कुछ चीजें समय के साथ बदलते रहते हैं, तो कुछ बरकरार रहते हैं। ठीक उसी तरह कुछ ऐसे होम डेकोर आईडिया भी हैं, जो आने वाले नए साल में भी ट्रेड में रह सकते हैं। वैसे घर को बेहतरीन तरीके से सजा के रखना लगभग हर कोई पसंद करता है, खासकर भारतीय महिलाएं इस चीज को लेकर कुछ अधिक ही सतर्क रहती हैं।

अगर आप अपने घर को नए साल में भी सबसे अलग और ट्रेंड के अनुसार होम डेकोर को बरक़रार रखना चाहती हैं, तो आज इस लेख में हम आपको साल 2021 में भी ट्रेंड में रहने वाले कुछ होम डेकोर आईडिया के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए इन आईडिया क बारे में जानते हैं। 

नेचर से प्रेरित

top home decor  ideas in new year inside

पुरे विश्व में बदलते पर्यवरण को देखते हुए ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में अधिकतर लोग अपने घर को नेचर से प्रेरित रखने वाले हैं। अगर आप भी अपने घर को बदलते समय के अनुसार ट्रेंड में रखना चाहती हैं, तो आप नेचर के अनुरूप अपने घर को सजा के रख सकती हैं। आजकल घर में अधिकतर लोग इनडोर प्लांट लगाना पसंद करते हैं। आप भी इस ट्रेंड का नुसरण कर सकती हैं। 

लाइट का रहेगा ध्यान 

top home decor  ideas in new year inisde

आजकल हर कोई अपने घर को रोशनी से भरपूर यानि इस तरह से रखना पसंद करता है कि घर में लाइट की कमी न हो। आजकल हर कोई घर को कुछ इस तरह से बनवाना पसंद कर रहा जहां सूर्य की रोशनी आसानी से घर में आ सके। यक़ीनन आने वाले समय में अगर सबसे अधिक कुछ ट्रेंड रहने वाला है, तो यहीं रहने वाला है। घर में हमेशा अंधेरा रहे ये कोई पसंद नहीं करता है।   

इसे भी पढ़ें: 7 इंटीरियर्स डिजाइन आपके घर को देंगे एक क्लासिक लुक

लाइटर वुड्स है ट्रेंड में

top home decor  ideas in new year inside

लाइटर वुड्स भी आने वाले समय में ट्रेंड में रह सकता है। कई लोग डार्क वुड्स घर में लगाने से बचते हैं। वो इसलिए बचते हैं कि घर की लाइट कुछ अधिक डार्क न हो। ऐसे में लाइटर वुड्सबेहतरन ऑप्शन हो सकता है। कई बार डार्क वुड्स घर के रौशनी को और भी फीका कर देता है। 

Recommended Video

गार्डन का होना 

आजकल सबसे अधिक ट्रेंड में है घर के छत यह फिर घर के खाली जगहों पर गार्डनिंग करना। कई लोग घर को सजाने के लिए इनडोर प्लांट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में घर के बाहरी हिस्सों को सजाने के लिए गार्डन का सहारा ले सकती हैं।

रंगीन टाइल्स 

top home decor  ideas in new year inside

आने वाले समय में रंगीन टाइल्स का दौर हो सकता है, क्यूंकि यह ट्रेंड में बना हुआ है। घर को एक रंगीन लूक देने के लिए आजकल हर कोई अपने घरों में रंगीन टाइल्स लगा रहा है। यक़ीनन 2021 में भी रंगीन टाइल्स ट्रेंड में रहने वाला है।

दीवारों पर पेंटिंग

top home decor  ideas in new year inside

दीवारों पर पेंटिंग भी आने वाले समय में ट्रेंड में हो सकती है। आजकल हर कोई अपने घर के दीवारों को खूबसूरत-खूबसूरत पेंट करवाने का शौक रखते हैं। कोई नेचर से प्रेरित, तो कोई फूल, तो कोई भगवान की पेंटिंग दीवारों पर पेंटिंग करना पसंद करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: मैप भी सजा सकता है आपका घर, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

ये भी ट्रेंड में रह सकता है-

  • कई लोग किचन में आजकल नल तांबे का लगवा रहे हैं।
  • घर के दरवाजा को लोहें की जगह स्टील का दरवाजा लगाना आजकल सबसे अधिक ट्रेंड है।
  • मेन गेट पर पेड़-पौधों का लगाना आजकल ट्रेंड में है।
  • नए-नए इलेक्ट्रॉनिक लाइट्स आजकल सबसे अधिक ट्रेंड में है।
  • सेंसर लाइट्स भी आने वाले समय में ट्रेंड में रह सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@www.decorilla.com,www.thespruce.com,cdn.asp.events)