कर पार्टी की थीम, लोकेशन, टाइमिंग सबकुछ शेयर कर सकती हैं। बता दें कि इन दिनों लोग शादियों में भी लोगों को इनवाइट करने के लिए डिजिटल तरीका आजमा रहे हैं। ऐसे में नए साल पर किसी को इनविटेशन दे रही हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं।

डेकोरेशन आइडिया

decor ideas

इस साल घर की डेकोरेशन में अधिक पैसे खर्च करने के बजाय सिंपल आइडियाज फॉलो करें। अधिक डेकोरेशन करने से अगले दिन फैलने वाली गंदगी को आप समेट नहीं पाएंगी, ऐसे में जितना हो सके उतना सिंपल रखें। ताकी अकेले आप इन चीजों को आसानी से हैंडल कर सकें। सिंपल डेकोरेशन के लिए आप चाहें तो बैलून, कैंडल या फिर फेयरी लाइट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं, आपके घर के लुक को बदलने के लिए ये चीजें काफी हैं। घर में अरोमा कैंडल का उपयोग करें, ताकी इसकी खुशबू चारों तरफ फैली रहे। 

हाइजीन का रखें ख्याल

proper hygine

कोरोना काल में हाइजीन का खास ख्याल रखें। खाने से लेकर सैनिटाइजर तक सबकुछ सुरक्षा को ध्यान में रखकर व्यवस्थित करें। बाहर से आने वाले लोगों के लिए मास्क और ग्लव्स जैसी चीजों को इनविटेशन में जरूर लिख दें, ताकी आपके मेहमान इसे फॉलो कर सकें। वहीं खाना खुद बनाएं और अपने मेहमानों को सर्व करें। इससे न सिर्फ प्यार बढ़ेगा बल्कि सभी लोग हेल्दी खाना एन्जॉय कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: 2021 में भी ट्रेंड में रहने वाले हैं ये होम डेकोर आईडिया

Recommended Video

पार्टी को ऐसे बनाएं एंटरटेनिंग

ऐसा जरूरी नहीं कि रेस्टोरेंट या फिर महंगी जगहों पर ही एंटरटेंमेंट हो सकता है, बल्कि आप चाहें तो घर पर ही एक शानदार पार्टी होस्ट कर सकती हैं। इसके लिए डिटेल लिस्ट तैयार करें, जिसमें डांस, सिगिंग, फन गेम, होस्ट, और ग्लैमर सबकुछ शामिल हो। छोटी-छोटी चीजों को अगर आप अपनी पार्टी में शामिल करेंगी, तो इसे न सिर्फ एंटरटेनिंग बल्कि इसे यादगार भी बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इन साल इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया फिल्मों में डेब्यू, आप भी जानें

गिफ्ट देना न भूलें

surprise gift

यह साल भले ही लोगों के लिए मुश्किल से भरा रहा हो, लेकिन अपने खास दोस्तों या प्रियजनों को तोहफा जरूर दें। तोहफे में उन्हें एक कार्ड या फिर अपने द्वारा लिखे गए नोट्स शेयर करें। उन्हें बताएं मुश्किलों से भरा साल होने के बावजूद भी उन्होंने आपको किस तरह सपोर्ट किया। इसके अलावा आप चाहें तो उन सभी को गिफ्ट के तौर पर कार्ड दें सकती हैं, जो इस साल मुश्किल वक्त में भी आपके साथ खड़े रहे हैं।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें।। साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 image credit- freepik and unsplash